उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

लापता है उत्तर बंगाल विकास मंत्री’ – आन्दोलन के दौरान डीवाईएफआई ने लगाया पोस्टर

सिलीगुड़ी। उत्तर बंगाल विकास मंत्री लापता हैं, सिलीगुड़ी के उत्तरकन्या में ऐसे ही पोस्टर डीवाईएफआई की ओर से चस्पा किया गयाI शुक्रवार को प्रदेश सचिव मीनाक्षा मुखर्जी के नेतृत्व में संगठन के सदस्य रैली लेकर उत्तरकन्या अभियान पर निकले। हालांकि मीनी सचिवालय के सामने डीवाईएफआई की रैली को रोक दिया गया। संगठन की शिकायत है कि उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने मंत्री पद की शपथ ली है। पद पर रहकर वह विभिन्न सुविधाएं भी ले रहे हैं।

लेकिन आम लोगों को उनसे कोई लाभ नहीं मिल रहा है। उत्तर बंगाल विकास मंत्री कार्यालय नहीं आ रहे हैं। इस वजह से, संगठन ने उत्तर बंगाल विकास मंत्री के लापता होने का पोस्टर लगाया। आज रैली को पुलिस ने ब्लॉक कर दिया, इस बारे में मीनाक्षी मुखोपाध्याय ने कहा, “हम जानना चाहते हैं कि उत्तर बंगाल विकास मंत्री कहां हैं। उन्होंने बताया कि आगामी 13 अप्रैल को फिर से उत्तरकन्या अभियान किया जायेगा, उस दिन किसी तरह की पाबंदी नहीं मानी जाएगी।”

चोरी की विभिन्न घटनाओं की शिकायत पर पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के प्रधान नगर थाना अंतर्गत विभिन्न घरों में चोरी की कई घटनाओं की जांच के बाद प्रधाननगर थाने की पुलिस ने बीती रात सिलीगुड़ी गुरुंग बस्ती इलाके से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों को शुक्रवार दोपहर को सिलीगुड़ी कोर्ट लाया गया तो कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस हिरासत का आदेश दिया। गिरफ्तार लोगों की पहचान गुरुंग बस्ती इलाके के निवासी बिगेन गुरुंग और धर्मनगर इलाके के निवासी अंजय शर्मा के रूप में हुई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार काफी समय से खाली मकानों व विभिन्न घरों में चोरी की घटना हो रही है। घटना की शिकायत मिलने के बाद प्रधान नगर थाने की पुलिस ने जांच शुरू की। जांच के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस इन्हें हिरासत में लेकर जांच करेगी कि इन्होंने किस घर से क्या-क्या सामान चुराया है और चोरी हुआ सामान फिलहाल कहां है। पुलिस चोरी हुए कुछ सामानों को बरामद करने में सफल रही है और बाकी सामानों की बरामदगी का काम शुरू कर दिया गया है।

लाखों रुपये की इंडक्शन ओवन, नकली प्रेशर कुकर व बैटरी ओवन के साथ 6 लोग गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। दूसरे राज्यों से लाखों रुपये की इंडक्शन ओवन, नकली प्रेशर कुकर व बैटरी ओवन के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस की भक्तिनगर थाना क्षेत्र की घटना है। आरोप है कि दो महीने से सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 40 एकतियाशाल इलाके में किराए का मकान लेकर यह लोग रह रहे थे। जानकारी मिली है कि यह लोग नमिदामी कंपनी के नकली उत्पाद मेरठ से लाकर अलग-अलग गांवों में लॉटरी के जरिए बेचते थे।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार कभी-कभी बड़े बड़े ट्रकों से माल लाया जाता था, जो एकतियाशाल स्थित किराए के मकान में रखा जाता था। सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की भक्तिनगर थाना पुलिस ने शुक्रवार को छापेमारी कर लाखों रुपये के प्रेशर कुकर, ओवन, बैटरी सहित कई सामान जब्त किए हैं। छह लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। गिरफ्तार किए गए सभी लोग बाहरी राज्य के निवासी हैं।

सिंगला चाय बागान के सार्वजनिक भवन में 3 दिवसीय मधुमक्खी पालन प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ

दार्जिलिंग। गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन की हर घर आत्मनिर्भर योजना के तहत सिंगला चाय बागान के सार्वजनिक भवन में आज से तीन दिवसीय मधुमक्खी पालन प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन जीटीए एंड डीएचसी बागवानी विभाग कलिम्पोंग के कनिष्ठ वैज्ञानिक निशोन भूटिया ने रिबन काटकर किया।

मुख्य अतिथि GTA पब्लिक रिलेशंस अधिकारी एसपी शर्मा, बिनीता खम्बू राय, एमओडी डीआरडीसी के मनोनीत सदस्य एवं सकारात्मक परिवर्तन सलाहकार नवीन गुरुंग विशेष तौर पर उपस्थित रहे। दिनेश थापा 3 दिवसीय मधुमक्खी पालन कार्यशाला के शिक्षक हैं और वे 25 मधुमक्खी पालकों और उन लोगों को प्रशिक्षित कर रहे हैं जो इसके बारे में सीखना चाहते हैं। उक्त कार्यशाला 7/8/9 अप्रैल तक चलेगी।

राहुल गांधी के सांसद पद रद्द करने के खिलाफ दार्जिलिंग जिला कांग्रेस का विरोध जारी

सिलीगुड़ी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सांसद पद रद्द करने के विरोध में नक्सलबाड़ी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार को नक्सलबाड़ी में धरना दिया। संगठन के सदस्यों ने शुक्रवार को नक्सलबाड़ी स्थित पार्टी कार्यालय के सामने धरना दिया। प्रदेश कांग्रेस पर्यवेक्षक वीपी सिंह, जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक शंकर मालाकार, सुबीन भौमिक, जीवन मजूमदार व अन्य मौजूद रहे। इस दिन शंकर मालाकार ने कहा कि इस सरकार ने देश में एक तरह का हिटलरी शासन स्थापित कर दिया है। लेकिन जनता समझ चुकी है कि आने वाले दिनों में तमाम विपक्षी दल मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट होकर बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर देंगे।

8 करोड़ 61 लाख 46 हजार रुपए के सोना समेत 2 मिजोरम निवासी गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। केंद्रीय राजस्व खुफिया ब्यूरो ने अवैध विदेशी सोने के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक महिला और एक पुरुष है। गिरफ्तार दोनों मिजोरम के रहने वाले बताए जा रहे हैं। उनके पास से 13 सोने की बार बरामद हुईं, जिन्हें छोटे-छोटे सिलेंडरों में बांटा गया था। गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम मार्क चिंगसियानपावा (29) और लियानगैलुनी (36) हैं। बीती रात डीआरआई ने गुप्त सूचना के आधार पर जलपाईगुड़ी जिले के राजगंज प्रखंड के फाटापुकुर के पानीकौरी टोल प्लाजा इलाके में छापेमारी की। वहां उन्होंने एक चार पहिया वाहन जब्त कर लिया। कार से अवैध सोना बरामद किया गया है। बताया जाता है कि उस कार में चालक समेत तीन लोग सवार थे।

हालांकि, डीआरआई ने चालक को गिरफ्तार नहीं किया क्योंकि वह इस घटना में शामिल नहीं था। ज्ञात हुआ है कि दोनों अपनी निजी कार से सोना असम से कोलकाता ले जा रहे थे। उन्होंने उस ड्राइवर को असम में हायर किया था। बरामद सोने की अनुमानित बाजार कीमत 8 करोड़ 61 लाख 46 हजार 8 रुपए है। डीआरआई ने सोने के अलावा वाहन और तीन मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं। उन्हें सिलीगुड़ी में डीआरआई कार्यालय लाया गया और विशिष्ट प्रक्रियाओं के तहत गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार लोगों को शुक्रवार को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया। डीआरआई घटना की जांच कर रही है।

मीनाक्षी मुखर्जी की अध्यक्षता में डीवाईएफआई की पथसभा आयोजित

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी शहर से सटे डाबग्राम फूलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के फूलबाड़ी में शुक्रवार को डीवाईएफआई ने एक पथसभा की। फूलबाड़ी 2 ग्राम पंचायत के फूलबाड़ी चौराहे पर शुक्रवार को यह पथसभा आयोजित हुई। डीवाईएफआई की राज्य सचिव मीनाक्षी मुखर्जी कार्यक्रम में मौजूद रहीं। माकपा का युवा संगठन डीवाईएफआई द्वारा 13 अप्रैल को आयोजित होने वाली रैली व अभियान को लेकर प्रचार करेगा।

उस अवसर पर आज फूलबाड़ी में पथ सभा का आयोजन किया गया। डीवाईएफआई राज्य कमेटी की सचिव मीनाक्षी मुखर्जी ने बताया कि अभियान की शुरुआत 13 अप्रैल को सिलीगुड़ी महानंदा ब्रिज से होगी। उन्होंने सभी युवा साथियों से दार्जिलिंग जिले सहित पूरे राज्य को चोरी, भ्रष्टाचार और हत्या माफिया के अंधेरे से उजाले की ओर लाने के लिए उत्तरकन्या अभियान में शामिल होने का आह्वान किया है।

तस्करी से पहले वन कर्मियों ने जब्त किये लाखों की लकड़ी

अलीपुरद्वार। वन विभाग की बक्सा टाइगर परियोजना के पाना मोबाइल रेंज के वनकर्मियों ने शुक्रवार को कालाचीनी क्षेत्र में छापेमारी कर भारी मात्रा में लकड़ी बरामद की। शुक्रवार को गुप्त सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर पाना मोबाइल रेंज के वनकर्मियों ने कालचीनी के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर लकड़ी तस्करी से पहले उन्हें जब्त कर ली। बरामद लकड़ी को पाना रेंज ले जाया गया।

तृणमूल महासचिव के आने की तैयारी में सज रहा अलीपुरद्वार

अलीपुरद्वार। तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की शनिवार को अलीपुरद्वार के बाबुरहाट में सभा है। इस सभा को लेकर अलीपुरद्वार में तैयारियां जोरों पर हैं। पिछले एक हफ्ते से तृणमूल नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ब्लॉक-दर-ब्लॉक बैठकें और तैयारी बैठकें शुरू कर दी हैं। तृणमूल जिलाध्यक्ष प्रकाश चिक बरैक, और अलीपुरद्वार के 1 ब्लॉक के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष और जिला परिषद के उपाध्यक्ष मनोरंजन दे पहले से ही बैठक स्थल पर मौजूद हैं।

मंच बनाने का का सुचारू रूप से संपन्न होते देख तृणमूल नेता खुश हैं। सभी गुटबाजी को भूलाकर पार्टी के सेकेंड इन कमांड की मीटिंग को सफल बनाने के लिए कूद पड़े हैं। नेताओं को उम्मीद है कि लाखों लोग इस मीटिंग में आएंगे। कदम दर कदम इस दिन अभिषेक के सभा मंच के सामने बने अस्थायी हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर को उतारकर ट्रायल रन किया गया।

जयगांव भूटानगेट के सामने आग लगने की घटना से सनसनी

अलीपुरद्वार। शुक्रवार की दोपहर जयगांव भूटानगेट के सामने आग लगने की घटना से सनसनी मच गई। एक घर की छत पर आग देखकर इलाके में सनसनी फैल गई। ज्ञात हुआ है कि भूटानगेट के सामने लिंक रोड स्थित राजू कुमार गुप्ता की छत पर दोपहर के समय आग लग गयी। दीपक शाह नामक निवासी ने सबसे पहले पांच मंजिला मकान की छत पर आग को देखा। यह खबर अन्य निवासियों में फैल गई।

स्थानीय निवासी पड़ोसी के घर से सीढ़ियों पर चढ़ गए और आग बुझाने लगे। इस बीच, जयगांव फायर स्टेशन को सूचना दी गई। छत के कमरे में किताबें और प्लास्टिक थीं। जब स्थानीय लोग आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे तभी एक दमकल गाड़ी आ गई। तभी फुंलशोलिंग, भूटान से एक और इंजन आया। दमकलकर्मियों ने करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया।

जलपाईगुड़ी सिलीगुड़ी रोड जाम कर स्थानीय लोगों ने जताया विरोध

जलपाईगुड़ी। सड़क पर धूल से स्थानीय लोग परेशान हैं। जर्जर सड़कों की मरम्मत की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। जलपाईगुड़ी मोहितनगर झाबारी मोड़, नवापाड़ा, रायपाड़ा इलाकों का हाल बेहाल है। आरोप है कि सड़क के जीर्णोद्धार का काम तो शुरू हो गया है, लेकिन लंबे समय से सड़क का काम पूरा नहीं हुआ है। परिणाम स्वरूप सड़क की धूल से स्थानीय निवासियों से लेकर स्थानीय दुकानदारों और यात्रियों तक परेशान है। इससे नाराज लोगों ने रास्ता जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। जलपाईगुड़ी सदर ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।

कई बार आंधी बारिश का माहौल होने के बावजूद धीरे-धीरे बढ़ेगा तापमान

जलपाईगुड़ी। दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी में हल्की बारिश होने की संभावना है। लेकिन दिन के दौरान तापमान धीरे-धीरे बढ़ेगा। हालांकि, उत्तर बंगाल के मैदानी जिलों में बारिश की कोई संभावना नहीं है, यह जानकारी मौसम कार्यालय से दी गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि जलपाईगुड़ी सहित उत्तर बंगाल के सभी जिलों का मौसम कल सप्ताह के अंत में पूरी तरह से शुष्क रहेगा।

जमीन पर कब्जा करने को लेकर फायरिंग, एक गिरफ्तार

उत्तर दिनाजपुर। जमीन की दीवार घेरने को लेकर अतिक्रमणकारियों पर फायरिंग करने का आरोप लगा। घटना को लेकर शुक्रवार की सुबह इस्लामपुर थाने के श्रीकृष्णपुर इलाके में व्यापक तनाव फैल गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को काबू में किया। मालूम हो कि वहां कई लोगों की जमीने है। स्थानीय व्यक्ति अमल दत्ता की शिकायत है कि स्थानीय पंचायत समिति सदस्य के पति व कुछ लोग बिना नपाई किए जमीन पर कब्जे लेने आ गए। जब अमल दत्ता ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उनलोगों ने फायरिंग कर दी। वहीं दूसरी ओर कई स्थानीय जमीन मालिक अमल दत्ता पर कई लोगों की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा रहे हैं।

उधर, स्थानीय पंचायत समिति के सदस्य के प्रतिनिधि ने कहा कि समस्या सुनी और मौके पर जाकर समाधान करने का प्रयास किया। अमल दत्त की जमीन को लेकर ग्रामीणों से अनबन चल रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि आज सुबह स्थिति देखकर उन्होंने खुद इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी। और बदले में, अमल दत्त लोगों को लाया और जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की और गोलीबारी हुई। पंचायत सदस्य के पति ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मेरा नाम इसमें शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना में एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, हालांकि पुलिस की ओर से कोई जवाब नहीं आया है।

‘सबके लिए अच्छा स्वास्थ्य’ थीम के साथ जागरुकता रैली आयोजित

उत्तर दिनाजपुर। विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर शुक्रवार को कलियागंज के डालिमगांव क्षेत्र में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ रैली की गयी। रैली की शुरुआत धनकैल ग्राम पंचायत कार्यालय परिसर से ‘सबके लिए अच्छा स्वास्थ्य’ थीम के साथ हुई। फिनांसियल इंक्लुशन ट्रस्ट की पहल के तहत स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ इस रैली ने डालिमगाँव बाजार क्षेत्र की परिक्रमा की। इस रैली के माध्यम से अच्छे स्वास्थ्य के लिए क्या करना चाहिए और पीने के पानी की बर्बादी को रोकने के बारे में जागरूकता संदेश दिया गया।

कूचबिहार दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक पर हमला

कूचबिहार। कूचबिहार दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक निखिल रंजन दे पर पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करने के दौरान हमला किया गया। वे कूचबिहार के 1 ब्लॉक के चांदमारी इलाके में बीजेपी के पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करने गए थे। तृणमूल के बदमाशों ने वहां जाने से पहले सड़क पर पुलिस की मौजूदगी में कथित तौर पर उनकी कार पर हमला कर दिया। घटना से पूरे इलाके में तनाव व्याप्त हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *