अपनाओ योग, रहो निरोग मंत्र के साथ मेट्स में विशेष योग सत्र

नई दिल्ली। अपनाओ योग, रहो निरोग के मंत्र के साथ महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। इस अवसर पर संस्थान के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. नंदकिशोर गर्ग, अध्यक्ष विनीत कुमार लोहिया के साथ अनेक ट्रस्टीगण, पदाधिकारियों, शिक्षकों, छात्रों और कर्मचारियों ने योग सत्र में भाग लिया।

संस्थान के योग शिक्षक सुनील ने सभी को प्राणायाम और विभिन्न योगासन कराए। दो घंटा चले इस योग सत्र का मुख्य आकर्षण रहा हास्य योग। हास्य योग विशेषज्ञ राजीव नारंग ने सभी उपस्थित जन को हास्य योग के माध्यम से एक नई ऊर्जा से भर दिया। पूरा सभागार निर्मल हंसी से गूंज उठा। हास्य योग के बाद सत्र का समापन करते हुए अपने उद्बोधन में डॉ. नंदकिशोर गर्ग ने कहा कि हम योग अपना कर बीमारी से बच सकते हैं और स्वस्थ समाज और देश का निर्माण कर सकते हैं। योग का अर्थ है जोड़ना और यह जोड़ना समाज और राष्ट्र को एकसूत्र में बांधने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

सत्र के समापन पर राजीव नारंग को स्मृति चिन्ह से सम्मनित किया गया। योग सत्र में ट्रस्टीगण में कार्यकारी अध्यक्ष एस.पी. अग्रवाल, उपाध्यक्ष जगदीश मित्तल, ज्ञान अग्रवाल, अविनाश अग्रवाल, सचिव रजनीश गुप्ता, संस्थानों की निदेशक प्रो. नीलम शर्मा, प्रो. रजनी मल्होत्रा ढींगरा की उपस्थिति ने छात्रों का उत्साह बढ़ाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *