उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

फ्लाईओवर की मांग में सीपीएम ने रेलवे को सौंपा ज्ञापन

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के पास रंगापानी इलाके में रेलगेट की समस्या लंबे समय से है। उस सड़क पर रेलवे फाटक होने के कारण अधिकांश समय आम लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोग इस सड़क पर तत्काल फ्लाईओवर बनाने की मांग कर रहे हैं। दार्जिलिंग जिला माकपा ने इस मांग को लेकर सोमवार को रेल अधिकारियों को एक ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर संगठन की ओर से रेल पदाधिकारी को 3 सूत्रीय मांगों को लेकर एक ज्ञापन दिया गया. इस अवसर पर सीपीएम ने समन पाठक समेत अन्य नेता व काफी संख्या में कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

मारुति कार और पुलिस की गाड़ी में टक्कर, महिला घायल

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा में खपरैल रोड पर बरसाना के सामने मारुति कार और पुलिस की गाड़ी की टक्कर में एक महिला घायल हो गयी। जानकारी मिली है कि बरसाना होटल के सामने एक पुलिस की गाड़ी खरी थी रॉंग साइड से आई मारुति कार ने पुलिस की गाड़ी को टक्कर मार दी। गाड़ी में सवार महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। स्थानीय लोगों की मदद से महिला को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

टॉक टु मेयर का रिपोर्ट कार्ड प्रकाशित

सिलीगुड़ी। तृणमूल कांग्रेस बोर्ड ने नगर पालिका की सत्ता में आने के बाद एक साल तक का टॉक टु मेयर का रिपोर्ट कार्ड प्रकाशित किया। मेयर गौतम देव ने सोमवार को पार्टी पार्षदों की मौजूदगी में रिपोर्ट कार्ड जारी किया। साथ ही डिप्टी मेयर रंजन सरकार, नगर आयुक्त सोनम वांगडी भूटिया सहित मेयर काउंसिल व बोरो चेयरमैन भी मौजूद रहे। नगर निगम सूत्रों के अनुसार भविष्य में यह रिपोर्ट कार्ड आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा। हालांकि, विपक्षी दल के पार्षद समारोह से नदारद रहे। महापौर ने यह भी कहा कि 22 फरवरी को सत्ता में आए मौजूदा टाउन बोर्ड की सफलता और विकास पर प्रकाश डाला जाएगा।

कर्सियांग अनुमंडल के तिनधरिया से 20 मील दूर एक टॉय ट्रेन ने एक व्यक्ति को टक्कर मार दी

कर्सियांग। दार्जिलिंग से एनजेपी जा रही टॉय ट्रेन की चपेट में आने से एक वृद्ध की मौत हो गयी। सूचना मिलने पर तिनधारिया चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। तिनधरिया चौकी ओसी जीबन राय ने बताया कि दार्जिलिंग से एनजेपी जा रही दार्जिलिंग हिमालयन टॉय ट्रेन की चपेट में आने से 70 वर्षीय खड़का बहादुर तमांग की मौके पर ही मौत हो गयी वह तिनधरिया चाय बागान का रहने वाला था।

नदी से बालू पत्थर ले जा रहे व्यक्ति ट्रैक्टर सहित गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी महाकुमा के नक्सलबाड़ी पुलिस ने अवैध रूप से नदी से बालू पत्थर ले जा रहे एक व्यक्ति को ट्रैक्टर सहित गिरफ्तार किया है। नक्सलबाड़ी थाने की पुलिस ने सोमवार की सुबह सतभैया क्षेत्र में छापेमारी कर ट्रैक्टर समेत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी अभिषेक ओरांव (22) हाथीघिसा का रहने वाला है। गिरफ्तार लोगों को आज सिलीगुड़ी महकमा अदालत भेजा गया है।

ब्रह्माकुमारी केंद्र में राजयोग ध्यान का विशेष कार्यक्रम आयोजित

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी ब्रह्माकुमारी केंद्र में राजयोग ध्यान का विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर धूपगुड़ी नगर पालिका उपाध्यक्ष राजेश कुरार सिंह (गुड्डू) धूपगुड़ी थाना आईसी सुजॉय तुंगा, धूपागुड़ी नगर पालिका पार्षद गौतम बासक सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। सबसे पहले उनके द्वारा ध्वजारोहण किया गया।

फिर कुछ मिनटों के लिए उनसे योगानुभूति व्यक्त की जाती है।वे कहते हैं कि मन और बुद्धि को एकाग्र करने वाले इस मेडिटेशन व ध्यान के माध्यम से इन व्यस्त दिनों में सभी को शांति की भावना की आवश्यकता होती है। सफलता कर्म से मिलती है। वास्तविक शांति राजयोग ध्यान से संभव है।

दो मंदिरों के साथ ही किराना दुकान में दुस्साहसिक चोरी

मालदा। ओल्ड मालदा नगर पालिका के आदर्शपल्ली घोष पाड़ा क्षेत्र में दो मंदिरों के साथ ही एक किराना दुकान में दुस्साहसिक चोरी की घटना से काफी हड़कंप मच गया। चोरी की इस घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को सोमवार की सुबह हुई। उसके बाद पूरे इलाके में खलबली मच गई। घटना की जानकारी मिलने पर ओल्ड मालदा थाने की पुलिस जांच करने पहुंची।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार ओल्ड मालदा नगर पालिका के वार्ड नंबर 15 के मंगलबाड़ी आदर्शपल्ली घोष पाड़ा इलाके में एक दिन पहले दो मंदिरों में चोरी हो गई थी। घटना की भनक लगते ही रविवार की देर रात क्षेत्र में अनुकूल कर्मकार की किराना दुकान में चोरी हो गई। बदमाशों ने किराना दुकान का टीना तोड़कर दुकान में घुसकर लैपटॉप, प्रिंटर, सरसों के तेल का टीन सहित बीस हजार रुपये नकद समेत दुकान का अन्य सामान चोरी कर फरार हो गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *