उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

अलीपुरद्वार व जलपाईगुड़ी के पर्यवेक्षक के तौर पर गौतम देव ने की कार्यकर्ता बैठक

अलीपुरद्वार। सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर एवं उत्तर बंगाल तृणमूल कांग्रेस के नेता गौतम देव ने रविवार को अलीपुरद्वार के एक निजी होटल में पर्यवेक्षक के रूप में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा बैठक में भाग लिया। चर्चा बैठक की अध्यक्षता गौतम देब ने की। कार्यक्रम में अलीपुरद्वार के तृणमूल कांग्रेस के सभी नेता उपस्थित थे। गौरतलब है कि इस जिले में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के नतीजे उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे थे। स्वाभाविक रूप से तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी आगामी पंचायत चुनाव में इस जिले में कुछ जोखिम उठाना नहीं चाहती हैं। सूत्रों के मुताबिक उत्तर बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के इस शक्तिशाली नेता को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी जिलों के संगठन की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी है।

इस दिन गौतम देव ने कहा कि, ”शिक्षा क्षेत्र में माकपा काल में बहुत भ्रष्टाचार हुए है, अब तृणमूल कांग्रेस को हराने के लिए वाम-कांग्रेस गठबंधन बना रही है। साथ ही भाजपा गुप्त रूप से उसे बाहर से समर्थन दे रही है। हालांकि तृणमूल कांग्रेस को रोक नहीं पाएगी। दो जिलों के क्षेत्रीय स्तर पर और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक संगठनात्मक बैठक की जायेगी। मैं राज्य सरकार की कई विकास परियोजनाओं और दीदी के सुरक्षा कवच को आम लोगों के सामने पेश करूंगा। यह हमारे चुनाव का मुख्य हथियार है। गौतम देव आशावादी हैं कि वे ब्लॉक पर काम करेंगे। गुटिय विवाद के बारे में उन्होंने कहा कि केवल 10 प्रतिशत विवाद है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि जल्द ही समस्या का हल हो जाएगा।

कालचीनी ब्लॉक के भाजपा नेता संदीप एक्का अपनी टीम सहित तृणमूल में शामिल

अलीपुरद्वार। जैसै जैसे पंचायत चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे वैसे दलबदलने का सिलसिला भी तेज होता जा रहा है। लगभग हर रोज एक पार्टी से समर्थक किसी अन्य पार्टी में शामिल होते देखा जा रहा है। इसी क्रम में कालचीनी ब्लॉक के भाजपा कार्यकर्ता और नेतृत्व रविवार को भाजपा छोड़कर तृणमूल में शामिल हो गए। कालचीनी ब्लॉक के भाजपा नेता संदीप एक्का अपनी टीम सहित तृणमूल में शामिल हो गए। आयोजित कार्यक्रम में तृणमूल के जिलाध्यक्ष प्रकाश चिकबराईक भी मौजूद रहे। उन्होंने सभी नवागतों के आगमन का स्वागत किया और उनके हाथों में तृणमूल का झंडा सौंपा।

3 साल बाद फिर खुला भूटान पासाखा की सीमा पर बांगेबाजार

अलीपुरद्वार। कालचीनी ब्लॉक में भूटान पासाखा की सीमा पर रविवार को 3 साल बाद बांगेबाजार फिर से खुल गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जेडीए अध्यक्ष गंगाप्रसाद शर्मा, पंचायत सदस्य पवनवीर मुक्तान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इस संबंध में उल्लेखनीय है कि जब कोविड के कारण देशभर में लॉकडाउन लगा था तो सभी बाजार बंद थे। उस वक्त पासाखा बॉर्डर पर बंगेबाजार भी बंद था। बाद में स्थिति सामान्य होने पर सब कुछ खुल गया, लेकिन बंगेबाजार इतने समय तक बंद रहा।

क्षेत्र के पंचायत सदस्य पवनबीर मोक्तान सहित ग्रामीणों के प्रयास से तीन साल की लंबी अवधि के बाद आज बंगेबाजार फिर से खुल गया है। इस बंगेबाजार के खुल जाने से खोकलाबस्ती, तारीबाड़ी, रंगामाटी, पासाखा के सीमावर्ती इलाकों के निवासी खुश हैं। इन सभी क्षेत्रों में बाजार नहीं होने के कारण अभी तक उन्हें काफी दूर जाना पड़ता था। बाजार खुलते ही आसपास के सभी निवासी बाजार में सामान खरीदने उमड़ पड़े।

मजदूरों से लदी गाड़ी में अचानक लगी आग, स्थानीय लोगों की मदद से बड़ा हादसा टला

जलपाईगुड़ी। मजदूरों से भरी गाड़ी में अचानक आग लग गई और गाड़ी धू-धूकर जलने लगी। यह सनसनीखेज घटना रविवार सुबह जलपाईगुड़ी के तीस्ता पुल के पास बालापाड़ा इलाके में हुई। हालांकि, गाड़ी में सवार 30 मजदूरों के साथ स्थानीय लोगों ने पानी की व्यवस्था कर आग पर काबू पा लिया। जलपाईगुड़ी के पहाड़पुर के चौरंगी क्षेत्र से 30 मजदूरों आलू निकालने के काम के लिए जा रहे थे। सफर के दौरान अचानक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 के सामने गाड़ी के इंजन बॉक्स में आग लग गई।

घटना को देख कर्मचारी घबरा गए और नीचे उतर गए। इसके बाद सभी ने सड़क के किनारे बने जलाशय से पानी लाकर आग को तेजी से बुझाया। नहीं तो गाड़ी में भीषण आग लगने का खतरा था। गाड़ी में 12 पुरुषों के अलावा 18 महिला मजदूर भी सवार थीं। गाड़ी में सवार श्रीकृष्ण दास और बलराम भक्त ने कहा, हम सेनपाड़ा इलाके के एक खेत में आलू निकालने जा रहे थे। उसी दौरान अचानक गाड़ी में आग लग गई। लेकिन हम सभी ने मिलकर कुछ बड़ा होने से पहले आग को पानी से बुझा दिया।

एसपी को मिली नई जिम्मेदारी, साइकिल से किया जलपाईगुड़ी शहर का दौरा

जलपाईगुड़ी। नई जिम्मेदारी संभालते ही जलपाईगुड़ी के एसपी साइकिल लेकर पूरे शहर के दौरे पर निकल पड़े। वह अभी अभी जिला पुलिस अधीक्षक के रूप में आए हैं, स्वाभाविक रूप से वह नया शहर देखना चाहते हैं। शनिवार की सुबह नए पुलिस अधीक्षक खंडबहाले उमेश गणपत ने साइकिल से जलपाईगुड़ी शहर का दौरा किया। पुलिस अधीक्षक ने फोन पर बताया कि जलपाईगुड़ी शहर बहुत खूबसूरत है। मैं अभी आया हुं इसलिए मैंने सुबह साइकिल से शहर का भ्रमण किया। मैंने कई लोगों से बात भी की और यह अच्छा रहा।

गृहिणी का गला काट कर हत्या मामले में आरोपी पति मालदा से गिरफ्तार

कूचबिहार। नाककाटी गाछ ग्राम पंचायत के कदम बागान से सटे इलाके में गृहिणी का गला कटा शव बरामदगी मामले में तूफानगंज थाने की पुलिस आरोपी पति को मालदा से गिरफ्तार कर तूफानगंज थाने लाई। तूफानगंज थाने के जांच अधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम शनिवार देर रात व्यक्ति को लेकर तूफानगंज थाने पहुंची। तूफानगंज थाने के सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति का नाम सुब्रत दे और मृत गृहिणी का नाम रिंकू दे है।

उल्लेखनीय है कि 23 मार्च को तुफानगंज थाने की पुलिस ने नाककाटी गाछ ग्राम पंचायत के कदंम बगान से सटे इलाके में एक गृहिणी का शव उसके घर से बरामद किया था। घटना के बाद से उसका पति सुब्रत डे फरार चल रहा था। 24 मार्च को गृहिणी के परिजनों ने तूफानगंज थाने में हत्या की शिकायत दर्ज कराई थी। उसके बाद तुफानगंज पुलिस जांच अधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम मालदा पहुंची और मालदा रेलवे स्टेशन से सटे इलाके से व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

पुलिस व बीएसएफ ने लापता नाबालिग बचाकर परिजनों को सौंप दिया

कूचबिहार। बीएसएफ ने एक नाबालिग लड़की को पुलिस की मदद से बचाकर उसके परिजनों को सौंप दिया। बीएसएफ के जलपाईगुड़ी सेक्टर ने बताया कि धूपगुड़ी की एक नाबालिग लड़की 19 मार्च से लापता थी। सोशल मीडिया पर भी इसका प्रचार किया जा चुका है। उसके बाद चैंगड़ाबंधा सीमा की बीएसएफ की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के सदस्यों ने मेखलीगंज थाने की पुलिस की मदद से उसे मेखलीगंज प्रखंड के भोटबाड़ी ग्राम पंचायत के हेलापाकरी मोड़ इलाके से बचाया और उसके परिवार को सौंप दिया। युवती का भोटबाड़ी गांव के एक युवक से प्रेम था। इसलिए लोगों का अनुमान हैं कि वह भाग कर यहां आ गयी। बीएसएफ ने कहा कि लड़की को शनिवार को उसके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया।

वाणेश्वर में मिले कछुआ के 17 अंडे, किये गये सुरक्षित

कूचबिहार। एक स्वयंसेवी संगठन के सदस्यों ने बाणेश्वर में शिव मंदिर के मुख्य द्वार के सामने रेत के ढेर से कछुआ के 17 अंडे निकाले। कूचबिहार के विशाल प्रजाती के कछुआ को स्थानीय लोग प्यार से मोहन के नाम से बुलाते हैं। कूचबिहार मोहन रक्षा समिति और कई अन्य स्वयंसेवी संस्थाएं बाणेश्वर में इन मोहनों के लिए दिन-रात काम कर रही हैं। मूल रूप से, स्वयंसेवी संगठन की पहल पर उन अंडों को बचाया गया और उन्हें वैज्ञानिक तरीके से स्थानीय तालाब के किनारे पर रखा गया ताकि प्रत्येक अंडे से फिर से बच्चे निकलना संभव हो सके।

दीदी की सुरक्षा कवच कार्यक्रम में दीदी के दूतों ने गांव गांव का किया दौरा

उत्तर दिनाजपुर। इस्लामपुर ब्लॉक के 2 ग्राम पंचायत रामगंज में आज दीदी की सुरक्षा कवच कार्यक्रम में दीदी का दूत विभिन्न इलाकों में पहुंचे। दीदी के दूत कार्यक्रम में आज उत्तर दिनाजपुर जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल, क्षेत्र अध्यक्ष इदरीस अली, तृणमूल नेता मोहम्मद बुडू समेत कई तृणमूल नेता मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल ने कहा कि दीदी के दूत घर-घर जाकर देखेंगे कि राज्य सरकार के विभिन्न परियोजनाओं का लाभ आम लोगों को मिल रहा है या नहीं। उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल से दुआरे सरकार कार्यक्रम शुरू हो रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि कई लोगों का कहना है कि उन्हें विभिन्न सरकारी लाभ प्राप्त हुए हैं, कई ने आवेदन नहीं किया, जिला अध्यक्ष ने उन्हें आवेदन करने के लिए कहा। तृणमूल नेता मोहम्मद बुडू ने कहा कि हमने काफी काम किया है। अगर काम बचा है तो आज कर लेंगे। तृणमूल नेता इदरीस अली ने कहा कि जिस क्षेत्र में जिलाध्यक्ष इलाकों का दौरा कर रहे हैं, उसका व्यापक प्रभाव पड़ेगा इसबार विपक्षी दलों का सफाया हो जाएगा। क्योंकि हमने काम किया है और विकास किया है।

खोरीबाड़ी में ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन

सिलीगुड़ी। कांग्रेस की ब्लॉक कमेटी ने राहुल गांधी के एमपी की सदस्यता रद्द किए जाने का विरोध किया। रविवार को खोरीबाड़ी में ब्लॉक कांग्रेस के पार्टी कार्यालय के सामने इसे लेकर धरना दिया गया। पश्चिम बंगाल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नवनीता तिर्की, अध्यक्ष मंजू सिन्हा, खोरीबाड़ी ब्लॉक युवा कांग्रेस नेता माणिक बर्मन और अन्य उपस्थित थे।

कालीमंदिर व हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर दीदी के सुरक्षा कवच कार्यक्रम

मालदा। इंग्लिशबाजार नगर पालिका के 6 तृणमूल पार्षद कालीमंदिर व हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर दीदी के सुरक्षा कवच कार्यक्रम में शामिल हुए। विभिन्न वार्डों के पार्षदों ने रविवार की सुबह इंग्लिशबाजार नगर पालिका के वार्ड नंबर 25 के कुलीपाड़ा क्षेत्र के हनुमान मंदिर व काली मंदिर में पूजा-अर्चना कर दीदी के सुरक्षा कवच का प्रचार किया। इंग्लिशबाजार नगर पालिका उपाध्यक्ष सुमला अग्रवाल, वार्ड नंबर 3 पार्षद मनीषा मंडल, वार्ड नंबर 9 पार्षद पोली सरकार, वार्ड नंबर 23 पार्षद सुजीत साहा, वार्ड नंबर 25 पार्षद काकली कर्मकार, वार्ड नंबर 28 पार्षद प्रोसेनजीत घोष और अन्य तृणमूल नेता उपस्थित थे।

दीदी के दूतों ने पश्चिम बंगाल सरकार की विभिन्न विकास परियोजनाओं के चित्रों और लेखन का इस्तेमाल किया। साथ ही दीदी के दूतों ने विभिन्न परियोजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने के लिए पर्चे बांटे। राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभ से कोई वंचित न रहे, यह देखने के लिए दीदी के दूतों ने वार्ड के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *