पीएम बनने की कोई मंशा नहीं, देशहित में काम करना मकसद : नीतीश

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि वो देश का प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते हैं। इसके बजाय वो देशहित में काम करना पसंद करेंगे। नीतीश ने 2024 के आम चुनाव से पहले विपक्षी एकता की कोशिश के तहत समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद उन्होंने ये बात कही। उनके साथ उप मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी थे। तीनों के बीच बंद कमरे में बातचीत हुई।

इसके बाद नीतीश कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बीजेपी से टक्कर लेने के लिए वो और भी विपक्षी दलों को साथ लाने में जुटे हैं। कई नेताओं से बातचीत चल रही है। नीतीश ने इस दौरान कहा,” मुझे पावर और पोजीशन का लालच नहीं है। मेरा प्रयास देशहित में काम करने का रहेगा। नीतीश से जब पूछा गया कि विपक्ष का नेतृत्व कौन करेगा तो उन्होंने कहा कि जब गठबंधन बन जाएगा तब इसका फैसला होगा।

उन्होंने कहा,”मैं अपने लिए कुछ नहीं चाहता हूं। मैं देशहित में काम करूंगा। दूसरे लोग भी होंगे. हम साथ बैठक और फैसला करेंगे। इस बीच, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने नीतीश के प्रति समर्थन जताते हुए कहा,”बीजेपी भारत का इतिहास बदलना चाहती है लेकिन पहले उन्हें इतिहास समझना होगा। बीजेपी वाले कोई काम नहीं कर रहे हैं। सिर्फ प्रचार कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *