उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए सभा स्थल का लिया गया जायजा

सिलीगुड़ी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 21 फरवरी को सिलीगुड़ी के कंचनजंगा स्टेडियम में एक समारोह में शामिल होने वाली हैं। इसके लिए पार्टीगत व प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू हो चुकी है। शनिवार को सिलीगुड़ी के पुलिस आयुक्त अखिलेश चतुर्वेदी ने दार्जिलिंग जिले के जिलाधिकारी एस पुन्नम्बलम के साथ स्टेडियम का दौरा कर सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

वे उस दिन दोपहर करीब 2 बजे वहां गए और पूरे इलाके में छानबीन की। मालूम हो कि मुख्यमंत्री के इस दौरे के आसपास सुरक्षा व्यवस्था को तंदरुस्त किया जायेगा। इसके साथ ही मंच बनाने की जगह व अन्य तैयारियां किस तरह से की जाये इसे लेकर भी चर्चा करते हुए मैदान का भी मुआयना किया गया।

“सिलीगुड़ी एथलेटिक्स वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन” के प्रबंधन में पहली बार रात की रोशनी में खेलों का आयोजन

सिलीगुड़ी। कल यानि 12 फरवरी को सिलीगुड़ी कंचनजंगा स्टेडियम में “सिलीगुड़ी एथलेटिक्स वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन” के प्रबंधन के तहत सिलीगुड़ी में यह पहली “स्पोर्ट्स मीट” होने जा रही है। जिसमें उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों के लगभग 650 प्रतियोगी 52 विभिन्न खेलों में भाग लेंगे। संगठन के प्रवक्ता विश्वनाथ घोष ने एक सवाल के जवाब में कहा कि खिलाड़ी पहली बार नाइट लाइट में खेलों में हिस्सा लेने जा रहे हैं।

उनका मुख्य उद्देश्य प्रतियोगिता में भाग लेने वालों को प्रोत्साहित करना है। साथ ही सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को नकद पुरस्कार देने का निर्णय लिया जा रहा है। खेल रविवार सुबह 11 बजे शुरू होगा और रात 9 बजे तक चलेगा। इस साल की सफलता को देखते हुए भविष्य में इस वार्षिक स्पोर्ट्स मीट को आयोजित करने पर विचार किया जायेगा। रविवार सुबह इस स्पोर्ट्स मीट का शुभारंभ सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव और सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नर अखिलेश चतुर्वेदी करेंगे।

नर्सिंग छात्रावास के शौचालय में फंदे से लटका मिला छात्रा का शव

सिलीगुड़ी। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के नर्सिंग छात्रावास के शौचालय में प्रथम वर्ष की एक छात्रा का शव फंदे से लटका मिला। पुलिस ने बताया कि मृतका का नाम मिताली बर्मन (20) है। उनका घर दक्षिण दिनाजपुर जिले में है। मालूम हो कि छात्रा की मां का हाल ही में निधन हो गया था। इसके बाद से छात्र डिप्रेशन में थी। उसके सहपाठियों ने शनिवार की सुबह उसका शव छात्रावास के शौचालय में लटका हुआ पाया। उसके बाद उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल चौकी को सूचना दी गई। पुलिस ने आकर शव को बरामद किया और शव को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के मुर्दाघर भेज दिया। छात्र के परिवार से भी संपर्क किया गया है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

बाइक की ट्रक से आमने-सामने की टक्कर, 1 की मौत, 2 घायल

सिलीगुड़ी। न्यू जलपाईगुड़ी थाना क्षेत्र के गाटपाड़ा इलाके में एक बाइक की ट्रक से आमने-सामने की टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना के बाद भीड़ ने ट्रक में आग लगा दी। आरोप है कि जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन पर पथराव किया गया। बताया जा रहा है कि इस घटना में 2 पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं।

घटना को लेकर इलाके में भारी तनाव फैल गया। पता चला है कि शनिवार की सुबह तीन युवक एक बाइक से उस सड़क से गुजर रहे थे। इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से उनकी आमने-सामने टक्कर हो गई और एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस और स्थानीय लोगों ने गंभीर रूप से घायल दो और युवकों को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा। लेकिन उसके बाद धीरे-धीरे उस इलाके में तनाव पैदा हो गया।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने किया ईडी, सीबीआई से जलपाईगुड़ी आने का अनुरोध

जलपाईगुड़ी। भाजपा जिलाध्यक्ष ने जिला युवा तृणमूल नेता की पत्नी, जिले के अन्य नेताओं की बेटी, भतीजों, भतीजों, शालकों सहित ग्रुप डी के कई कार्यकर्ताओं की नौकरी रद्द करने, जांच के लिए ईडी, सीबीआई से जलपाईगुड़ी आने का अनुरोध किया। तृणमूल नेता की पत्नी, जिनकी नौकरी कोर्ट से चली गई, इस बार पैसे देकर नौकरी पाने वाले उम्मीदवार उनके घरों के सामने धरना दे। ईडी, सीबीआई, जलपाईगुड़ी की भी जांच हुई तो तृणमूल के कई जिग्गज जाल में फंसेंगे।

बीजेपी के जलपाईगुड़ी जिलाध्यक्ष बापी गोस्वामी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह दावा किया। बापी गोस्वामी ने शनिवार को जलपाईगुड़ी जिला भाजपा कार्यालय में यह टिप्पणी की। हालांकि, जलपाईगुड़ी जिला तृणमूल कांग्रेस के सचिव राजेश कुमार सिंह ने कहा कि मामला पूरी तरह से अदालत में लंबित है, इसलिए इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं है।

शॉपिंग मॉल और बाजार के कर्मचारियों को मिला आग बुझाने का प्रशिक्षण

जलपाईगुड़ी। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने शिविर लगाकर शॉपिंग मॉल और बाजार के कर्मचारियों को आग बुझाने का प्रशिक्षण दिया। अगर अचानक आग लग जाए तो उसे कैसे जल्दी से बुझाया जाए, इस पर विशेष प्रशिक्षण दिया गया। पिछले कुछ महीनों से जलपाईगुड़ी अग्निशमन विभाग के कर्मचारी जलपाईगुड़ी के विभिन्न अस्पतालों और सरकारी कार्यालयों में अग्निशमन प्रशिक्षण प्रदान कर रहे हैं। इस बार अग्निशमन तकनीक सिखाने के लिए जलपाईगुड़ी के कदमतला इलाके में शॉपिंग मॉल में काम करने वाले कर्मचारियों के साथ प्रशिक्षण शिविर लगाया गया। इसके अलावा, अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने यह भी देखा कि शॉपिंग मॉल में अग्निशमन के उचित उपकरण हैं या नहीं।

फालाकाटा ग्रामीण प्रखंड तृणमूल युवा कांग्रेस क्षेत्र कमेटी का ऐलान

अलीपुरद्वार। फालाकाटा ग्रामीण प्रखंड तृणमूल युवा कांग्रेस क्षेत्र कमेटी का ऐलान कर दिया गया है। फालाकाटा ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस पार्टी कार्यालय में क्षेत्रीय समिति की घोषणा की गई। फालाकाटा ग्रामीण ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चंद्र रॉय, फालाकाटा ग्रामीण ब्लॉक तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष तापस बर्मन, उपाध्यक्ष जाबेदुल आलम और अन्य कार्यक्रम में उपस्थित थे।

जिला क्रीड़ा संघ की ओर से अलीपुरद्वार की 12 लोअर फुटबॉल टीमों का गठन

अलीपुरद्वार। आईएफए द्वारा राज्य भर में 12 लोअर फुटबॉल टीमें बनाई जा रही हैं। अलीपुरद्वार जिला क्रीड़ा संघ की ओर से अलीपुरद्वार की 12 लोअर फुटबॉल टीमों के गठन के लिए क्वालीफाइंग राउंड का आयोजन आज मदारीहाट नंबर 4 फुटबॉल मैदान में किया गया। जहां अलीपुरद्वार जिला खेल संघ के सचिव एवं सदस्य उपस्थित थे। चयन चरण के अंत में, अलीपुरद्वार जिला खेल संघ से 25 खिलाड़ियों की एक फुटबॉल टीम बनाई गई थी।

इस्लामपुर कॉलेज ने चलाया भूमि का सीमांकन का कार्य

उत्तर दिनाजपुर। इस्लामपुर कॉलेज की भूमि का सीमांकन का कार्य चल रहा है। इस्लामपुर कॉलेज का कुल क्षेत्रफल 16 एकड़ और 50 शतक है। डिप्टी मजिस्ट्रेट तथा इस्लामपुर नगर पालिका के कार्यपालक अधिकारी अरिकुल इस्लाम ने बताया कि इस्लामपुर कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य ने महकमाशासक से लिखित अनुरोध किया है। कॉलेज ने जमीन के सीमांकन के लिए आवेदन किया था, उसी तरह हम इस्लामपुर विश्वविद्यालय की जमीन की भी नाप करा रहे हैं।

जो लोग जमीन पर कब्जा कर रहे हैं उन्हें यह जमीन छोड़ने को कहा जा रहा है। इस्लामपुर विश्वविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य काजल रंजन विश्वास ने कहा कि कुल 16 एकड़ 50 शतक जमीन है। उन्होंने कहा कि कॉलेज की बाउंड्री के लिए जमीन नापने का काम चल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि नापजोख का काम चल रहा है।

मवेशी के सामने आने पर ट्रैक्टर से गिरी बच्ची, गंभीर रूप से घायल

उत्तर दिनाजपुर। सरसों लदे ट्रैक्टर की चपेट में आने से नाबालिग घायल हो गयी। उत्तर दिनाजपुर जिले के इटाहार थाना क्षेत्र के अलग्राम क्षेत्र में शनिवार को हुए दर्दनाक सड़क हादसे से सनसनी फैल गई। स्थानीय निवासियों के अनुसार अलगग्राम निवासी काबुल हुसैन ट्रैक्टर पर अपनी जमीन से सरसों लाद कर घर लौट रहा था। बगल में उसकी नाबालिग बेटी बैठी थी। उसी समय अल्ग्राम मोड़ इलाके में ग्रामीण सड़क पर मवेशी चलते ट्रैक्टर के सामने आ गया और जोर से ब्रेक मार दिया तो नाबालिग लड़की चलते ट्रैक्टर से नियंत्रण खो बैठी व गिर गयी।

उसके बाद ट्रैक्टर का पहिया बच्ची के शरीर पर चढ़ जाने से नाबालिग बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। स्थानीय लोगों ने परिजनों के साथ मिलकर बच्ची को गंभीर हालत में रेस्क्यू कर पहले ईटाहार ग्रामीण अस्पताल पहुंचाया। वहां प्राथमिक उपचार के दौरान उसकी हालत बिगड़ने पर उसे तत्काल रायगंज जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सूचना मिलने पर इटाहार थाने की पुलिस मौके पर गई। दर्दनाक घटना से अलग्राम क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *