उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

 देवश्री चौधरी के नेतृत्व में इस्लामपुर बस टर्मिनस में भाजपा ने दिया धरना

उत्तर दिनाजपुर। उत्तर दिनाजपुर जिला भाजपा की ओर से विभिन्न मांगों में इस्लामपुर बस टर्मिनस पर धरना प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में रायगंज की सांसद देवश्री चौधरी सहित भारी संंख्या में स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। कलियागंज सहित राज्य में आदिवासियों पर अत्याचार और दुष्कर्म भाजपा कार्यकर्ताओं की चुन चुन कर हत्या, पुलिस की बर्बरता, भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस द्वारा हत्या आदि के विरोध में दोषियों की गिरफ्तारी की मांग में इस्लामपुर बस टर्मिनस पर धरना और विरोध कार्यक्रम आयोजित की गयी।

पार्टी के पंचायती राज सम्मेलन में 200 तृणमूल नेता व कार्यकर्ता कांग्रेस में हुए शामिल

अलीपुरद्वार। कांग्रेस के पंचायती राज सम्मेलन का आयोजन सोमवार को अलीपुरद्वार नगर पालिका सभागार में किया गया। इस सम्मेलन में जिले के विभिन्न हिस्सों से राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता उपस्थित थे। कार्यक्रम में राष्ट्रीय कांग्रेस की प्रदेश कमेटी के नेता नेपाल महतो की मौजूदगी में मदारीहाट से तृणमूल के 200 नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि जो लोग आज कांग्रेस में शामिल हुए, उनमें से कुछ तृणमूल नेतृत्व, कुछ बूथ स्तर, कुछ अंचल स्तर और यहां तक कि ब्लॉक नेतृत्व भी शामिल हैं।

निर्माण के अगले दिन ही धंसी पक्की सड़क, नगरपालिका पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप

कूचबिहार। घटिया सामग्री से पक्की सड़क निर्माण की शिकायतों को लेकर कूचबिहार जिले के तूफानगंज में स्थानीय लोगों ने नगरपालिका पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये हैं। वहीं भाजपा का दावा है कि कट मनी लेने के कारण सड़कों की गुणवत्ता खराब है। तूफानगंज नगर पालिका के वार्ड नंबर 3 के सुकांत पल्ली इलाके से भागरी पार तक जो सड़क बनाई गई है, स्थानीय लोगों की शिकायत उसी सड़क को लेकर है।

उनका आरोप है कि जहां एक सड़क बनाने में 2 से 3 दिन लग जाते हैं वहां नगर पालिका ने एक दिन में सड़क बना दी। नई सड़क कल बनी थी और आज ही सड़क के कई हिस्से धंस रहे हैं। अगर ठीक से बनाना है तो इस सड़क को फिर से बनाया जाना चाहिए या पहले की तरह छोड़ दिया जाना चाहिए। नगर पालिका उनकी सेवाएं देने में पूरी तरह से विफल रही। भाजपा तुफानगंज नगर मंडल अध्यक्ष बिप्लब चक्रवर्ती ने कटाक्ष करते हुए कहा कि तुफानगंज नगर पालिका कट मनी नगर पालिका बन गयी है।

जूट के गोदाम में लगी आग, लाखों रुपये का नुकसान, दमकल कर्मी घायल

जलपाईगु़ड़ी। जूट के गोदाम में लगी आग से गोदाम में रखे लाखों रुपये का माल जलकर राख हो गया। वहीं आग बुझाने के क्रम में एक दमकल कर्मी घायल हो गया है। जानकारी मिली है कि जलपाईगुड़ी सदर प्रखंड के गरालबाड़ी क्षेत्र के शुबोचनी गांव में जूट के एक गोदाम में रविवार को आग लग गयी। सूचना मिलने पर जलपाईगुड़ी से दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंची। हालांकि ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया, स्थानीय ग्रामीणों का अनुमान है कि आग में लाखों रुपये का जूट जलकर खाक हो गया। मामले की छानबीन की जा रही है।

बीएसएनएल के अस्थायी कर्मचारियों ने दिया हाशमी चौक पर धरना

सिलीगुड़ी। बीएसएनएल के अस्थायी कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर हाशमी चौक पर धरना दिया। बीएसएनएल के अस्थायी कर्मचारियों ने सोमवार को दार्जिलिंग जिला इंटक की ओर से यह धरना दिया। वे लंबे समय से दावा कर रहे हैं कि वे 25 साल से बीएसएनएल में काम कर रहे हैं इसके बावजूद आज उन्हें कंपनी ने बर्खास्त कर दिया है। साथ ही उन्हें बारह महीने का बकाया भी नहीं दिया गया और वे कई वर्षों तक पीएफ फंड से वंचित रहे।

बीएसएनएल के अस्थायी कर्मचारियों की ओर से जिला सचिव राजीव मंडल ने कहा कि अगर उन्हें काम पर बहाल नहीं किया जाता है और बीएसएनएल द्वारा उनका बकाया पैसा वापस नहीं किया जाता है, तो वे भविष्य में एक बड़े आंदोलन में शामिल होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर भविष्य में ऐसा ही चलता रहा तो बीएसएनएल के ये अस्थायी कर्मचारी राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की मांग करेंगे।

रंगारंग कार्यक्रम में बीच सिलीगुड़ी के कंचनजंघा क्रीडांगन में द्वारिका टी- 20 डे नाइट क्रिकेट टूर्नामेट का आगाज

सिलीगुड़ी। रंगारंग कार्यक्रम में बीच सिलीगुड़ी के कंचनजंघा क्रीडांगन में द्वारिका टी- 20 डे नाइट क्रिकेट टूर्नामेट का आगाज हो गया। इसकी तैयारी काफी दिनों से चल रही थी। वहीं इसके लिए शहर के खेलप्रेमियों में खास उत्साह है। सिलीगुड़ी में इस तरह के आयोजन के लिए शहरवासी वर्षों से इंतजार कर रहे थे। आज इसका प्रारंभ हो गया। सिलीगुड़ी के कंचनजंगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आज द्वारिका टी-20 डे नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया।

यह टूर्नामेंट 1 मई से 7 मई तक चलेगा। पहले दिन स्वस्तिका युवक संघ और बाघायतिन नाइट राइडर्स का आमना सामना हुआ। शुभारंभ कार्यक्रम में सिलीगुड़ी के मयर गौतम देव, नगरपालिका चेयरमैन प्रतुल चक्रवर्ती, मेयर परिषद सदस्य दिलीप बर्मन सहित कई अन्य विशिष्ट व्यक्ति उपस्थित थे।

इच्छापुरी ताइक्वांडो प्रतियोगिता में मालदा जिले की झोली में आया स्वर्ण व रजत पदक

मालदा। जिले के खिलाड़ियों ने इच्छापुरी ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भाग लिया और स्वर्ण रजत जीता। 23 अप्रैल को कोलकाता में ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गाजोल के रणजय साहा, हेमंत बर्मन और अनामिका टुडू ने स्वर्ण पदक जीते। सुरनील दास ने रजत, मृण्मॉय घोष ने रजत और चिरंजीत पाल, निखिल बिस्वास, सुभाष बिशरा ने कांस्य पदक जीते। कोच रामासिस दास और राजकुमार सिंह ने कहा, छात्रों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, हम बेहद खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *