विश्व रंगमंच दिवस पर अभिनेता राजन कुमार ने लाइव शो में दर्शकों को गुदगुदाया

काली दास पाण्डेय, मुंबई । विश्व रंगमंच दिवस के अवसर पर नवी मुम्बई में आयोजित एक समारोह में चार्ली चैपलिन2 के नाम से मशहूर अभिनेता राजन कुमार ने लाइव शो में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। विदित हो कि हर वर्ष 27 मार्च को विश्वरंग मंच दिवस खूब धूमधाम से मनाया जाता है। लोकप्रिय रंगकर्मी राजन कुमार ने प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी विश्वरंग मंच दिवस के अवसर पर अपने लाइव शो के दौरान अपनी हास्य प्रस्तुति से दर्शकों को गुदगुदाया।

मुंगेर (बिहार) के मूल निवासी अभिनेता राजन कुमार थियेटर बैक ग्राउंड से आते हैं। ‘शहर मसीहा नहीं’ और ‘नमस्ते बिहार’ जैसी कई चर्चित फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता राजन कुमार मुंगेर (बिहार) के मूल निवासी हैं और बॉलीवुड में फिल्म निर्माण और अभिनय के क्षेत्र में क्रियाशील हैं। ‘शहर मसीहा नहीं’ और ‘नमस्ते बिहार’ जैसी बॉलीवुड की कई चर्चित फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता राजन कुमार मानते हैं कि रंगमंच की बदौलत उनके जीवन में कई बड़े चेंज आए हैं।

बकौल अभिनेता राजन कुमार रंगमंच एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ आर्टिस्ट को अपनी प्रतिभा को परिमार्जित करने का खुला अवसर मिलता है। थिएटर दरअसल एक कम्प्लीट आर्ट है, इसमे म्यूज़िक, डांस, एक्शन, इमोशन, संवाद अदायगी सभी कुछ शामिल हो जाता है। रंगमंच दिवस इस लिए मनाया जाता है ताकि थिएटर के प्रति जागरूकता और उमंग पैदा की जा सके। नवोदित प्रतिभाओं को सफल एक्टर बनने के लिए रंगमंच अपनाना चाहिए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 5 =