कालियागंज के बाद अब मालदा में मिली नाबालिग की लाश

कोलकाता/मालदा। पश्चिम बंगाल में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। उत्तर दिनाजपुर के कालियागंज में 12वीं की छात्रा से रेप और मर्डर का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा कि मालदा जिले के कालियाचक में एक छात्रा का शव बरामद होने की घटना से सनसनी फैल गई। इस मामले में भी छात्रा से दुष्कर्म और हत्या का आरोप लगाया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने मंगलवार को गांव में एक खेत के पास शव पड़ा देखा। हालांकि अभी छात्रा की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार की सुबह स्थानीय लोगों ने 13 वर्षीय बालिका को खेत के किनारे पड़ा देखा।

खबर फैलते ही स्थानीय निवासी जमा हो गए। स्थानीय निवासियों का दावा है कि उन्होंने लड़की को इलाके में पहले नहीं देखा था। ऐसे में यह माना जा रहा है कि लड़की इलाके की रहने वाली नहीं है। पुलिस ने जाकर छात्रा का शव बरामद किया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने फिलहाल इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही वह कुछ बोल पाएगी। स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस तरह से छात्रा का शव बरामद किया गया है, उससे यही माना जा रहा है कि उसके साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या की गई है। पुलिस छात्रा के परिवार की तलाश कर रही है। छात्रा की तस्वीर भी पास के थाने को भेज दी गई है।

बता दें कि पिछले एक हफ्ते से बंगाल के कालियागंज 12वीं की छात्रा का शव मिलने को लेकर हड़कंप मच गया था। मामले को लेकर राज्य और राष्ट्रीय बाल सुरक्षा आयोग में घमासान मचा हुआ है। राष्ट्रीय बाल सुरक्षा आयोग के अध्यक्ष के अनुसार, छात्रा के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। हालांकि, राज्य प्रशासन के मुताबिक छात्र की मौत जहर खाने से हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *