बारिश के बाद बंगाल में और गिरा पारा

Kolkata Hindi News, कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में लगातार हो रही हल्की बारिश की वजह से तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज की गई है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में बताया गया है कि कोलकाता में न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है, जो सामान्य से एक डिग्री कम है।

जबकि अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी तापमान में बड़े पैमाने पर गिरावट दर्ज की गई है।

यहां न्यूनतम तापमान 25 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। मौसम विभाग ने बताया है कि इस पूरे हफ्ते इसी तरह का मौसम रहने वाला है।

बीच-बीच में हल्की बारिश होगी और तापमान में हल्की कमी दर्ज की जाएगी लेकिन गर्मी कम नहीं होगी क्योंकि आसमान में बादल छाए हुए हैं और गर्म हवाएं ऊपर नहीं उठ पा रहीं जिसकी वजह से उमस भरी गर्मी का एहसास लगातार हो रहा है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में भी इसी तरह से मौसम बना हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *