उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

शुभेंदु अधिकारी पर कई तंज कसते हुए तृणमूल कांग्रेस ने लगाये पोस्टर

कूचबिहार । तृणमूल कांग्रेस विरोधियों के खिलाफ पोस्टर व फेस्टून लगाकर प्रचार कर रही है। तृणमूल कांग्रेस के मीडिया सेल ने भाजपा के पार्टी कार्यालय के बगल में शुभेंदु अधिकारी का कार्टून वाला एक पोस्टर लगा दिया है जिसमें कहा गया है कि शुभेंदु अधिकारी लापता हैं। उस फेस्टून पर तृणमूल कांग्रेस मीडिया सेल द्वारा शुभेंदु अधिकारी का नाम लिए बिना शुभेंदु अधिकारी की एक कार्टून तस्वीर लगाई गई। पोस्टर पर लिखा है, देखने में गोलगाल। कोई रीढ़ की हड्डी नहीं है, गले में गेरुआ उत्तरीय, निवासी कांथी। वोट आते ही लाइट बंद कर देते हैं। दिसंबर में, उन्होंने सरकार गिराने की धमकी दी। पैकेट में लपेटकर रिश्वत लेता कैमरा में नजर आता है। इस तरह के कई कटाक्ष शुभेंदु अधिकारी पर करते हुए पोस्टर लगाये गये हैं।

पंचायत चुनाव से पहले भाजपा जिला नेतृत्व ने पार्टी के विभिन्न संगठन प्रभारियों के साथ की बैठक

कूचबिहार । पंचायत चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करने के लिए भाजपा जिला नेतृत्व ने भाजपा के विभिन्न संगठन प्रभारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में कूचबिहार जिला भाजपा अध्यक्ष सुकुमार राय, तृणमूल कांग्रेस के बड़े पैमाने पर आतंकवाद और भ्रष्टाचार के मद्देनजर आगामी पंचायत चुनाव और लोकसभा चुनाव की रणनीति तय करने के लिए विभिन्न विधायक और जिले के नेता उपस्थित थे।

क्रिसमस के रंग में सजा अलीपुरद्वार

अलीपुरद्वार । क्रिसमस से पहले अलीपुरद्वार शहर में विभिन्न दुकानें रंग विरंगे स्वादीस्ट केक से सज गई हैं। लंबी कोरोना महामारी के चलते दो साल से क्रिसमस उस तरह से नहीं मनाया जा रहा है। लेकिन इस साल विभिन्न दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगी है। अधिकतर दुकानों पर ग्राहकों की काफी भीड़ देखी जा रही है। छोटे – बड़े सांता क्लॉज़ गुड़िया और सांता क्लॉज़ के कपड़े भी बिक रहे हैं। सांता व क्रिसमस ट्री से सारा बाजार सज गया है। स्वाभाविक रूप से लंबी कोरोना महामारी के बाद इस वर्ष अलीपुरद्वार के अधिकांश निवासी अपनी क्रिसमस की खरीदारी बहुत अच्छे से कर रहे हैं। बड़ा दिन को लेकर इस बार खास तौर पर शहर में दुकानें सजायी गयी है, काफी चहल-पहल भी दिखायी दे रही है।

मुआयना के दौरान रेलवे बोर्ड के उप निदेशक की तबीयत बिगड़ी, सिलीगुड़ी में चिकित्साधीन

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी रेलवे बोर्ड के उप निदेशक (स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ. प्रसन्ना कुमार गुरुवार को एनजीपी के दौरे के दौरान बीमार पड़ गए। उन्होंने सुबह न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर एक फार्मेसी का उद्घाटन किया। फिर न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन संलग्न कश्मीर कॉलोनी स्थित ऑफिसर गेस्ट हाउस में विश्राम किया। वहां उनकी अचानक तबीयत खराब हो गई और तुरंत उन्हें न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे अस्पताल ले जाया गया। प्रारंभिक उपचार के बाद उन्हें सिलीगुड़ी के एक नर्सिंग होम में स्थानांतरित कर दिया गया।

पूर्व धनसारा जनकल्याण समिति एनजीओ की 10वीं वर्षगांठ के अवसर पर समाज सेवा कार्यक्रम आयोजित

सिलीगुड़ी । पूर्व धनसारा जनकल्याण समिति एनजीओ की 10वीं वर्षगांठ के अवसर पर 22 दिसंबर गुरुवार को समाज सेवा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके तहत सुबह से रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य जांच शिविर, नेत्र जांच शिविर सहित बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता तीन वर्गों में महिलाओं के लिए आत्मरक्षा जागरूकता शिविर, सांस्कृतिक कार्यक्रम और जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण कार्यक्रम आयोजित किये गये। एम्बुलेंस दादा करीमुल हक इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि थे। कार्यक्रम में पत्रकारों को भी सम्मानित किया गया।

शारीरिक अस्वस्थता से परेशान युवक ने कीटनाशक खाकर की आत्महत्या

जलपाईगुड़ी । शारीरिक अस्वस्थता के चलते युवक ने कीटनाशक खाकर आत्महत्या कर ली। यह सनसनीखेज घटना जलपाईगुड़ी सदर प्रखंड के रंगधामली इलाके में हुई। मृत युवक का नाम हमीदुल इस्लाम है। मालूम हो कि वह लंबे समय से बीमार चल रहा था। जलपाईगुड़ी और उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल सहित विभिन्न स्थानों पर उसका इलाज हुआ। इसके बावजूद वह न उबर पाने की निराशा से जूझ रहा था। परिजनों का मानना है कि इसी हताशा के चलते उसने आत्महत्या की है। मृत युवक के चाचा समसेर अली ने बताया कि हमीदुल बीमारी के कारण ठीक से चल नहीं पाता था। इस वजह से बार-बार गिरने से उसके हाथ-पैर टूट गए। इससे जिससे वह काफी तकलीफों से जूझ रहा था। उन्हें लगता है कि इसी हताशा के कारण उसने आत्महत्या का रास्ता चुना है।

डंपर के धक्के से हिला बिजली का खंभा, गिरने की आशंका में इलाकावासियों की उड़ी नींद

सिलीगु़ड़ी । घटना माटीगाड़ा प्रखंड अंतर्गत शिव मंदिर के चैतन्यपुर क्षेत्र में बुधवार की सुबह करीब पांच बजे हुई। बेपरवाह डंप्पर ने बिजली के खंभे में धक्का मारकर उसे हिला दिया है। उस स्थान पर कलवर्ट का निर्माण कार्य चल रहा है, इसलिए वहां से गुजरने वाली गाड़ियों को सावधानी से गुजरना होता है। लेकिन एक बेपरवाह डंप्पर बिजली के खंभे से जा टकराया। जिससे बिजली का खंभा हिल गया व किसी भी समय गिरने की स्थिति में है। घटनास्थल के बगल में एक स्कूल और कई घर है, स्थानीय लोगों को डर है कि कोई बड़ा हादसा ना हो जाये। इस मामले को लेकर स्थानीय पंचायत सदस्य सरस्वती बर्मन ने कहा। लंबे समय से इस सड़क पर डंपर चल रहे हैं, जिससे स्थानीय निवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन आश्वासन मिलने के बाद भी कोई काम नहीं हुआ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *