बंगाल में ‘काल’ बना एडिनो वायरस, 4 और बच्चों ने तोड़ा दम

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बच्चों में फैली एडिनो वायरस बीमारी का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते 48 घंटों में इस बीमारी से 8 बच्चों की मौत हुई है। बात बीते 24 घंटों की करें तो एडिनो वायरस की चपेट में आकर 4 बच्चों ने दम तोड़ा। कोलकाता के एक अस्पताल में मंगलवार शाम से एडिनो वायरस से संबंधित लक्षणों वाले चार और बच्चों की मौत की सूचना मिली है। सूत्रों ने कहा कि चार में से बी.सी. रॉय चिल्ड्रन अस्पताल में मंगलवार शाम को दो की मौत हो गई, जबकि अन्य दो की मौत बुधवार सुबह और देर दोपहर के बीच हुई।

मंगलवार शाम को जिन दो बच्चों की मौत हुई, उनमें से एक 14 महीने का है और उत्तर 24 परगना जिले के राजारहाट इलाके का निवासी है, और दूसरा 35 महीने का है और उसी जिले के इच्छापुर का निवासी है। बीते 24 घंटों में मरने वाले चारों बच्चों को खांसी, सर्दी और सांस लेने में गंभीर समस्याओं के वायरस से संबंधित लक्षणों के साथ भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

बुधवार को कथित तौर पर जिन दो बच्चों की मौत हुई, उनमें से एक उत्तर 24 परगना जिले के बदुरिया का चार महीने का बच्चा है। अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि उन्हें बुखार और सांस लेने में गंभीर समस्या के कारण भर्ती कराया गया था। बुधवार को मरने वाला दूसरा बच्चा नदिया जिले के नकाशीपारा का 11 महीने का लड़का था। उन्हें भी इसी तरह के लक्षणों के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *