उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

कूचबिहार उत्सव सभागार में पंचायत राज संस्थान कार्यशाला का आयोजन

कूचबिहार। कूचबिहार जिला प्रशासन की ओर से कूचबिहार उत्सव सभागार में पंचायत राज संस्थान कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में सोमवार को ग्राम पंचायत प्रधान, जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्यों सहित गांव के पदाधिकारियों के साथ यह कार्यशाला हुई। इस अवसर पर कूचबिहार के जिलाधिकारी पवन कादियान, कूचबिहार नगर पालिका चेयरमैन रवींद्रनाथ घोष, सदर महकमाशासक शेख रकीबुर रहमान और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। आज की इस कार्यशाला में ग्राम पंचायत की विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा की गई।

एसजेडीए की आधिकारिक वेबसाइट का उद्घाटन

सिलीगुड़ी सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने एसजेडीए की आधिकारिक वेबसाइट का उद्घाटन किया। नई वेबसाइट में ई-पेमेंट सुविधा सहित कई सुविधाएं होंगी। आम लोगों को अब किसी भी कार्य के लिए सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास बोर्ड के कार्यालय नहीं आना पड़ेगा, लोग अब ऑनलाइन माध्यम से आवश्यक कार्य कर सकते हैं। साथ ही एसजेडीए द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी आम लोग वेबसाइट से ले सकते हैं। एसजेडीए अध्यक्ष ने सोमवार को एसजेडीए पदाधिकारियों की उपस्थिति में इस नई आधिकारिक वेबसाइट का उद्घाटन किया।

बीचा चाय बागान से सटी नदी से एक व्यक्ति का शव बरामद

अलीपुरदुआर। सोमवार को कालचीनी ब्लॉक बीचा चाय बागान से सटी नदी से एक व्यक्ति का शव बरामद होने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी। मृतक का नाम विनय कुमार (52) है। वह इसी बागान इलाके का रहने वाला था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बिनय काफी दिनों बीमार था, जिसके चलते उसे कुछ समय के लिए बागान के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिर इसी दिन किसी कारणवश वह नदी में गया, वहीं डूबकर मर गया। हासीमारा चौकी की पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

माकपा नेता शतरूप घोष ने शिक्षक भर्ती व आवास योजना में भ्रष्टाचार को लेकर केंद्र व राज्य सरकार पर किया कटाक्ष

उत्तर दिनाजपुर। शिक्षक भर्ती में हो रहे भ्रष्टाचार व आवासीय योजनाओं में हो रहे शोषण के खिलाफ तथा गरीब जनता को वंचित करने के खिलाफ माकपा ने सोमवार को इस्लामपुर के कॉलेज मोड़ में जनसभा की। सीपीआईएम राज्य कमेटी सदस्य शतरूप घोष ने जनसभा को संबोधित किया। इस जनसभा से उन्होंने तृणमूल और बीजेपी पर विभिन्न भ्रष्टाचारों को लेकर जमकर कटाक्ष किया। कार्यक्रम में विभिन्न पार्टियों से सैकड़ों लोग सीपीआईएम में शामिल हुए। प्रदेश कमेटी सदस्य शतरूप घोष ने उन्हें  झंडा सौंपा पार्टी में उनका स्वागत किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *