कोलकाता की इमारत में लगी बड़ी आग, चार लोग बुरी तरह झुलसे

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के चेतला हॉट रोड इलाके में स्थित एक मकान में सोमवार तड़के बड़ी आग लग गई। इसमें एक बच्चे सहित चार लोग सो रहे थे जो आग की चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गए हैं। उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां इनकी हालत गंभीर बनी हुई है। अग्निशमन विभाग का मानना है कि गैस सिलेंडर लीकेज की वजह से आग लगी है। कोलकाता पुलिस सूत्रों ने बताया है कि सुबह 7:30 बजे एक मंजिला टाली के मकान में आग की लपटें और धुएं का गुबार निकलता देख स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और अग्निशमन विभाग को इस बारे में जानकारी दी।

तब तक कमरे से आग की लपटें निकलने लगी थी। सूचना मिलने के तुरंत बाद अग्निशमन विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। जब अग्निशमन कर्मियों को पता चला कि घर में रहने वाले एक बच्चे सहित चार लोग फंसे हुए हैं तो दीवार तोड़कर उन्हें सुरक्षित निकाला गया है। हालांकि तब तक वे झुलस गए थे। उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां सभी की हालत गंभीर बनी हुई है। घर के सारे सामान जलकर खाक हो गए हैं। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू किया गया है।

दूसरी ओर कोलकाता के ही मैंगो लेन की एक इमारत में भी बड़ी आग लग गई। हालांकि वहां किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। जानकारी मिलने के बाद अग्निशमन विभाग की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। यहां शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होने का दवा अग्निशमन कर्मियों ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *