शान्तनु के बाद शुभेंदु ने की सीएए लागू होने की भविष्यवाणी

Kolkata Hindi News, कोलकाता। लोकसभा चुनाव से पहले देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर बहस एक बार फिर तेज हो गई है। केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर के बाद वरिष्ठ भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने जल्द से जल्द सीएए लागू होने की भविष्यवाणी की है।

“मार्च में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी क्योंकि लोकसभा चुनाव है। इसलिए उसके पहले फरवरी में ही नागरिकता अधिनियम पर अंतिम फैसला हो जाएगा। जल्द ही केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।”

उल्लेखनीय है कि रविवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में बांग्लादेश के शरणार्थी मतुआ समुदाय बहुल क्षेत्र बनगांव में आयोजित जनसभा में भाजपा सांसद शांतनु ठाकुर ने कहा था कि एक हफ्ते में बंगाल समेत पूरे देश में सीएए लागू हो जाएगा।

इसके पहले गृह मंत्री अमित शाह ने नवंबर के आखिरी हफ्ते में अपने बंगाल दौरे में सीएए जल्द लागू होने की घोषणा की थी। हालांकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि भाजपा नेता केवल राजनीति के लिए इस तरह की बातें कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इस अधिनियम के जरिए बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आए गैर मुस्लिम समुदाय के सभी लोगों को नागरिकता दी जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *