उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

नक्सलबाड़ी बीडीओ कार्यालय में विकास परियोजनाओं को लेकर बैठक आयोजित

सिलीगुड़ी। नक्सलबाड़ी ब्लॉक के विभिन्न विकास, कार्यों को लेकर नक्सलबाड़ी बीडीओ कार्यालय में एक विशेष बैठक आयोजित की गई। बैठक में सिलीगुड़ी महकमा परिषद के चेयरमैन अरुण घोष समेत अन्य प्रशानिक अधिकारी उपस्थित थे। मालूम हो कि सिलीगुड़ी महकमा परिषद ने नक्सलबाड़ी ब्लॉक में ठोस कचरा प्रबंधन (सॉलिड वेस्ट मॅनॅग्मेंट ) समेत कई विकास परियोजनाएं शुरू की है। बताया जा रहा है कि उन सभी कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए यह आज यह बैठक आयोजित की गयी थी। बैठक में अध्यक्ष के अलावा नक्सलबाड़ी के बीडीओ व अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

गौतम देव ने जलपाईगुड़ी के सांसद व विधायक पर इलाके में विकास नहीं करने का लगाया आरोप

सिलीगुड़ी। वरिष्ठ तृणमूल नेता व सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव ने जलपाईगुड़ी के सांसद और डाबग्राम-फुलबाड़ी क्षेत्र के विधायक पर इस क्षेत्र में पर्याप्त विकास नहीं करने का आरोप लगाते हुए इसकी कड़ी आलोचना की है। पंचायत चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा सांसद केंद्र से कोई पैसा नहीं ला सके, सांसद निधि से कुछ नहीं कर सके और विधायक भी कुछ खास नहीं की। उन्होंने केवल बयानबाजी की।

सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव ने डाबग्राम 2 ग्राम पंचायत इलाके में चुनाव प्रचार के लिए आये बीजेपी सांसद और विधायक पर कुछ इस तरह तंज कसा। उन्होंने मंगलवार दोपहर राधाकृष्णपल्ली इलाके से चुनाव प्रचार किया। इसके साथ ही उन्होंने इलाके के विभिन्न बूथों पर जाकर चुनावी सभाएं की।

दवा फैक्ट्रियों के दूषित पानी से लोग परेशान, किया विरोध

सिलीगुड़ी। दवा फैक्ट्रियों का दूषित पानी इलाके में प्रवेश कर रहा है। इससे स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है। इसके खिलाफ ठाकुर नगर इलाके में स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। मालूम हो कि ठाकुर नगर इलाके में दवा बनाने की फैक्ट्री है। वहां से लगातार प्रदूषित पानी इलाके के घरों में घुस रहा है। वहीं, फैक्ट्री की एक दीवार खतरनाक स्थिति में है। यह कभी भी ढह सकता है। इसके विरोध में मंगलवार को स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। उनकी मांग है कि प्रशासन इस पर त्वरित कार्रवाई करे।

वरिष्ठ क्रीड़ाविद पानू दत्त मजूमदार की 37वीं पुण्यतिथि मनाई गयी

सिलीगुड़ी। उत्तर बंगाल के वरिष्ठ क्रीड़ाविद पानू दत्त मजूमदार की 37वीं पुण्यतिथि मनाई गयी। पानू दत्त मजूमदार स्मृति नामक संस्था की ओर से आज इस अवसर पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंगलवार की सुबह संगठन के सदस्यों ने सिलीगुड़ी के कंचनजंगा स्टेडियम में पानू दत्त मजूमदार की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किये। कार्यक्रम में पानू दत्ता मजूमदार की जीवनी पर विस्तार से चर्चा की गई है।

सिलीगुड़ी नगर निगम ने शहर की पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त करने का बीड़ा उठाया

सिलीगुड़ी। शहर की पार्किंग व्यवस्था सुधारने के लिए सिलीगुड़ी नगर निगम ने पहल की है। नगर निगम अधिकारियों ने ठेकेदार संगठन के साथ एक बैठक की ताकि पार्किंग व्यवस्था के बारे में कोई और शिकायत न हो। मंगलवार को सिलीगुड़ी के डिप्टी मेयर रंजन सरकार और पार्किंग के मेयर परिषद सदस्य राजेश प्रसाद शाह ने सिलीगुड़ी नगर निगम के प्रशासनिक कार्यालय में ठेकेदार संगठनों के साथ बैठक की।

मालूम हो कि अब से सिलीगुड़ी शहर के सभी इलाकों में नगर निगम द्वारा पार्किंग स्लिप उपलब्ध करायी जायेगी। कोई भी संस्था अपनी मर्जी से पर्ची का इस्तेमाल नहीं कर सकती। इसके अलावा पार्किंग वसूली करने वाले कर्मचारियों को नगर निगम की ओर से पहचान पत्र दिए जाएंगे। डिप्टी मेयर रंजन सरकार ने कहा कि अगर अतिरिक्त पार्किंग शुल्क वसूला गया तो प्रशासन उस पर सख्त कार्रवाई करेगा।

माटीगाड़ी स्थित शॉपिंग मॉल के पार्किंग में रखी गाड़ियों में तोड़फोड़ के बाद लाखों का सामान चोरी

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा स्थित एक शॉपिंग मॉल के पार्किंग एरिया में खड़ी कुछ गाड़ियों के शीशे तोड़कर बदमाशों ने कई तरह के लाखों रुपये का सामान चुरा लिया। घटना के बाद मॉल के पार्किंग की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ग्राहकों में नाराजगी है। उल्लेखनीय है कि मॉल के पार्किंग एरिया में गाड़ियां पार्किंग करने के लिए प्रबंधन को 100 रुपये का चार्ज देना पड़ता है। लोग वहां अपने वाहन पार्क करते हैं और निश्चिंत होकर खरीदारी करते हैं। लेकिन सुरक्षा के नाम पर रुपये लेने के बावजूद कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं है। उक्त घटना से यह साफ हो गया है।

बदमाश पार्किंग में घुसकर आसानी से चोरी कर चंपत हो जाते हैं, लेकिन किसी को कुछ पता नहीं चलता। बताया जाता है कि बदमाशों ने कल शाम सिलीगुड़ी के लोकप्रिय शॉपिंग मॉल के पार्किंग क्षेत्र में घुसकर कुछ वाहनों की खिड़कियां तोड़ दीं और लैपटॉप और कैमरे जैसी कीमती चीजें चुरा लीं। घटना की सूचना पाकर माटीगाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और वहां लगे सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पता चला कि कुछ नकाबपोश बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

तेज रफ्तार स्कूटी ने सड़क किनारे खड़े ट्रक को मारी टक्कर, युवती घायल

सिलीगुड़ी। एशियन हाईवे – 2 पर भीषण सड़क हादसे से पूरे इलाके में हडकंप मच गया। आज सुबह बागडोगरा केस्टपुर इलाके में ईंटों से लदा एक ट्रक सड़क किनारे खड़ा था। उस वक्त एक युवती बागडोगरा से नक्सलबाड़ी की ओर स्कूटर लेकर जा रही थी। इसी दौरान उसने ट्रक के पीछे जाकर जोरदार टक्कर मार दी, जिससे स्कूटी के परखच्चे उड़ गए।

स्थानीय लोगों ने स्कूटर पर सवार गंभीर रूप से घायल युवती को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल ले गए। इधर हादसे की खबर पाकर बागडोगरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि हादसे के बाद युवती काफी देर तक सड़क पर पड़ी रही। घायल युवती का नाम रजिया खातून तोताराम है, जो नक्सलबाड़ी की रहने वाली है। बागडोगरा थाने की पुलिस पूरी घटना की जांच में जुट गयी है।

पेड़ से टकराया अनिंत्रण वाहन, चालक फरार

सिलीगुड़ी। खोरीबाड़ी के चक्करमारी इलाके में एक वाहन अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया। घटना के बाद चालक मौके से भाग गया। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, एक गाड़ी सिलीगुड़ी से बिहार की ओर जा रही थी, तभी चक्करमारी इलाके में गाड़ी अचानक अनियंत्रित हो गयी और सड़क किनारे एक पेड़ से जा टकरायी। तेज आवाज सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना पाकर खोरीबाड़ी पुलिस और खोरीबाड़ी ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *