मोमबत्ती की रोशनी में रौशन हुई उच्च माध्यमिक परीक्षार्थियों की अंग्रेजी

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिलों के धूपगुड़ी, नाथुआ सहित विभिन्न इलाकों के विद्यार्थी कल रात मोमबत्ती की रोशनी में अंग्रेजी पढ़कर सुबह हायर सेकेंडरी परीक्षा देने गए। मौसम कार्यालय की अग्रिम चेतावनी के बाद बुधवार शाम जलपाईगुड़ी जिले में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। जिससे विस्तीर्ण इलाके की बिजली गुल हो गई। लाइट जाते ही हायर सेकेंडरी के परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। गुरुवार को उनके अग्रेजी परीक्षा के लिए मोमबत्ती या बेटरी वाली छोटी लाइट की रोशनी में देर रात तक अंतिम तैयारी करनी पड़ी।

कई इलाकों में लंबे समय तक बिजली नहीं रही। घटना को लेकर अभिभावकों ने बिजली वितरण कंपनी पर रोष जताया। धूपगुड़ी की सबिता रॉय ने कहा कि आंधी के कारण बिजली गुल हो गई। घुप्प अंधेरे में मोमबत्ती की रोशनी में पढ़ कर उनका बेटा हायर सेकेंडरी की अंग्रेजी की परीक्षा देने आया।

उन्होंने सवाल किया कि चेतावनी मिलने के बाद भी बिजली विभाग ने पहले से व्यवस्था क्यों नहीं की। एक अन्य अभिभावक ने भी विरोध जताया। हालांकि, बुधवार रात मीडिया में यह खबर फैल गई कि राज्य के तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी के एक फोन पर ही उत्तर बंगाल में बिजली बहाल कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *