घर संभालने के साथ ही विदेशों में देश का परचम लहरा रहीं एथलिट सीमा चक्रवर्ती

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी की गौरव एथलिट सीमा चक्रवर्ती ने विदेशी धरती पर देश का नाम रोशन किया है। पिछले साल वह बांग्लादेश की धरती पर आयोजित चैंपियनशिप में भारत का परचम लहरा चुकीं है। बहुत कम उम्र से ही उनका एथलेटिक्स के प्रति प्यार व गहरा आकर्षण रहा है। सीमा चक्रवर्ती सिलीगुड़ी के वार्ड नंबर 36 की रहने वाली हैं। सीमा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई प्रतियोगिताओं में अपना बेहतर प्रदर्शन दिखा चुकी हैं।

एक निजी साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि परिवार का पूरा दायित्व संभालने के बावजूद वह खेलने के लिए नियमित समय निकालती है। इसमें उसका परिवार उसे पूरा पूरा सहयोग देता है। सीमा का भविष्य में ओलंपिक में खेलने का लक्ष्य है। वह सिलीगुड़ी के तराई एथलेटिक्स कोचिंग सेंटर में नियमित प्रशिक्षण लेती हैं। पिछले साल वह स्थानीय पार्षदों और कुछ स्वयंसेवी संगठनों की मदद से बांग्लादेश जाने में सफल रही और वहां जीत हासिल कर देश का नाम उज्ज्वल किया।

इस साल भी उन्हें श्रीलंका से बुलावा आया है लेकिन उन्हें श्रीलंका जाने के लिए फिलहाल 50 हजार रुपये की जरूरत है। लेकिन वह यह खर्च वहन करने में सक्षम नहीं हैं। इसलिए उन्होंने शहर के लोगों से आर्थिक मदद की अपील की। ताकि वह इस खेल में हिस्सा लेने के लिए श्रिलंका जा सके व वहां देश का नाम रौशन कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *