कोलकाता : “कॉलेज में पढ़ना है तो टीएमसीपी करना होगा”

कोलकाता। कोलकाता के लॉ कॉलेज में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पढ़ने वाले प्रथम वर्ष के एक छात्र ने तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) में शामिल नहीं होने पर रैगिंग किए जाने का आरोप लगाया। पीड़ित का कहना है कि कॉलेज प्रबंधन को मामले की जानकारी देने पर उसे और उसके पिता को पीटा गया। अब उसने कस्बा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। छात्र ने बताया कि उसने मामले की शिकायत कस्बा पुलिस थाने में दर्ज कराई।

आरोप है कि पुलिस अधिकारी उस पर समझौता करने का दबाव बना रहे हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान पीड़ित ने बताया, ‘टीएमसीपी की ओर से आयोजित किए जा रहे पिकनिक के लिए उससे 400-500 रुपये मांगे गए थे। छात्र ने पिकनिक पर जाने और पार्टी की किसी भी तरह की गतिविधि में शामिल होने से इनकार कर दिया। इसके बाद उसे पिछले शुक्रवार को यूनियन रूम में बुलाया गया, जहां टीएमसीपी के समर्थकों ने छात्र के बाल खींचे और मारपीट भी की।

आरोपियों का कहना था कि छात्र पार्टी में शामिल नहीं होना चाहता था, जिसके चलते उसके साथ ऐसा किया गया।’ छात्र का आरोप है कि बुधवार (सात दिसंबर) को उसके परिजनों को मीटिंग के लिए कॉलेज बुलाया गया। जब छात्र के माता-पिता कॉलेज पहुंचे तो कुछ छात्रों ने पिता को धक्का दिया और उन्हें बाहरी बताया।

इसके अलावा मां को भी धक्का देने की कोशिश की गई। पीड़ित ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो आरोपियों ने छात्र और उसके पिता के साथ मारपीट की। पीड़ित का दावा है कि आरोपी उसे एक कमरे में ले गए और लाइटें बंद करके उसके साथ मारपीट की गई। साथ ही, फोन भी छीन लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *