लाखों में सिमटा आदिपुरुष का कारोबार, सोमवार को कमाये 60 लाख!

मुंबई। निर्देशक ओम राउत की आदिपुरुष वैश्विक स्तर पर अपनी लागत निकालने में सफल नहीं रही है। बॉक्स ऑफिस पर 3रे सप्ताह में चल रही इस फिल्म का कारोबार अब लाखों में सिमट गया है। कमाई और दर्शकों की प्रतिक्रियाओं के लिहाज से यह फिल्म पूरी तरह से असफल साबित हो गई है। इस फिल्म की समीक्षकों और दर्शकों ने इसके घटिया वीएफएक्स और प्रामाणिकता की कमी के कारण आलोचना की थी। आदिपुरुष अपने थिएटर प्रदर्शन के तीसरे सप्ताह में है और इस सप्ताह के अंत तक अधिकांश सिनेमाघरों से हटाए जाने की संभावना है।

फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कोई खास बढ़त नहीं मिली है। सोमवार, 3 जुलाई को आदिपुरुष का कलेक्शन और गिर गया। शुरुआती अनुमान बताते हैं कि फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 50-60 लाख रुपये के बीच कमाई की। कथित तौर पर भारत में इसका कुल संग्रह 286 करोड़ रुपये हो गया है। इस दर पर, सभी नकारात्मक समीक्षाओं के साथ, आदिपुरुष को अधिकांश सिनेमाघरों से हटाए जाने की संभावना है।

आदिपुरुष वाल्मिकी रामायण पर आधारित एक पौराणिक कथा है। ओम राउत द्वारा लिखित और निर्देशित इस 3डी फिल्म को देश भर के लोगों ने इसके ‘टपोरी’ संवादों, खराब वीएफएक्स और अरुचिकर पटकथा के लिए आलोचना की है। फिल्म में प्रभास राघव की भूमिका में, कृति सेनन जानकी की भूमिका में और सैफ अली खान लंकेश की भूमिका में हैं। जहां सनी सिंह ने लक्ष्मण की भूमिका निभाई, वहीं देवदत्त नागे को भगवान हनुमान के रूप में देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *