उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

सिलीगुड़ी के शिव मंदिर इलाके में दिखा तेंदुआ
सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के शिव मंदिर इलाके में दिखा तेंदुआ । उसके बाद से ही इलाका में हड़कंप मचा हुआ है। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर को करीब 2:00 बजे एक तेंदुआ को उसी इलाके में भागते हुए देखा गया। उसके बाद से ही इलाके में डर का माहौल है। घटना की जानकारी वन विभाग को दिया गया है। सूचना मिलते ही मौके पर बागडोगरा रेंज की  बनकर्मियों ने पहुंचकर इलाकों को घेर लिया है। वही सूचना पाकर माटीगाड़ा थाने के पुलिस भी मौके पर पहुंची।

तृणमूल कांग्रेस के यूथ जोनल कमेटी को लेकर पार्टी के यूवा संगठन ने जताया रोष

अलीपुरद्वार। तृणमूल यूथ जोनल कमेटी को लेकर तृणमूल यूथ के भीतर गुस्सा खुलकर सामने आ गया। अलीपुरदुआर 1 ब्लॉक के तृणमूल युवा मंडल अध्यक्ष व अंचल कमेटी के नामों की घोषणा के बाद परोरपार क्षेत्र स्थित तृणमूल युवा खेमे में रोष व्यक्त किया गया। रविवार को तृणमूल युवा कार्यकर्ताओं ने परोरपार इलाके में तृणमूल कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि तृणमूल अलीपुरदुआ 1 ब्लॉक अध्यक्ष पीयूष कांति रॉय ने कहा कि यह पार्टी का अंदरूनी मामला है। सब कुछ संभाल लिया जाएगा।

700 से अधिक ग्रामीणों के साथ पिकनिक पर निकले पंचायत सदस्य

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक के अरविंद ग्राम पंचायत के गोमस्ता पाड़ा क्षेत्र में रविवार को 700 से अधिक ग्रामीण तेरह बसों और छोटी कारों में पिकनिक मनाने निकल पड़े। जलपाईगुड़ी से करीब 75 किलोमीटर दूर झालोंग रोड पर रंगो वन कुमाई पहाड़ी क्षेत्र में जलपाईगुड़ी शहर से सटे गोमस्ता पाड़ा क्षेत्र के पंचायत सदस्य राजेश मंडल की पहल पर वार्षिक पिकनिक का आयोजन किया गया।

इस तरह की पिकनिक आयोजित होने पर बच्चे से लेकर बुजुर्ग सभी ने खूब मस्ती की। कई लोगों ने इस पिकनिक का आयोजन करने वाले राजेश मंडल की सराहना की। बस के अंदर पानी और टिफिन की पर्याप्त व्यवस्था थी। क्षेत्र के पंचायत सदस्य राजेश मंडल ने बताया कि चौथे वर्ष इस पिकनिक के लंच मेन्यू में चावल, दाल, सब्जी, पकौड़े, मछली, मांस और मिठाई, चटनी शामिल थी।

जंगली हाथियों ने तोड़े मकान, खेतों के फसल भी किये नष्ट
अलीपुरदुआर। मदारीहाट ब्लॉक के विस्तीर्न इलाके में जंगली हाथियों का हमला जारी है। देर रात जलदापाड़ा अभयारण्य से चार जंगली मदारीहाट इलाके में दाखिल हो गए। मदारीहाट के मुख्य शहर, मध्य खैयरबाड़ी, पूर्वी ख़ैरबाड़ी में जंगली हाथियों ने जमकर तांडव मचाया। हाथियों ने क्षेत्र के दो निवासियों के घरों को तोड़फोड़ डाला और खेतों में फसल को नष्ट कर दिया। जंगली हाथियों के उत्पात से क्षेत्र के निवासी सहमे हुए हैं। यह कहानी लगभग हर रोज की हो गयी है। इलाकावासी इनके उत्पात से त्रस्त हैं। शनिवार देर रात फिर जंगली हाथी क्षेत्र में घुस आए और सुबह तक क्षेत्र में विचरण करते रहे।

मिट्टी में दबकर व्यक्ति की मौत

उत्तर दिनाजपुर। मिट्टी में दबकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा थाने के खाचकली इलाके में हुई। मृत व्यक्ति का नाम उस्मान (27) है। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार रविवार को वह घर के काम के लिए मिट्टी काट रहा था। मिट्टी काटते समय अचानक गड्ढे से मिट्टी धसकर व्यक्ति के ऊपर गिरने लगी व वह उसमें दब गया। उसे बचाकर महकमा अस्पताल इस्लामपुर लाया गया जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनकर परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया। घटना से पूरे इलाके में शोक का माहौल है।

कविता पाठ प्रतियोगिता आयोजित

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के कालीपद घोष तराई विश्वविद्यालय में कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्म दिवस कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित की गयी थी। ज्ञात हो कि इस प्रतियोगिता में दार्जिलिंग जिले से चयनित 30 विद्यार्थियों ने भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा। इस आयोजन में जज के तौर पर विवेकानंद होर और शिव हाजरा समेत गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *