सिलीगुड़ी की खबरों पर एक नजर…

मुख्यमंत्री के समारोह के बाद कंचनजंघा स्टेडियम के मैदान के मरम्मत का काम शुरू

सिलीगुड़ी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 21 फरवरी को सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम में आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम में शिरकत की। वहाँ मंच निर्माण के फलस्वरूप मैदान में कई जगह गड्ढा खोदे गये। इससे स्टेडियम का मैदान क्षतिग्रस्त हो गया। यह आरोप लगाते हुए विभिन्न राजनीतिक दलों का विरोध शुरू हो गया। इसे ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को सिलीगुड़ी नगरनिगम की ओर से स्टेडियम को उसके मूल स्वरूप में वापस लाने के लिए कदम उठाया गया।

मेयर गौतम देव ने नगर आयुक्त सोनम वांगडी भूटिया और अन्य के साथ शुक्रवार को कंचनजंगा स्टेडियम का दौरा किया। उन्होंने कहा कि मैदान में बने गड्ढों को आज भर दिया जाएगा और मैदान को जल्द ही उसके मूल स्वरूप में लाया जाएगा। साथ ही कंचनजंघा स्टेडियम को नए रूप में बनाने की योजना पर काम चल रहा है, जिसके लिए अधिकारियों के साथ बैठकें की जा रही हैं।

कार्शियांग में सड़क किनारे पलटा टॉय ट्रेन का इंजन

कार्शियांग। कार्शियांग में टॉयट्रेन का इंजन शुक्रवार को गोएथेल्स स्कूल के पास सड़क किनारे पलट गया। पता चला है कि इंजन खराब होने के कारण उसे मरम्मत के लिए तीनधरिया वर्कशॉप ले जाया जा रहा था। लेकिन रास्ते में किसी वजह से वह पलट गया। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। काफी मशक्कत के बाद इंजन को पटरी पर लाकर गंतव्य तक पहुंचाया गया।

स्वप्नेश्वरी बोल्ला काली मंदिर में रात के अंधेरे में रुपये व आभूषणों की चोरी

सिलीगुड़ी। बागडोगरा चेकपोस्ट संलग्न इलाके में बोल्ला रक्षा काली मंदिर में देर रात चोरी की घटना हुई है। सुबह मंदिर जाने पर आसपास के लोगों को मामले की जानकारी मिली। स्थानीय निवासियों ने बताया कि मंदिर के दान पेटी का ताला तोड़कर उसमें से सारे रुपये भी चोरों ने उड़ा लिये। साथ ही काली मां की मूर्ती से सारे जेवरात भी चुरा लिये। स्थानीय लोगों का कहना है कि कुल मिलाकर लाख रुपये से ज्यादा की चोरी हुई है। सूचना पाकर बागडोगरा थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है।

होटल में अगलगी में मजदूर की मौत, सीटू ने उठायी मामले की जाच की मांग

सिलीगुड़ी। हाल ही में सिलीगुड़ी के एक होटल में आग लगने से एक मजदूर की मौत हो गई थी। सीटू दार्जिलिंग जिला कमेटी के आह्वान पर शुक्रवार को दोपहर 1 बजे सिलीगुड़ी एसडीओ को ज्ञापन देकर इस दु:खद घटना की जांच व सुनवाई की मांग की गयी। सीटू के दार्जिलिंग जिला कमेटी के सदस्यों ने एसडीओ कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करते हुए होटल में अगलगी की घटना में मजदूर परिमल दास के मौत की घटना की जांच करवानें की मांग की है।

सीआईआई नए चेयरमैन बने प्रदीप अग्रवाल, वाइस चेयरमैन नरेंद्र गर्ग

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी सेवक रोड स्थित एक निजी होटल में बुधवार को सीआईआई उत्तर बंगाल वार्षिक बैठक-2023 का आयोजन किया गया। बैठक में प्रदीप अग्रवाल सीआईआई के नए अध्यक्ष और नरेंद्र गर्ग को उपाध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है। आज की इस बैठक में सीआईआई के पदाधिकारी व अन्य सदस्यों के साथ कूचबिहार के जिलाधिकारी पवन कादियान भी उपस्थित थे। सदस्यों ने प्रोजेक्टर के माध्यम से पिछले दिनों किये गये कार्यों को दिखाया।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने कहा, आज बहुत ही गर्व का दिन है, उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कुछ बेहतर गतिविधियां कर सकते हैं। नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि हम उत्तर बंगाल के उद्योगों को और कैसे विकसित कर सकते हैं, हम उस दिशा में भी प्रयास करेंगे। इसके अलावा, हम यह भी ध्यान रख रहे हैं कि स्पोर्ट्स एंड गेम्स के क्षेत्र में जो भी प्रतिभाएं हैं उन्हें उजागर किया जा सके। नए उपाध्यक्ष नरेंद्र गर्ग के कहा कि औद्योगिक विकास के क्षेत्र में जहां समस्याएं हैं, उन समस्याओं को दूर किया जाएगा।

गाय तस्करी के आरोप में बांग्लादेशी युवक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर फांसीदेवा थाने की पुलिस ने बीती रात भारत-बांग्लादेश सीमा के कालूजोत गांव से एक बांग्लादेशी गौ तस्कर को गिरफ्तार कर फांसीदेवा थाने लायी। जब उससे पूछताछ की गयी तो उसने स्वीकार किया कि वह बांग्लादेश से अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया है और भारत से गायों की तस्करी करने ही बांग्लादेश से आया है। उसने यह भी बताया कि वह कई लोगों के साथ भारत आया, रात के अंधेरे में अपने साथियों को खो दिया और अपनी रास्ता भटक गया। जहां उसे गिरफ्तार कर फांसीदेवा थाने लाया गया।

आरोपी की पहचान बांग्लादेश के पंचगढ़ इलाके के तेतुलिया, शालबागान बाजार इलाके का निवासी मोहम्मद खलील (40) के रूप में हुई है। पुलिस को उसके पास से तीन बांग्लादेशी 10 रुपये के नोट मिले थे। शुक्रवार को आरोपी को सिलीगुड़ी महकमा अदालत भेजा गया। सात दिन की पुलिस हिरासत के लिए कोर्ट में अर्जी दी गई है। उसके साथ और कौन कौन आया था, वे गाय तस्कर शामिल हैं या नहीं पुलिस इसकी जाेंच कर रही है। फांसीदेवा थाने की पुलिस ने पूरे घटना की जांच शुरू कर दी है।

प्लास्टिक मुक्त वार्ड बनाने का अभिनव तरीका, प्लास्टिक बदले मिलेगा एक किलो चावल

सिलीगुड़ी। 119 प्लास्टिक और एक प्लास्टिक की बोतल के बदले एक किलो चावल मिल रहा है। सिलीगुड़ी नगरनिगम के वार्ड नंबर 20 के पार्षद अभया बसु ने प्लास्टिक मुक्त वार्ड बनाने के लिए यह अनूठी पहल की। सिलीगुड़ी नगरनिगम ने सिंगल यूज प्लास्टिक को खत्म कर शहर को स्वच्छ रखने के लिए कई तरीके अपनाए है। हर बाजार में प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने तथा लगातार अभियान चलाकर प्लास्टिक कैरिबैग जब्त किया जा रहा है। लेकिन प्लास्टिक का इस्तेमाल पूरी तरह बंद नहीं हुआ है, इसलिए पार्षद अभया बोस ने प्लास्टिक मुक्त वार्ड बनाने को अभिनव तरीका निकाला है। पार्षद अभया बोस ने शुक्रवार को वार्ड नंबर 20 के बागराकोर्ट से सटे पार्षद के कार्यालय में 119 प्लास्टिक कैरीबैग और एक प्लास्टिक की बोतल सौंपने वालों को एक किलो चावल दिया। इस दौरान सिलीगुड़ी नगरनिगम के मेयर गौतम देव, डिप्टी मेयर रंजन सरकार, वार्ड नंबर 2 के पार्षद तथा वार्ड नंबर 20 की पार्षद अभया बसु व अन्य उपस्थित रहे।

विशाल कंटेनर में तस्करी के दौरान 300 सूअरों के साथ 4 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। बिहार से 300 सूअरों को असम ले जाने के क्रम में फांसीदेवा थाना पुलिस ने जब्त कर लिया। मामले में फांसीदेवा थाने की पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। गुप्त सूत्रों से सूचना मिलने पर सिलीगुड़ी महाकुमा के फांसीदेवा मुरुलीगंज चेक पोस्ट पर पुलिस ने छापा मारकर 300 सूअर जब्त किये। सुअरों को विशाल कंटेनर में ले जाया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *