adani

‘धोखाधड़ी’ के आरोपों पर अदानी ने दी सफाई

नयी दिल्ली। अमेरिका की एक फ़ाइनैन्शियल फ़ोरेंसिक कंपनी ने आरोप लगाया है कि अदानी समूह स्टॉक मार्केट के “बहुत बड़े हेरफेर” और “अकाउन्टिंग फ़्रॉड स्कीम” में शामिल है। मंगलवार को छपी एक एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 218 बिलियन डॉलर वाला अदानी समूह “कारोबारी इतिहास की सबसे बड़ी धोखाधड़ी” कर रहा है। आरोपों का जवाब देते हुए अदानी समूह ने एक बयान जारी कर कहा, “हमें धक्का लगा कि हिंडनबर्ग रिसर्च ने हमसे संपर्क करने या तथ्यों को जांचने की कोशिश के बिना 24 जनवरी 2023 को एक रिपोर्ट छापी है।

“ये रिपोर्ट चुनिंदा गलत जानकारियों और पुरानी, निराधार और बदनाम करने के लिए लगाए गए आरोपों का एक दुर्भावनापूर्ण संयोजन है, जिन्हें भारत के उच्चतम न्यायालयों में जांचा और खारिज किया जा चुका है। रिपोर्ट के प्रकाशन का समय स्पष्ट रूप से भारत में अब तक के सबसे बड़े एफ़पीओ, अडानी एंटरप्राइजेज की आने वाले फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफरिंग, को नुकसान पहुंचाने के मकसद के साथ अदानी समूह की प्रतिष्ठा को कमजोर करने के एक खुले, दुर्भावनापूर्ण इरादे को दर्शाता है।”

“वित्तीय विशेषज्ञों और प्रमुख राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों द्वारा तैयार किए गए विस्तृत विश्लेषण और रिपोर्ट के आधार पर निवेशक समुदाय ने हमेशा अदानी समूह में विश्वास जताया है। हमारे निवेशक निहित स्वार्थों के साथ एकतरफा, प्रेरित और निराधार रिपोर्टों से प्रभावित नहीं होते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *