उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

बंगाल सफारी में आने वाले पर्यटकों की संख्या में भारी इजाफा, राजस्व में उछाल

सिलीगुड़ी । बंगाल सफारी में पिछले वर्षों की तुलना में पर्यटकों की संख्या में इस वर्ष काफी15 वृद्धि हुई है। छुट्टियों के मौसम की शुरुआत में ही इसका राजस्व 3,54,20,530/- तक पहुंच गया है। पार्क में आने वाले आगंतुकों की संख्या 2,21,557 हो गई है। पार्क के फेस लिफ्ट का काम पूरा हो गया है। पशु चिकित्सा अस्पताल का जीर्णोद्धार किया गया है। कंक्रीट की दीवारों का हिस्सा हटा दिया गया है और पशुओं के लिए अधिक धूप की सुविधा के लिए कांच की दीवार स्थापित की गई है। एनआईसी भवन और टॉय ट्रेन स्टेशन का जीर्णोद्धार भी पूरा हो गया है। पार्क का नवीनीकरण का काम समाप्त हो गया है। साहसिक गतिविधियों, बोन्साई उद्यान, बच्चों के खेल क्षेत्र के उन्नयन जैसे नए आकर्षण भी पर्यटकों के लिए खोले गए हैं।

सिलीगुड़ी में योग प्रतियोगिता आयोजित

सिलीगुड़ी । स्टूडेंट हेल्थ होम की सिलीगुड़ी शाखा के तत्वावधान में रविवार को योग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। योग प्रतियोगिता में सिलीगुड़ी के विभिन्न हिस्सों से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में जज के रूप में योग विशेषज्ञ शिव हाजरा व अन्य योग विशेषज्ञ मौजूद रहे। स्टूडेंट्स होम के क्षेत्रीय सचिव त्रिदिव विश्वास ने इस कार्यक्रम का संचालन किया।

दक्षिण दिनाजपुर : आगजनी में तीन घर जलकर खाक

दक्षिण दिनाजपुर । आगजनी की घटना में तीन घर जलकर खाक हो गया। घटना जिले के हरिरामपुर प्रखंड के शिरशी पंचायत क्षेत्र के खरदाबतली गांव में शनिवार देर शाम घटी है। प्रथम दृष्टि से शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि इलाके में सबसे पहले शंकर प्रमाणिक के घर में आग लगी थी। जो देखते ही देखते आग पड़ोस के घरों में फैल गई। ग्रामीणों ने खुद ही पंप सेट चलाकर आग पर काबू पाया। इधर हरिरामपुर थाने के आईसी अभिषेक तालुकदार ने कहा कि शंकर प्रमाणिक के अलावा मंजू मुर्मू और संजिला मुर्मू के घर इस अग्निकांड में जलकर ख़ाक हो गया है। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। घटना की जांच की जा रही है।

कुचबिहार : युवक का फंदे से लटका शव मिलने से हड़कंप

कूचबिहार । माथाभंगा में एक युवक का फंदे से लटका शव मिलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। मृत युवक का नाम द्विजेन बर्मन (33) है। उसका फंदे से लटकता शव माथाभांगा दो नंबर ब्लॉक के रुईडांगा के रामथेंगा स्थित उसके ही घर से बरामद किया गया। शव बरामद होने की सूचना मिलते ही माथाभंगा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने युवक के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। इधर मृत युवक के परिजनों का दावा है, ”विदेश में काम करने के दौरान वह बीमार पड़ गया। इसके बाद वह विकलांग हो गया और मानसिक अवसाद का शिकार होने लगा। वहीँ माथाभंगा थाने की पुलिस इस घटना में अस्वाभाविक मौत का मामला दर्जकर घटना की जांच में जुट गई है।

अलीपुरदुआर में कड़ी सुरक्षा के बीच टेट की परीक्षा आयोजित

अलीपुरदुआर । कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार को पूरे राज्य में टेट परीक्षा शुरू हुई। अलीपुरद्वार में मैक विलियम स्कूल में आज टेट परीक्षा का आयोजन किया गया था। अलीपुरदुआर के मैक विलियम परीक्षा केंद्र पर सुबह से ही अलग-अलग हिस्सों से अभ्यर्थियों का आना शुरू हो गया था। किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए पुलिस ने परीक्षा केंद्र पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर रखी थी। कालचीनी हिंदी हाई स्कूल में भी आज टेट की परीक्षा आयोजित की गयी।

मालदा : मगरमच्छ के खौफ में लोग, फुलहर नदी में दिखा विशालकाय मगरमच्छ

मालदा । मालदा जिले के मानिकचक में फिर मगरमच्छ का खौफ लोगों में दिखने लगा है। बताया जाता है मानिकचक प्रखंड के मथुरापुर क्षेत्र के शांगरटोला घाट पर फुलहर नदी किनारे जब लोग नहाने पहुंचे तो उन्होंने विशाल मगरमच्छ देखा। घटना के बाद पूरे मथुरापुर में सनसनी फैल गई। मगरमच्छों के खौफ के बाद इलाके के लोग नहाने या किसी अन्य काम के लिए नदी में उतरने से डर रहे हैं। शांगरटोला के लोगों ने प्रशासन से शीघ्र कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। स्थानीय लोगों का दावा है कि मगरमच्छ लंबे समय से घाट के आसपास मंडरा रहा था। बताया जाता है कि मानिक चौक थाना पुलिस ने वन विभाग से संपर्क कर मगरमच्छ को पकड़ने में जुट गया है।

मालदा : टेट परीक्षा आयोजित, हजारों की संख्या में अभ्यार्थी हुए शामिल

मालदा । लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रविवार को पूरे राज्य में टेट की परीक्षा आयोजित की गयी। रविवार सुबह से ही परीक्षार्थी अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने शुरू कर दिए थे। मालदा के इंग्लिश बाजार शहर के प्राण केंद्र रथबाड़ी मोड़ पर सुबह से परीक्षार्थियों की भीड़ देखी गई। मालदा जिला प्राथमिक शिक्षा परिषद से ज्ञात हुआ है कि इस वर्ष जिले के 58 हजार परीक्षार्थी टेट परीक्षा में शामिल हुए। जिले में 121 परीक्षा केंद्र बनाये गए थे। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक जाने में किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए जिला प्रशासन व जिला पुलिस द्वारा विशेष सतर्कता बरती जा रही थी। इसके अलावा अतिरिक्त निजी बसें चलाने की व्यवस्था की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *