मुख्यमंत्री की गलत टिप्पणियों के विरोध में अदालत कर्मचारियों का आंदोलन

अलीपुरद्वार। संग्रामी संयुक्त मंच के आह्वान पर गुरुवार को अलीपुरद्वार कोर्ट कर्मचारी संघ के सदस्य हड़ताल में शामिल हुए। इस दिन कचहरी कर्मचारी संघ के सदस्यों ने अलीपुरद्वार कचहरी के सामने धरना देना शुरू कर दिया। इस दिन, सरकारी कर्मचारियों के प्रति मुख्यमंत्री की भद्दी टिप्पणियों के विरोध में अदालत के कर्मचारी आंदोलन में शामिल हुए।

मुख्यंमत्री के गलत टिप्पणी के खिलाफ अदालत कर्मचारियों ने दिया धरना

कूचबिहार। एक तरफ जब पश्चिम बंगाल सरकार के कर्मचारी डीए की मांग में आए दिन आंदोलन कर रहे हैं, वहां माननीय मुख्यमंत्री सरकारी कर्मचारियों को चोर-डाकुओं का गिरोह बता रही हैं। इसी वजह से कूचबिहार कोर्ट कर्मचारी संघ की ओर से कोर्ट के सामने धरना मंच बनाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टिप्पणी के विरोध में धरने प्रदर्शन शुरू किया।

इसके साथ ही अदालत कर्मचारी संगठन के सदस्य देब कुमार सिंह ने कहा, ‘संविधान के प्रावधानों और सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे।’ हमारा आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक हमें हमारा बकाया नहीं मिलता।

मुख्यमंंत्री के गलत टिप्पणी के खिलाफ विरोध दिवस पालन

जलपाईगुड़ी। शिक्षकों के खिलाफ मुख्यमंत्री की अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में गुरुवार सुबह से ही पूरे जलपाईगुड़ी जिले में विरोध दिवस शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री की इस टिप्पणी की जिले के अधिकांश विद्यालयों में विरोध बैच पहनकर कड़ी निंदा की जा रही है। उसके बाद दोपहर में जिले के सभी अंचल कार्यालयों में धरना-प्रदर्शन किया गया और शाम को जलपाईगुड़ी शहर के कदमतला में संयुक्त मंच से विरोध सभा बुलाई गयी।

इसके साथ ही जिले में आयोजित विभिन्न स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के लिए शासकीय राशि आवंटन एवं पर्व से पूर्व पर्व बोनस एवं पर्व अग्रिम देने की मांग को लेकर उपनिरीक्षकों के माध्यम से चेयरमैन को ज्ञापन दिया गया। साथ ही डीपीएससी अध्यक्ष व डीआई के साथ-साथ सचिव डीपीएससी व वित्त अधिकारी को उक्त दोनों मांगों पर संगठन की ओर से प्रतिनिधि ज्ञापन दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *