उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

एम्बुलेंस के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक नवजात समेत छह लोग घायल

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी अनुमंडल अंतर्गत फांसीदेवा के घोषपुकुर फूलबाड़ी बाईपास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 के ग्वालटुली मोड़ के निकट एक एम्बुलेंस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। इस दौरान एक नवजात शिशु समेत छह लोग घायल हो गए। दुर्घटना के बाद ही स्थानीय लोग बचाव कार्य में जुट गए। गंभीर रूप से घायल नवजात शिशु और एंबुलेंस में सवार पांच अन्य लोगों को रेस्क्यू कर फांसीदेवा के अस्पताल ले जाया गया और वहां से उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। ज्ञात हुआ है कि गर्भवती महिला को भर्ती करने के लिए एंबुलेंस को इस्लामपुर से उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया जा रहा था जब यह दुर्घटना हुई।

राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण को लेकर उच्चस्तरीय बैठक आयोजित

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी महकमे के माटीगाड़ा के खपरैल से शालुगारा तक राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण को लेकर बुधवार को सिलीगुड़ी पीडब्लूडी इंस्पेक्शन बिल्डिंग में एक अहम बैठक आयोजित की गयी। बैठक में सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर गौतम देव, दार्जिलिंग के जिलाधिकारी एस पूर्णमवल्लम, सिलीगुड़ी के पुलिस आयुक्त अखिलेश चतुर्वेदी, पश्चिम बंगाल सरकार के लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और भूमि विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण को लेकर विस्तार से चर्चा की गयी।

निर्मल साथियों को सौंपे गए विंटर जैकेट

सिलीगुड़ी । निर्मल साथियों को काम करने के लिए प्रोत्साहित करने और उन्हें ठंड से बचाने के लिए सिलीगुड़ी नगर निगम की वार्ड कमेटी नंबर 25 की पहल पर सर्दियों के कपड़े उपलब्ध कराए गए। सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 25 समिति एवं कूड़ा निस्तारण विभाग की पहल पर बुधवार को वार्ड नंबर 25 के शिशु उद्यान में आयोजित एक संक्षिप्त कार्यक्रम में 16 नए निर्मल साथी मित्रों को नए विंटर जैकेट प्रदान किए गए। पार्षद व बोरो अध्यक्ष जयंत साहा के अलावा कार्यक्रम में मौजूद रहीं पूर्व नगर पार्षद सीमा साहा ने निर्मल साथियों को जैकेट सौंपे।

युवक की हत्या का मामला सुलझा, पुलिस गिरफ्त में पूछताछ में मृतक के दोस्तों ने बयां किया दास्तान

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी के पास बैकुंठपुर जंगल से मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक का शव रहस्यमय तरीके से बरामद होने के मामले में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने मृत युवक के दो दोस्तों को गिरफ्तार किया गया है। उनके नाम सुब्रत दास (22) और अजय राय (24) हैं। गौरतलब है सोमवार दोपहर एक युवक का शव बरामद किया गया। पुलिस ने घटना की जाँच करते हुए 12 घंटे के अंदर मृत युवक के दो दोस्तों को संदेह के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। उनसे पूछताछ की गई तो पूरी घटना सामने आ गई।

पूछताछ के बाद पता चला है कि सोमवार की दोपहर मृतक रामप्रसाद साह घर से निकला था और शराब पीने के लिए बैकुंठपुर जंगल पहुंचा था, वहां वह रामप्रसाद सुब्रत से मिला। सुब्रत और रामप्रसाद दोनों ने एक साथ शराब पी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, रामप्रसाद अक्सर अपनी मानसिक बीमारी के चलते राहगीरों से पैसे मांगता था। सोमवार को भी नशे में धुत होकर रामप्रसाद ने सुब्रत से 10-20 रुपये मांगे। इस पर दोनों में झगड़ा हो गया। इस दौरान सुब्रत ने रामप्रसाद पर पत्थर से कई वार किए, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

तेज रफ़्तार वाहन के धक्के से स्कूटी सवार व्यक्ति की मौत

अलीपुरदुआर । कालचीनी प्रखंड के पसाखा रोड एशियन हाईवे पर कल देर रात भीषण सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। कालचीनी प्रखंड के मंगलबाड़ी हाटखोला निवासी दीवान तमांग स्कूटी चलाकर पसाखा रोड इलाके से जा रहा था, तभी एक अज्ञात वाहन ने स्कूटी को जोरदार धक्का मारा और वहां से भाग निकला। पुलिस व स्थानीय लोगों मौके पर पहुंचकर उसे तत्काल लताबाड़ी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कालचीनी पुलिस ने बताया शव को पोस्टमार्टम के लिए अलीपुरद्वार जिला अस्पताल भेजा जाएगा। पुलिस घटना की जाँच शुरू कर दी है।

क्रिसमस से पहले सड़क पर दिखा सांता, लोगों में बांटे चॉकलेट

अलीपुरद्वार । 25 दिसंबर को क्रिसमस के अवसर पर देर रात सेंटा क्लॉज अचानक प्रकट होकर बच्चों को उपहार देता है यह हर कोई जानता है। लेकिन 25 दिसंबर से पहले असली सांता क्लॉज को जटेश्वर के रास्ते में देखा गया। बुधवार की सुबह क्रिसमस से पहले फालाकाटा प्रखंड के जटेश्वर की सड़क पर एक सांता क्लॉज को सुबह से सड़क पर खड़े होकर राहगीरों, मोटरबाइक व अन्य वाहनों को विभिन्न विषयों पर जागरूक करते देखा गया। यह दृश्य देखकर लोग हैरान रह गए। गौरतलब है कि स्वयंसेवी संस्था जटेश्वर शिक्षा केंद्र की ओर से सांता के साथ यह अभिनव रैली व जागरूकता अभियान चलाया गया था। साथ ही राहगीरों को चॉकलेट व उपहार दिए।

अलीपुरद्वार जिला परिषद ने चार संस्थाओं को सौंपी एम्बुलेंस 

अलीपुरद्वार । अलीपुरद्वार जिला परिषद ने स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त रखने के लिए चार संस्थाओं को चार एंबुलेंस प्रदान कीं। इस अवसर पर जिलाधिकारी सुरेंद्र कुमार मीणा, उप  सभाधिपति मनोरंजन दे, सभाधिपति शीला दास सरकार, एसजेडीए के अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती उपस्थित थे। जिला परिषद की सभाधिपति शीला दास सरकार ने कहा कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर एम्बुलेंस दिया गया है ऐसा नहीं है।

जिला परिषद के वित्त विभाग ने पहले ही तय कर लिया था कि 4 एंबुलेंस मुहैया कराई जाएंगी। आज एम्बुलेंस की चाबी सौंप दी गई। उन्होंने कहा आज बरोबिशा व्यवसायी समिति, बाबुरहाट संस्कृति संघ, मानव चेहरा और दक्षिण पन्यालगुरी ग्राम विकास संघ को एम्बुलेंस प्रदान किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी सुरेंद्र कुमार ने मीणा ने इन संस्थाओं से स्वास्थ्य सेवाओं में अग्रणी भूमिका निभाने का अनुरोध किया।

नामांकन की मांग को लेकर छात्रों ने प्राचार्य का किया घेराव, दिया ज्ञापन

मालदा । कॉलेज में नामांकन की मांग को लेकर छात्रों ने प्राचार्य का घेराव किया। मालदा के चांचल कॉलेज में बुधवार को इस घटना के बाद पूरे कॉलेज परिसर में हड़कंप मच गया। नामांकन को मांग को लेकर छात्रों ने कार्यवाहक प्राचार्य अजीत कुमार विश्वास को ज्ञापन भी सौंपा। बाद में नामांकन की मांग को लेकर प्राचार्य कक्ष के सामने धरना प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में लगभग 30 छात्रों ने हिस्सा लिया।

हाई स्कूल पास कर चुके छात्र मंजीरुल इस्लाम ने खेद प्रकट करते हुए कहा, “मैं आर्थिक तंगी के कारण ऑनलाइन नामांकन नहीं ले सका। फिर मैंने देखा कि कॉलेज की साइट बंद है। अब यदि मैं नामांकन नहीं ले सका तो दूसरे राज्य में काम करने जाना होगा, पढ़ाई से वंचित हो जाऊँगा।’ चांचल कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य अजीत विश्वास ने कहा, सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। हमें कुछ नहीं करना है। मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *