शाह संग डिनर के बाद गांगुली बोले, CM ममता के साथ ‘करीबी रिश्ता’

कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ डिनर के बाद बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनके रिश्ते काफी करीबी हैं। शनिवार को गांगुली ने कहा, वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ घनिष्ठ संबंध शेयर करते हैं। इस बयान के एक दिन बाद उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को डिनर (रात के खाने) के लिए अपने आवास पर आमंत्रित किया।बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और शाह के रात्रिभोज के बाद अटकलें तेज हो गईं हैं कि सौरव गांगुली भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

हालांकि, यह भी दिलचस्प है कि क्रिकेट के मैदान पर दादा के नाम से मशहूर गांगुली के राजनीतिक झुकाव के संबंध में अटकलों का दौर नया नहीं हैं। शाह और गांगुली के डिनर के मौके पर सौरव की पत्नी डोना गांगुली और भाई स्नेहाशीष गांगुली भी मौजूद रहे। इसे निजी मामला बताया जा रहा है। इसी बीच अटकलें तेज हो गईं हैं कि सौरव भाजपा में शामिल हो सकते हैं। शाह के साथ डिनर के बाद सियासी अटकलों के संबंध में सौरव ने शुक्रवार को जोर देकर कहा कि गृह मंत्री के साथ रात का खाना सिर्फ उनके पुराने संबंध के कारण था।

शनिवार को उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के साथ भी उनके संबंध बहुत करीबी हैं। कोलकाता में एक निजी अस्पताल का उद्घाटन के मौके पर गांगुली ने कहा, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मेरी बहुत करीबी शख्स हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल की मदद के लिए उनसे संपर्क किया था। पश्चिम बंगाल सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे फिरहाद हकीम के साथ रिश्तों पर गांगुली ने कहा, उनके साथ भी बहुत करीबी रिश्ता है। दादा ने बताया कि हकीम उन्हें तब से जानते हैं जब वे कक्षा एक में पढ़ते थे। गांगुली ने कहा कि हकीम उनके पारिवारिक मित्र रहे हैं। उनसे संपर्क करने पर मदद मिलती है। उन्हें कई बार फोन किया है।

सियासी अटकलों को अटकलों को खारिज करते हुए सौरव ने कहा कि वह अमित शाह को 2008 से जानते हैं। उन्होंने कहा, खेलते समय मैं उनसे मिलता था। इससे ज्यादा और कुछ नहीं है। डिनर के बारे में सौरव की पत्नी डोना गांगुली ने कहा, डिनर टेबल पर क्या चर्चा हुई, इसके बारे में अटकलें लगाना स्वाभाविक है, लेकिन राजनीति की कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा, ‘अगर कोई खबर होगी तो सभी को पता चल जाएगा।

प्रख्यात ओडिशी नर्तक डोना गांगुली ने कहा कि मुझे नहीं पता कि सौरव राजनीति में आएंगे या नहीं, लेकिन अगर वह राजनीति में आते हैं तो अच्छा करेंगे। मुझे विश्वास है कि वह लोगों के लिए अच्छा काम करेंगे। बता दें कि डोना गांगुली को कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रस्तुति देते देखा जा चुका है। एक मौके पर उन्हें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ भी देखा गया था। बता दें कि दादा के आवास पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह के अलावा पूर्व राज्य सभा सांसद स्वपन दासगुप्ता, पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुभेंदु अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *