उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

राज्य के 15 जिलों के साथ इटाहार में दुआरे सरकार कार्यक्रम का उद्घाटन

इटाहार। राज्य सरकार की पहल पर पूरे राज्य के साथ-साथ इटाहार ब्लॉक में सरकारी परियोजनाओं का सेवा वितरण कार्यक्रम दुआरे सरकार आयोजित किया गया। इस दिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हावड़ा में पांचला की प्रशासनिक बैठक से राज्य के 15 जिलों में इस कार्यक्रम का वर्चुअली उद्घाटन किया। तदनुसार उत्तर दिनाजपुर जिला प्रशासन की पहल पर एवं इटाहार ब्लॉक प्रशासन के सहयोग से यह कार्यक्रम बीडीओ कार्यालय के बैठक कक्ष में आयोजित किया गया। मूल रूप से इस कार्यक्रम के माध्यम से सरकारी योजनाओं का लाभ घर-घर तक पहुंचाने के उद्देश्य से दुआरे सरकार में आवेदन करने वाले उपभोक्ताओं को सरकारी योजना सेवाएं प्रदान की जा रही हैं।

इटाहार प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों के लगभग 1400 उपभोक्ताओं को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, भूमि पट्टा, चोखेर आलो, कन्याश्री, रूपश्री, युवश्री सहित विभिन्न सरकारी योजनाओं की सेवाएं प्रदान की जायेंगी। मुख्यमंत्री के शुभकामना संदेश के साथ इटाहार बीडीओ अमित विश्वास, संयुक्त बीडीओ अंकुर विश्वास, इटाहार पंचायत समिति अध्यक्ष अब्दुस समद, इटाहार प्रखंड के विभिन्न विभागों के पदाधिकारी उपस्थित रहे और उपभोक्ताओं को सेवा सौंपी। विभिन्न सरकारी योजनाओं की सेवाएं पाकर उपभोक्ता खुश हैं।

सिलीगुड़ी जंक्शन स्टेशन के सामने प्रस्तावित नई सड़क व नये पार्किंग स्थल का मेयर ने लिया जायजा

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी जंक्शन स्टेशन के सामने नई सड़क के साथ-साथ नया पार्किंग स्थल बनाया जाएगा। गुरुवार को सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव, डिप्टी मेयर रंजन सरकार, वार्ड नंबर 1 के पार्षद संजय पाठक सहित अन्य ने क्षेत्र का दौरा किया। इस दिन उन्होंने रेलवे अधिकारियों और व्यापारियों के साथ पूरे क्षेत्र का दौरा किया। कहां पार्किंग बनेगा और कितना काम होगा उन्होंने इसकी जांच की। क्षेत्र के व्यापारियों की मांग है कि क्षेत्र से हटाए जाने पर उनका पुनर्वास किया जाए। व्यवसायियों ने यह मांग मेयर के सामने भी रखी।

देशी पिस्तौल व चार राउंड कारतूस के साथ एक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। एसओजी ने देशी पिस्तौल व चार राउंड कारतूस के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर सिलीगुड़ी के एनटीएस मोड़ से सटे इलाके में सादी वर्दी में पुलिस ने छापेमारी की। जहां उत्तर दिनाजपुर निवासी मौसीन अली नाम के व्यक्ति की तलाशी ली गई। सिलीगुड़ी पुलिस थाना व एसओजी ने आरोपी के पास से एक देशी बंदूक व चार राउंड कारतूस बरामद किया है। पुलिस की प्रारंभिक धारणा थी कि आग्नेयास्त्रों को किसी गुलत उद्देश्य से लाया गया था। गिरफ्तार आरोपी को आज सिलीगुड़ी अदालत में 7 दिन की पुलिस हिरासत के अनुरोध के साथ पेश किया गया।

मधु चाय बागान में दुआरे सरकार का शुभारंभ

अलीपुरदुआर। गुरुवार को, पश्चिम बंगाल सरकार ने कालचीनी ब्लॉक के मधु चाय बागान में विभिन्न सरकारी परियोजनाओं के लिए एक सेवा वितरण कार्यक्रम दुआरे सरकार आयोजित किया। इस दिन उपभोक्ताओं को नेत्र ज्योति परियोजना में चश्मा, सबुज साथी परियोजना में साइकिल, लक्षी भंडार परियोजना सेवा, एवं जाति प्रमाण पत्र सहित विभिन्न परिसेवाएं प्रदान की गयी।

नियंत्रण खोकर घर के टीन के छत पर गिरी कार, दो घायल

कूचबिहार। तटबंध वाली सड़क से गुजरते हुए नियंत्रण खोकर कार उड़कर सीधे घर में जा घुसी। घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह घटना बुधवार आधी रात को कूचबिहार शहर के वार्ड नंबर 16 के फासीरघाट इलाके में हुई। स्थानीय सूत्रों के अनुसार तड़के करीब तीन बजे एक चार पहिया वाहन नियंत्रण खोकर पार्वती चौहान के घर में जा घुसा।

टीन का घर टूटा फूट गया। घटना में एक अन्य घर क्षतिग्रस्त हो गया। उस समय घर के सभी सदस्य घर में सो रहे थे। इस घटना में पार्वती चौहान गंभीर रूप से घायल हो गईं। कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि लापरवाही से वाहन चलाने के कारण यह घटना हुई है। और उस हादसे की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

शिक्षक नियुक्ति घोटाले में आरोपी शिक्षक की बर्खास्तगी के लिए एसएफआई ने दिया ज्ञापन

सिलीगुड़ी। एसएफआई कार्यकर्ताओं द्वारा गुरुवार को सिलीगुड़ी के बरदाकांत स्कूल के प्रिंसिपल बिप्लब सरकार को एक ज्ञापन जारी किया गया। जिसमें मुख्य रूप से इस स्कूल के एक शिक्षक पंकज बर्मन को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की गई। क्योंकि बरदाकांत विद्यापीठ के सह-शिक्षक पंकज बर्मन 48 घंटे से अधिक समय तक जेल हिरासत में रह चुके हैं। कुछ समय पहले ही वह शिक्षक नियुक्ति घोटाला मामले में जेल जा चुके हैं।

सिलीगुड़ी नगरनिगम जल्द शुरू करेगा भूमिगत केबल बिछाने का काम

सिलीगुड़ी। बिजली के तारों व केबल की अव्यवस्था से त्रस्त शहरवासियों को मुक्त करने के लिए सिलीगुड़ी नगरनिगम भूमिगत केबल बिछाने का काम शुरू करेगा। सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव ने कहा कि यह कार्य डब्ल्यूबीएसईडीसीएल विभाग के सहयोग से किया जाएगा। गुरुवार को दोपहर करीब 1 बजे इस मामले को लेकर सिलीगुड़ी नगरनिगम के प्रधान कार्यालय में बैठक हुई। बैठक के बाद मेयर गौतम देव ने कहा कि इस काम को अलग अलग हिस्सों में बांटा जाएगा। पहले भाग पर काम जल्द शुरू होगा। विभाग ने इसकी डीपीआर तैयार कर ली है।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का हाथ जोड़ कार्यक्रम शुरू

सिलीगुड़ी। भारत जोड़ो यात्रा के बाद 26 जनवरी से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से हाथ जोड़ कार्यक्रम शुरू हो गया है। कांग्रेस पर्यवेक्षक मो. मीर कासिम ने गुरुवार को सिलीगुड़ी में दार्जिलिंग जिला कांग्रेस के पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता की। इस बैठक में दार्जिलिंग जिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष शंकर मालाकार सहित अन्य उपस्थित थे।

बांग्लार बाड़ी परियोजना के 438 हितग्राहियों के बैंक खाते में आज 2 करोड़ 68 लाख 8 हजार रुपये का भुगतान

कूचबिहार। कूचबिहार नगर पालिका ने आज बांग्लार बाड़ी परियोजना और एनएफबीएस परियोजना के लाभार्थियों को आधिकारिक रूप से परियोजना का चेक सौंपा। बांग्लार बाड़ी परियोजना के 438 हितग्राहियों के बैंक खाते में आज 2 करोड़ 68 लाख 8 हजार रुपये का भुगतान किया गया। वहीं, 59 एनएफबीएस परियोजनाओं के हितग्राहियों को 23 लाख 60 हजार रुपए के चेक सौंपे गए। इस दिन पैसे देने के साथ ही लाभार्थियों को पौधे भी सौंपे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *