राष्ट्रपति पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में अखिल गिरी ने मांगी माफी

कोलकाता। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सूरत को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले ममता कैबिनेट के मंत्री अखिल गिरी ने आखिरकार माफी मांग ली है। शनिवार को उन्होंने कहा है कि भाजपा के वरिष्ठ विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी लगातार मेरे खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे थे। मैं सम्मानित आदमी हूं और बुजुर्ग हूं। मेरे अंदर गुस्सा था। और उसी सिलसिले में शुभेंदु पर हमला बोलते बोलते राष्ट्रपति के बारे में गलत शब्द निकल गए। इसके लिए मैं शर्मिंदा हूं।

उल्लेखनीय है कि अखिल गिरी ने शुभेंदु अधिकारी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि शुभेंदु मुझे कहते हैं कि मैं देखने में अच्छा नहीं लगता तब मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आपकी राष्ट्रपति देखने में कैसी लगती हैं? इसे लेकर आखिल पर चौतरफा हमला शुरू हो गया था। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से लेकर राज्य नेतृत्व ने बड़े पैमाने पर अखिल के वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा किया था और दावा किया था कि ममता बनर्जी और उनकी पार्टी के सारे लोग आदिवासियों के विरोधी हैं।

आसन्न पंचायत चुनाव से पहले जब ममता बनर्जी लगातार आदिवासी वोट बैंक को साधने की कोशिश कर रही हैं तब अखिल गिरी के बयान की वजह से पार्टी मुश्किल में घिर गई है। पार्टी प्रवक्ता और नेताओं को इस पर जवाब देते नहीं बन रहा था। अब जबकि उन्होंने माफी मांग ली है तो माना जा रहा है कि विवाद थमेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *