उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

नये साल के पहले दिन कूचबिहार में बम विस्फोट में चौथी का छात्र गंभीर रूप से घायल

कूचबिहार ।  साल के पहले दिन बम विस्फोट में चौथी कक्षा का छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना रविवार को कूचबिहार के माथाभंगा 1 ब्लॉक के केदारहाट ग्राम पंचायत के जोरशिमुली इलाके में हुई। गंभीर रूप से घायल बच्चे सुजॉय बर्मन का माथाभंगा महकमा अस्पताल में इलाज चल रहा है। ज्ञात हुआ है कि इसी दिन धनपति बर्मन आलू के खेत में पानी डालने के लिए मोटर लगा रहे थे। उस समय कुछ बच्चों के साथ उसका भतीजा भी वहां खेल रहा था।

उसी समय धनपति को बम विस्फोट की तेज आवाज सुनाई दी। आनन-फानन में वहां जाकर देखा कि भतीजा सुजॉय गंभीर रूप से घायल है। इलाके के लोगों ने तुरंत सुजॉय को बचाया और माथाभांगा उप जिला अस्पताल ले गए। माथाभंगा थाने की पुलिस अस्पताल पहुंची। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि बम कहां से आया, किसने वहां बम छोड़ा था।

कूचबिहार स्वयंसेवी संगठन “पर्यावरण संरक्षण” ने कूचबिहार में विभिन्न फलों के पेड़ लगाने का लिया संकल्प

कूचबिहार । कूचबिहार के महाराजा नृपेंद्र नारायण ने अपने समय में कूचबिहार के विभिन्न हिस्सों में फलों के पेड़ लगाए थे। समय के साथ ये पेड़ या तो नष्ट हो गये या अब मर गये हैं।  महाराजा निपेन्द्र नारायण के आदर्शों पर चलते हुए कूचबिहार के “पर्यावरण संरक्षण” नामक स्वयंसेवी संगठन ने कूचबिहार के विभिन्न भागों में विभिन्न फलों के पेड़ लगाने का संकल्प लिया है। उस वादे को पूरा करने के लिए उन्होंने साल के पहले दिन से विभिन्न फलों के पेड़ लगाने की पहल की है। भारतीय सेना ने उनकी पहल का स्वागत किया और उनकी तरफ से सराहना की। साथ ही ग्रामीण बैंक के अध्यक्ष कैलास सोनी और कूचबिहार के नगर पालिका चेयरमैन रवींद्रनाथ घोष ने भी उनके उद्देश्य की पूर्ति के लिए उनके साथ पौधरोपण किया।

राधिकापुर एक्सप्रेस में छिनतई, दंपती से छीना आधार कार्ड, घर की चाबी समेत रुपये का बैग

उत्तर दिनाजपुर । साल के पहले दिन रायगंज के एक दंपती से राधिकापुर ट्रेन में जरूरी दस्तावेजों समेत रुपयों से भरा बैग छीन लिया गया। दंपति ने इस घटना के लिए ट्रेन की सुरक्षा व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया है। रायगंज के महाराजाहाट निवासी चिरंजीब चौधरी राधिकापुर एक्सप्रेस ट्रेन से अपनी पत्नी और बच्चे के साथ कोलकाता से घर लौट रहे थे। चिरंजीव का आरोप है कि रविवार को जब ट्रेन मालदा में प्रवेश कर रही थी तो एक साथी यात्री ने उनकी पत्नी का बैग छीन लिया। ट्रेन छूटने के बाद मामला उनके संज्ञान में आया। दंपति ने आगे आरोप लगाया कि उन्होंने ट्रेन के किसी भी कमरे में कोई आरपीएफ जवान नहीं देखा।

समसी स्टेशन पर भी उन्हें आरपीएफ का कोई जवान नहीं दिखा। अंत में उन्होंने ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई। चिरंजीब चौधरी ने कहा कि ट्रेन में कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं है। अगर सुरक्षा होती तो यह घटना नहीं होती। बैग में आधार कार्ड, पैन कार्ड, कैश और घर की चाबी सहित उनके सभी दस्तावेज थे। यह सब कुछ खो जाने के कारण अब उन्हें आगे काफी परेशानी झेलनी पड़ेगी। आरोप है कि घटना की सूचना देने पर भी उन्हें प्रताड़ित किया गया है। हालांकि, रेलवे अधिकारियों ने इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की।

 नियंत्रण खोकर खाई में गिरी बस, 12 घायल

उत्तर दिनाजपुर । यात्रियों से भरी बस नेशनल हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खाई में जा गिरी। इस घटना में कम से कम 12 लोग घायल हो गए। घटना रविवार को उत्तर दिनाजपुर के चाकुलिया थाने के लाहिल इलाके के राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर हुई। सभी घायलों का घर दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर इलाके में है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बस गंगारामपुर से कम से कम 40 यात्रियों को लेकर सिलीगुड़ी पिकनिक मनाने जा रही थी।

बस नियंत्रण खोकर चाकुलिया के लाहिल इलाके में खाई में जा गिरी। इस घटना में कम से कम 12 यात्री घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को रेस्क्यू कर कानकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। इनमें से एक की हालत गंभीर होने पर उसे रायगंज सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने प्राथमिक तौर पर अनुमान लगाया कि घने कोहरे के कारण दृश्यता कम होने की बजह से दुर्घटना हुई।

जहर पीने से वृद्ध की इलाज के दौरान मौत
मालदा । जहर पीने से उपचाराधीन वृद्ध की मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में मौत हो गई। मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शनिवार शाम करीब 7 बजे जहर पीने वाले वृद्ध की इलाज के दौरान मौत हो गयी। वह इटाहार के आइहो इलाके का निवासी था। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार जहर पीने वाले वृद्ध का नाम बुधु हेमब्रम उम्र 60 वर्ष है। शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे वृद्ध ने जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।
परिजनों ने आनन फानन में उसे बचाया और पहले स्थानीय अस्पताल ले गए। वहां उसकी हालत बिगड़ने पर डॉक्टर ने उसे उसी रात मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने की सलाह दी। मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान शनिवार शाम उसकी मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मुर्दाघर में भेज दिया गया। हालांकि घर वालों की समझ में नहीं आ रहा है कि वृद्ध ने जहर क्यों पी लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *