रात भर राजभवन के सामने बैठे रहे अभिषेक, अभी भी राज्यपाल का इंतजार

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में केंद्रीय फंड के भुगतान की मांग पर राजभवन कोलकाता के सामने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजी अभिषेक बनर्जी रात भर धरने पर बैठे रहे। उनके साथ कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम और पार्टी के अन्य नेता भी मंच पर मौजूद रहे। रात भर गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर द्वारा लिखा गया गीत बजता रहा। इधर राज्यपाल अभी भी उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में हैं और कोलकाता नहीं लौटे हैं। इसलिए धरना लंबा चलने की उम्मीद है। गुरुवार देर शाम अभिषेक ने यहां प्रदर्शन शुरू किया था।

अभिषेक बनर्जी का कहना है कि जब तक राज्यपाल नहीं लौटेंगे तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहने वाला है। दूसरी ओर, राज्यपाल ने कह दिया है कि घेराव नहीं घर आओ। यानी कि वह इस संस्कृति को स्वीकार नहीं करेंगे। राज्यपाल ने कहा है कि वह अपनी मिट्टी पर हैं और लोगों की समस्याओं को देख रहे हैं। इसलिए उसे छोड़कर वापस नहीं लौटेंगे।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना मनरेगा का फंड केंद्र की ओर से रोके जाने का दावा कर दिल्ली में अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल नेताओं ने धरना दिया था। वहां दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था जिसके बाद कोलकाता में पार्टी का प्रदर्शन शुरू हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *