अलीपुरद्वार : विधायक मनोज ओराव ने नदियों से बालू खनन पर पाबंदी के खिलाफ भरी हुंकार

अलीपुरद्वार । नदियों से बालू खनन की मांग को लेकर चल रहे अंदोलन में अब भाजपा भी कूद पड़ी है। भाजपा ने कल तोर्षा नदी से बालू बजरी निकालकर सविनय अवज्ञा आंदोलन की शुरुआत करने का एलान किया है। शुक्रवार को कुमारग्राम के भाजपा विधायक मनोज ओराव ने सीधे तौर पर राज्य सरकार द्वारा नदियों से बालू खनन पर रोक लगाने की कड़ी आलोचना की। आज पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा यह पूरी प्रक्रिया नवान्न से नियंत्रित की जा रही है।

उन्होंने कहा अलीपुरद्वार और कूचबिहार के 14 भाजपा विधायक कल अलीपुरद्वार के पलाशबाड़ी ब्लॉक-1 में इकट्ठा होंगे। उनके साथ नदियों से रेत के पत्थर निकालने वाले मजदूर मौजूद होंगे। विधायक मनोज ओराव ने कहा नदियों से बालू व पत्थर खनन के काम में हजारों लोग शामिल हैं। सरकार के इस काला कानून से उन सबका काम बंद हो गया है। इसके खिलाफ हम सड़क पर उतरेंगे।

कल हमलोग तोर्षा नदी से बालू खनन कर कानून तोड़ेंगे। साथ ही उन्होंने कहा, यह सब कुछ नवान्न से नियंत्रित किया जा रहा है। इसके लिए बड़ी कंपनियों को जिम्मेदारी दी जा रही है। वे नदियों से रेत व पत्थर निकालने के लिए मशीनों का उपयोग कर रहे हैं। जिससे इस पेशे में जुड़े श्रमिकों को अपनी नौकरी गंवानी पर रही है। वे दूसरे राज्यों में पलायन करने को बाध्य हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *