बंगाल नियुक्ति भ्रष्टाचार में अभिषेक की भूमिका अहम, ठीक से जांच करें केंद्रीय एजेंसी : सुकांत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को मिले ईडी नोटिस पर महत्वपूर्ण टिप्पणी की है। गुरुवार देर रात उन्होंने कहा है की नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में अभिषेक बनर्जी की भूमिका अहम है और केंद्रीय एजेंटीयों को इसे ठीक से जांचनी चाहिए। गुरुवार रात इस बारे में खुलासा हुआ कि ईडी ने एक बार फिर अभिषेक बनर्जी को नोटिस भेज कर पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा है। उसके बाद देर रात सुकांत में मीडिया से बात की।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसी तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी के बैंक का पता लगाने में असमर्थ है। मजूमदार ने कहा, ”अभिषेक बनर्जी को बुलाया गया है। उनका नाम भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों में बार-बार आ रहा है इसलिए ईडी समन भेजेगी। ईडी जब चाहे उन्हें बुला सकती है और उन्हें जाना होगा। ईडी को चाहिए कि उचित जांच करें। वे उसके बैंक खातों का पता लगाने में असमर्थ हैं।”

बंगाल भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि ईडी को यह देखना चाहिए कि क्या अभिषेक बनर्जी के पास विदेशी बैंक खाते हैं और वह कहां से धन निकाल रहे होंगे। उन्होंने कहा, “वह (अभिषेक बनर्जी) नियमित रूप से दुबई, अमेरिका आदि देशों का दौरा करते हैं। ईडी को यह देखना चाहिए कि क्या उनके विदेश में बैंक खाते हैं। आगे की जांच इसी तरह से की जानी चाहिए।”

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने तीन अक्टूबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बुलाए जाने के बाद केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया था। उन्होंने कहा था कि जिस दिन उनकी रैली या सभा होती है उसी दिन केंद्रीय एजेंसी का दुरुपयोग कर पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। इससे स्पष्ट है कि मुझे रोकने की कोशिश हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *