उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

सिलीगुड़ी के 99 लोगों को मिलेगा जमीन का पट्टा

सिलीगुड़ी । ‘निज गृह, निज भूमि’ परियोजना के तहत राज्य सरकार की ओर से सिलीगुड़ी के 46 नंबर वार्ड के 99 परिवारों को स्थायी निवास के लिए जमीन का पट्टा प्रदान किया जाएगा। शुक्रवार को शहर के बाघाजतिन पार्क में मेयर गौतम देव की उपस्थिति में जमीन का पट्टा देने की प्रक्रिया शुरू हुई। इस वार्ड के 99 परिवारों को शुक्रवार को जमीन का पट्टा दिया जायेगा। इसके अलावा और भी 29 लोगों को जमीन का पट्टा दिया जाएगा। इसकी प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। आज के कार्यक्रम में सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव, डिप्टी मेयर रंजन सरकार, वार्ड नंबर 46 के पार्षद दिलीप बर्मन सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

सिलीगुड़ी : प्रधानमंत्री आवास योजना की गड़बड़ी समेत विभिन्न मांगों को लेकर भाजपा ने प्रधान को दिया ज्ञापन

सिलीगुड़ी । भाजपा ने विभिन मांगों को लेकर शुक्रवार को माटीगाड़ा एक नंबर ग्राम पंचायत प्रधान को ज्ञापन दिया। भाजपा के ज्ञापन में मुख्य रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना में अनियमितता, पट्टा सर्वे में अनियमितता, दुआरे सरकार परियोजना में वित्तीय भ्रष्टाचार की जांच समेत कई अन्य मांगें शामिल है। आज के कार्यक्रम में पंचायत समिति नेता प्रतिपक्ष मनबेंदु सिन्हा सहित भाजपा के कई अन्य पदाधिकारी शामिल हुए।

सिलीगुड़ी : तीन ट्रकों से 88 मवेशी जब्त, पांच गिरफ्तार

सिलीगुड़ी । फांसीदेवा थाने की पुलिस ने सिलीगुड़ी महकमे के फांसीदेवा में गुरुवार देर रात तलाशी अभियान के दौरान तीन ट्रकों से 88 मवेशी बरामद किया। पुलिस ने मवेशियों की तस्करी के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के नाम नौशाद अली, सुरेंद्र यादव, मोहम्मद जुनेद, मजारुल हक और मोहम्मद वाशिम अकरम है। इन मवेशियों को बिहार से असम ले जाया जा रहा था। गिरफ्तार लोगों को शुक्रवार को सिलीगुड़ी महकमा अदालत में पेश किया गया।

जलपाईगुड़ी : ट्रेन की चपेट में आने से डुआर्स घूमने आये एक पर्यटक की मौत

जलपाईगुड़ी । दक्षिण 24 परगना जिले के कैनिंग के एक युवक की जलपईगुड़ी के डुआर्स में ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गयी। मृतक का नाम बबलू नस्कर (27) है। घटना गुरुवार रात उदलाबाड़ी और बागराकोट रेलवे स्टेशनों के बीच घीस रेल पुल से सटे इलाके में हुई। न्यू मॉल जंक्शन रेलवे पुलिस सूत्रों के मुताबिक, चार दिन पहले बबलू नस्कर और सरफुल इस्लाम नाम का उसका एक दोस्त दार्जिलिंग गया था। वहां से डुआर्स न्यू मॉल इलाके में एक लॉज में घूमने आया था।

गुरुवार दोपहर को उस लॉज से बबलू नस्कर उदलाबाड़ी आया था। दोस्त सरीफुल इस्लाम उस वक्त लॉज में ही था। रेलवे पुलिस ने रात में घीस रेलवे पुल के पास रेलवे लाइन से बबलू नस्कर का शव बरामद किया। ज्ञात हुआ है कि बामनहाट-सिलीगुड़ी डाउन पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत हो गयी। शव को शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम के लिए जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल भेज दिया गया। खबर मिलते ही मृतक के परिजन आज सुबह मालबाजार पहुंचे। घटना की जांच शुरू कर दी गयी है।

जलपाईगुड़ी : पार्कों को किराए पर देने का विरोध, सौंपा गया ज्ञापन

जलपाईगुड़ी । जलपाईगुड़ी सदर-ईस्ट एरिया कमेटी के बैनर तले मालबाजार शहर के मालबाजार पार्क सहित उत्तर बंगाल के कुल चार पार्कों को वाणिज्यिक तौर पर किराये पर देने के खिलाफ जलपाईगुड़ी के उद्यान और बागवानी शाखा के जलपाईगुड़ी रेंजर के माध्यम से डीएफओ और पार्क और वन्यजीव विभाग को एक ज्ञापन सौंपा गया। उल्लेखनीय है कि वन विभाग द्वारा मालबाजार पार्क सहित उत्तर बंगाल के चार उद्यानों को वाणिज्यिक तौर पर किराए पर देने का एरिया कमेटी विरोध करती है।

सिलीगुड़ी : तीन ट्रकों से 88 मवेशी जब्त, पांच गिरफ्तार

सिलीगुड़ी । फांसीदेवा थाने की पुलिस ने सिलीगुड़ी महकमे के फांसीदेवा में गुरुवार देर रात तलाशी अभियान के दौरान तीन ट्रकों से 88 मवेशी बरामद किया। पुलिस ने मवेशियों की तस्करी के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के नाम नौशाद अली, सुरेंद्र यादव, मोहम्मद जुनेद, मजारुल हक और मोहम्मद वाशिम अकरम है। इन मवेशियोंको बिहार से असम ले जाया जा रहा था। गिरफ्तार लोगों को शुक्रवार को सिलीगुड़ी महकमा अदालत में पेश किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *