उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

विरल पैंगोलिन के साथ एक गिरफ्तार

अलीपुरदुआर।  तस्करी से पहले छुड़ाया गया विरल पैंगोलिन, घटना में वन विभाग ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए भातखवा रेंज (पूर्व) और निमती रेंज के वन अधिकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर छापा मारा और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उसके बाद तलाशी के दौरान उसके पास से एक पैंगोलिन बरामद हुआ। वन विभाग के अनुसार आरोपी का नाम जेम्स बड़गांव (53) है। वह खोरडांगा क्षेत्र का रहने वाला है। वह पैंगोलिन को बिक्री के लिए ले जा रहा था। वन विभाग ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

मधु चाय बागान में अब मिलेगा सप्ताह में एक दिन स्वास्थ्य जांच की सुविधा

अलीपुरदुआर। कालचीनी प्रखंड स्वास्थ्य विभाग ने मधु चाय बागान में सप्ताह में एक दिन डॉक्टर की तैनाती व स्वास्थ्य सेवाओं के साथ ही स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न जांच कराने की पहल की है। यह सेवा गुरुवार से शुरू हो गई है। चाय बागान के कालचीनी प्रखंड के पहले मधु चाय बागान में यह सेवा शुरू की गई है। कालचीनी प्रखंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुभाष कुमार कर्मकार ने कहा कि प्रत्येक चाय बागान में स्वास्थ्य केंद्र हैं जहां स्वास्थ्य कर्मी स्वास्थ्य सेवाएं दे रहे हैं। मधु चा बागान अस्पताल में आज से एक्स-रे मशीन लगा दी गई और स्वास्थ्य कर्मी और डॉक्टर सप्ताह में एक बार स्वास्थ्य जांच करने के लिए यहां आएंगे। यह पहल चाय बागानों में टीबी मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए की गई है।

माटीगाड़ा में भयावह आग लगने से एक साथ 5 दुकानें जलकर राख

सिलीगुड़ी। देर रात माटीगाड़ा से भयावह आग लगने की खबर सामने आई। बताया जा रहा है कि रात करीब 2 से 3 बजे के बीच माटीगाड़ा के नेशनल हाईवे के पास आग लगने से एक साथ 5 दुकानें जलकर राख हो गई। आग लगते ही इस बात की सूचना दमकल विभाग को दी गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ी मौके पर पहुंची। हालांकि, आग इतनी भयावह थी कि दमकल की गाड़ियों के मौके पर पहुंचने से पहले ही दुकानें जलकर राख हो गए।जिसके बाद शुक्रवार सुबह दुकानों के मालिकों ने क्षेत्र में जाकर अपनी दुकानों का जायजा लेते हुए देखा कि हादसे में उनका काफी नुकसान हुआ है।

जिला पुलिस की पहल पर रक्तदान शिविर आयोजित
जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिला पुलिस की पहल पर जलपाईगुड़ी ब्लड बैंक के सहयोग से और मयनागुड़ी पुलिस स्टेशन के प्रबंधन के तहत शुक्रवार को मयनागुड़ी पुलिस स्टेशन में रक्तदान शिविर आयोजित की गयी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शिविर का नाम माननीय मुख्यमंत्री जी के मनोनीत नाम उत्सर्ग ही रखा गया है। जिले के हर थाना क्षेत्र में रक्तदान शिविर की पहल की गई है। इस शिविर में जिला पुलिस अधीक्षक विश्वजीत महतो, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वांग डेन भूटिया, आईसी मयनागुड़ी थाना तमाल दास सहित अन्य मौजूद रहे।
इस दिन मयनागुड़ी थाने में लगे इस रक्तदान शिविर में सौ से अधिक लोगों ने रक्तदान किया। एसपी ने बताया कि यह रक्तदान शिविर महीने में एक बार जिले के विभिन्न थानों में लगेगा। ब्लड बैंकों में खून की कमी को पूरा करने के लिए यह रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है। इस रक्तदान शिविर से आज 43 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया । इनमें 40 पुरुष और तीन महिलाएं शामिल थीं।
भाजपा का अंचल सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित
अलीपुरदुआर। कालचीनी ब्लॉक के हैमिल्टनगंज के नेताजीपल्ली इलाके में भाजपा का अंचल सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित हुई। शुक्रवार को आयोजित इस कार्यक्रम में कालचीनी भाजपा विधायक विशाल लामा, भाजपा अलीपुरद्वार जिला कोषाध्यक्ष मिठू दास समेत कई नेता मौजूद रहे। मुख्य रूप से इस बात पर चर्चा हुई कि पंचायत चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं को क्या करना चाहिए। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में तृणमूल कार्यकर्ता तृणमूल छो़ड़कर भाजपा में शामिल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *