अग्निवीर योजना भारतीय सेना को कर रही है कमजोर : राहुल

जम्मू। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि अग्निवीर योजना भारतीय सेना को कमजोर कर रही है और देशभर में बेरोजगारी कई गुना बढ़ गयी है इसकी दर जम्मू में सबसे अधिक है। राहुल गांधी जम्मू कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के जम्मू जिले में प्रवेश करने के बाद यहां सतवारी चौक पर जनसभा को संबोधित कर रहे थे। राहुल ने बाद में वरिष्ठ नेताओं के साथ रघुनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। जम्मू में यात्रा के दौरान कई प्रतिनिधिमंडल मिले और सभी ने अलग-अलग मुद्दे उठाए। उन्होंने जनसभा में कहा कि कांग्रेस पार्टी जम्मू कश्मीर में राज्य के विशेष दर्जे की बहाली के लिए लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोगों ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया और कहा कि जम्मू में बेरोजगारी की दर देश में सबसे ज्यादा है। जम्मू के लोगों के पास पहले भारतीय सेना में शामिल होने का विकल्प था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अग्निवीर योजना शुरू की जो भारतीय सेना को कमजोर कर रही है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सेवानिवृत्ति के बाद अग्निवीर पेंशन के हकदार नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों का एक प्रतिनिधिमंडल आज सुबह उनसे मिला और उन्हें यह जानकर आश्चर्य हुआ कि कि हाल में एक प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिला था और कश्मीर में नियुक्त कर्मचारियों के लिए प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के स्थान परिवर्तन की मांग की इस पर श्री सिन्हा ने कहा कि भिक्षा मत मांगो। उन्होंने कहा कि मैं उपराज्यपाल को बताना चाहता हूं कि वे भीख नहीं मांग रहे थे, बल्कि अपने अधिकार मांग रहे थे।

कांग्रेस नेता ने कहा, आपको अपनी टिप्पणी के लिए इनसे माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बिजनेस टायकून का एक वर्ग लाभान्वित हो रहा है और इससे देश में बेरोजगारी बढ़ी है। राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा को समर्थन देने और उसे मजबूत करने के लिए जनता का आभार भी व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *