दुर्गा पूजा के बाद फिर पदयात्रा करेंगे अभिषेक बनर्जी

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी दुर्गा पूजा के बाद पदयात्रा करेंगे। तृणमूल कांग्रेस हाल ही संपन्न पंचायत चुनाव में उनकी पदयात्रा से हुए लाभ को लोकसभा चुनाव में भी दोहराना चाहती है। इस साल त्योहार का सीजन अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में शुरू होगा। काली पूजा या दिवाली-नवंबर के मध्य में समाप्त होगी। इसलिए माना जा रहा है कि पदयात्रा नवंबर के आखिर या दिसंबर के पहले हफ्ते में शुरू हो सकता है। पंचायत चुनाव की तरह इस बार भी पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों, मंत्रियों, पंचायत सदस्यों और अन्य जनप्रतिनिधियों को इसके लिए तैयार रहने को कहा गया है।

केंद्रीय एजेंसी ने कोर्ट में सौंपा अभिषेक का बयान

बंगाल स्कूल नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति तीर्थंकर घोष की अदालत में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी के लिखित बयान की एक कॉपी सौंपी। बनर्जी का बयान 13 सितंबर को पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के स्कूल भर्ती मामले में केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों द्वारा पूछताछ के दौरान लिया गया था।

बनर्जी के वकील को भी अपनी ओर से उसी लिखित बयान की एक कॉपी जमा करनी थी। हालांकि, बनर्जी के वकील और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने अपनी ओर से इसे प्रस्तुत करने के लिए तीन दिन का समय मांगा। न्यायमूर्ति घोष ने याचिका को तीन दिनों के लिए खारिज कर दिया और सिंघवी को बुधवार तक इसे प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *