उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

भाजपा ही तृणमूल कांग्रेस का एकमात्र विकल्प- सुकांत मजूमदार

सिलीगुड़ी। भाजपा ही तृणमूल कांग्रेस का एकमात्र विकल्प है, बंगाल की जनता यह समझ चुकी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजुमदार मंगलवार सुबह पार्टी के कई कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए न्यूजलपाईगुड़ी स्टेशन पहुंचे। वहां पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस से बायरन बिस्वास के जीतने के बाद मैंने कहा था कि वह कब तक रहेंगे, देखा जाएगा।’ क्योंकि दिल्ली में कांग्रेस, तृणमूल और लेफ्ट के नेता एक साथ बैठते हैं, चाय पीते हैं और हाथ में हाथ डालकर चलते हैं।

उनका एकमात्र उद्देश्य मोदीजी को हटाना है और उनकी कोई नीति नहीं है। अभिषेक बनर्जी को भाजपा के बारे में कोई जानकारी नहीं है, भाजपा क्या है इसे समझने के लिए अभिषेक बनर्जी को काफी अनुभव की जरूरत है, जो अभिषेक के पास अभी तक नहीं है। शुवेंदु अधिकारी के क्षेत्र में आज अभिषेक की सभा के बारे में उन्होंने कहा, “जा सकता है फिर से चोर चोर की आवाज उठेगी।”

दुकानों के स्वामित्व की मांग पर एसजेडीए के खिलाफ बिधान मार्केट व्यवसायी समिति ने निकाला मौन विरोध जुलूस

सिलीगुड़ी। बिधान मार्केट व्यवसायी समिति ने सिलीगुड़ी के बिधान मार्केट परिसर के दुकानों के स्वामित्व की मांग पर एसजेडीए के खिलाफ मौन विरोध मार्च निकाला। दुकान के मालिकाना हक की मांग को लेकर विधान मार्केट व्यवसायी समिति व विधान मार्केट के व्यापारी लंबे समय से विरोध प्रदर्शन में शामिल हैं। उनकी शिकायत है कि सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास बोर्ड (एसजेडीए) से बार-बार अनुरोध करने के बावजूद व्यापारियों को अभी तक दुकान परिसर का मालिकाना हक नहीं मिला है।

परिणामस्वरूप विधान मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन व विधान मार्केट के व्यापारियों ने मंगलवार की शाम सिलीगुड़ी के बिधान मार्केट स्थित राधा गोविंदा मंदिर के सामने से दुकान परिसर के मालिकाना हक की मांग व एसजेडीए का विरोध करते हुए मौन विरोध मार्च निकाला।

एसजेडीए के अध्यक्ष ने राज्य परिवहन मंत्री के साथ की बैठक

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने राज्य के परिवहन मंत्री स्नेहाशीष चक्रवर्ती के साथ बैठक की। मंगलवार को सिलीगुड़ी स्टेट गेस्ट हाउस में सौरभ चक्रवर्ती ने उनसे मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की। पत्रकारों को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि सिलीगुड़ी के परिवहन नगर में एक बस स्टैंड को घोषपुकुर में स्थानांतरित किया जा रहा है। उसी मुद्दे को लेकर मंत्री से चर्चा हुई। बताया गया है कि परिवहन विभाग की ओर से सहयोग का आश्वासन दिया गया है।

सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण के आरोप में गिरफ्तार 2 भू-माफिया अदालत में पेश

सिलीगुड़ी। सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण के आरोप में एनजेपी थाने की पुलिस ने 2 भू-माफियाओं को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को दोनों को जलपाईगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया। ज्ञात हुआ है कि सिलीगुड़ी की ज्योतिनगर कॉलोनी के लालबाबू शाह और दुर्गानगर विधानसभा क्षेत्र के शुभंकर मल्लिक ने अधिकारपल्ली जोन एक में सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण कार्य शुरू कर दिया था।

जिसकी शिकायत पंचायत प्रधान नमिता कराती ने की थी। उस शिकायत के आधार पर एनजेपी पुलिस ने सोमवार रात दो भू-माफियाओं को गिरफ्तार किया था। घटना में एक जेसीबी को भी जब्त किया गया। गिरफ्तार लोगों को मंगलवार को जलपाईगुड़ी कोर्ट भेजा गया है।

फुलेश्वरी एवं जोरापानी नदियों को प्रदूषण मुक्त बनाने को हरकत में आया नगर निगम

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के फुलेश्वरी एवं जोरापानी नदियों की गंदगी शहर के लोगों से अंजाना नहीं है। इनकी सफाई के नाम पर समय-समय पर विभिन्न परियोजनाएं शुरू की गई। बारिश का मौसम शुरू होने से पहले एक बार फिर नगर निगम शहर की इन दो नदियों की सफाई व इसके किनारों को पाटने का शुरू करने जा रहा है।

नदी की सफाई एवं नदी प्रदूषण को रोकने के उद्देश्य से सोमवार व मंगलवार दो दिनों से मेयर गौतम देव व नगर निगम के अधिकारी स्थिति का जायजा ले रहे हैं। मंगलवार पुन: सिंचाई एवं जलमार्ग विभाग के अधिकारियों एवं अन्य अधिकारियों के साथ मेयर ने सिलीगुड़ी के वार्ड नंबर 19, 20, 21 एवं 22 से बहती इन नदियों का निरीक्षण किया गया। साथ ही इस संबंध में कई निर्णय लिए गए।

व्यक्ति की रहस्यमय मौत से सनसनी

जलपाईगुड़ी। मंगलवार को एक व्यक्ति का फंदे से लटका शव मिलने से सनसनी फैल गयी। घटना मयनागुड़ी ब्लॉक के दक्षिण भुस्कडांगा क्षेत्र में हुई है। ज्ञात हुआ है कि मृतक का नाम सहीदर रहमान (40) है। मंगलवार को पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए जलपाईगुड़ी मुर्दाघर भेज दिया। पुलिस घटना की जांच कर रही है। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक पेशे से टोटो चालक सहिदुर रहमान परिवार का इकलौता कमाने वाला था। घर में माता-पिता के अलावा चार बच्चे और पत्नी है। परिवार ने शिकायत की कि बीते सोमवार सुबह जमीन को लेकर विवाद हुआ था।

उसके बाद पूरे दिन उसका पता नहीं चला। देर शाम उसका शव घर से करीब एक किलोमीटर दूर जंगल में लटका मिला। शाम को पड़ोस के लोग खेत से गाय को लाने पहुंचे तो शव फंदे पर लटका पाया। बाद में घर के लोगों ने जाकर शव को बरामद कर मयनागुड़ी ग्रामीण अस्पताल पहुंचाया। वहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मंगलवार को शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए जलपाईगुड़ी भेज दिया। पुलिस पूरी घटना की जांच में जुट गई है।

टीबी उन्मूलन और गर्भवती माताओं की मौत पर रोकथाम पर चर्चा जिला प्रशासन ने की बैठक

अलीपुरद्वार। जिले में टीबी उन्मूलन और गर्भवती माताओं की मौत पर रोकथाम के लिए जिला प्रशासन सक्रिय है। अलीपुरद्वार जिलाधिकारी एवं जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने अलीपुरद्वार जिले के सभी बीडीओ एवं ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मंगलवार को अलीपुरद्वार जिला प्रशासनिक भवन डुआर्सकन्या में बैठक की।

बैठक में रूबेला वैक्सीन, टीबी रोग एवं गर्भवती माताओं की मृत्यु की रोकथाम पर चर्चा हुई। अंत में जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी सुमित गांगुली ने बताया कि जिले में टीबी की बीमारी काफी कम हो गयी है, इसे और कम कैसे किया जाये साथ ही जिले भर में रूबेला टीका शिविर लगाने को लेकर भी चर्चा हुई।

अलीपुरद्वार जिला अस्पताल में इमरजेंसी ऑब्जर्वेशन वार्ड व  कैंसर डायग्नोसिस सेंटर का उद्घाटन

अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार जिला अस्पताल में मंगलवार को तीन महत्वपूर्ण सेवाओं का शुभारंभ किया गया। इस दिन अलीपुरद्वार जिला अस्पताल में इमरजेंसी ऑब्जर्वेशन वार्ड खोला गया है। अब वहां 3 बेड होंगे। इसके अलावा, ई-प्रिस्क्रिप्शन लॉन्च किया गया और कैंसर डायग्नोसिस सेंटर का उद्घाटन किया गया। अलीपुरद्वार जिला अस्पताल रोगी कल्याण संघ के अध्यक्ष सुमन कांजीलाल, जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी सुमित गांगुली सहित अस्पताल के अधिकारी उपस्थित थे।

अलीपुरद्वार जिले के माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक में मेधावी छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री करेंगी सम्मानित

अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार जिले के माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक परीक्षा में अच्छे अंको से पास करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जायेगा। मुख्यमंत्री एक जून को मेधावी छात्रों को कोलकाता में सम्मानित करेंगी। इन छात्र-छात्राओं को अलीपुरद्वार से कोलकाता भेजा गया। 17 ऐसे छात्र और उनके माता-पिता अलीपुरद्वार के जिला प्रशासनिक भवन डुआर्सकन्या से कोलकाता के लिए रवाना हुए। इस दौरान अलीपुरदुआर के जिलाधिकारी सुरेंद्र कुमार मीणा उपस्थित थे। कोलकाता में होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए छात्र काफी उत्साहित हैं।

माकपा के डुआर्सकन्या अभियान को लेकर अलीपुरद्वार में छाया भारी तनाव

अलीपुरद्वार। पंचायत चुनाव की तत्काल घोषणा हो, 100 दिन के काम का बकाया राशी भुगतान, चाय मजदूरों को जमीन का पट्टा प्रदान, कई मांगों को लेकर माकपा का डुआर्सकन्या अभियान कार्यक्रम मंगलवार को आयोजित किया गया। डुआर्सकन्या के सामने पुलिस ने बैरिकेडिंग की थी। जुलूस पहले बैरिकेड को तोड़कर आगे बढ़ा लेकिन दूसरे बैरिकेड से जाम लगा दिया गया। बैरिके़ड तोड़ने के दौरान पुलिस के साथ माकपा कार्यकर्ताओं की धक्कामुक्की भी हो गयी। बाद में सीपीएम नेताओं व कार्यकर्ताओं ने डुआर्सकन्या के सामने बैठकर विरोध करना शुरू कर दिया।

6 वर्षीय बच्ची की गला घोंटकर हत्या का आरोप पड़ोसी पर लगा

मालदा। छह वर्षीय बच्ची की गला घोंटकर हत्या की घटना से मालदा के रतुआ 2 ब्लॉक के संबलपुर क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। मृत बच्ची आसिफा के पिता अब्दुल खालिक ने कहा, कल मेरी बेटी अपनी मां के साथ नानू के घर गई थी। सोमवार रात 11 बजे के बाद से उसका पता नहीं चल सका है। हमें इधर-उधर खोजने पर कुछ नहीं मिला। फिर मैंने आसपास के घरों की तलाशी ली।

पड़ोस की रूमा खातून नाम की महिला के घर की तलाशी ली तो वहां मेरी बेटी का शव रजाई में लिपटा पड़ा हुआ था। मेरी बेटी के गले और कानों में सोने के आभूषण थे। उन्हें भी लूट लिया गया है। मैं चाहता हूं कि पुलिस प्रशासन उचित जांच करे और उसके अनुसार महिला को सजा दे। घटना शिकायत के आधार पर पुकुरिया थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *