उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

भारत-नेपाल सीमा पर टोटो की आवाजाही पर रोक, धरने पर बैठे टोटो चालक

सिलीगुड़ी । बिना किसी निर्देश के टोटो की आवाजाही पर रोक से भारत-नेपाल सीमा पर भारी तनाव देखा जा रहा है। टोटो चालक जल्द से जल्द टोटो की आवाजाही चालू करने की मांग में धरने पर बैठे है। शनिवार को खोरीबाड़ी के पानी टंकी में पानी टंकी ई-रिक्शा यूनियन के टोटो चालक धरने पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे टोटो चालकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि एसएसबी द्वारा बेवजह टोटो को रोक दिया जा रहा है।

टोटो चालकों ने चेतावनी दी है कि अगर टोटो की आवाजाही जल्द से बहाल नहीं किया गया तो वो लोग जोरदार आंदोलन करेंगे। वहीं एसएसबी सूत्रों के अनुसार टोटो में वैध नंबर और दस्तावेज नहीं होने के कारण यह फैसला लिया गया है। दूसरी ओर टोटो की आवाजाही बंद होने से इलाके में लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अवैध कॉल सेंटर से 9 युवक युवती गिरफ्तार, लंबे समय से चल रहा था अवैध वित्तिय लेनदेन

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के पानीटंकी आउटपोस्ट व डिटेक्टिव डिपार्टमेंट ने अवैध कॉल सेंटरों पर छापेमारी कर एक बार फिर बड़ी कामयाबी हासिल की है। सिलीगुड़ी के पंजाबी पाड़ा इलाके में छापेमारी कर 6 युवतियों और 3 युवकों को अवैध कॉल सेंटर चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक उस कॉल सेंटर में काफी समय से अवैध वित्तीय लेनदेन समेत कई तरह की ठगी का काम चल रहा था। शिकायत मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई की। इस कार्रवाई में पुलिस कॉल सेंटर के असली मालिक की तलाश कर रही है।

राजगंज के पानीकौड़ी गांव में अजगर को पकड़ने के दौरान युवक को डंसा

सिलीगुड़ी । राजगंज के पानीकौड़ी गांव में एक अजगर ने पकड़ने के दौरान युवक को काट लिया। स्थानीय सूत्रों के अनुसार चाय बागान को घेरने वाले जाल में एक विशाल अजगर फंसा हुआ था। बागान का मालिक ने जाल समेत उठाकर उसे घर के पास ले आया। स्थानीय लोगों का दावा है कि अजगर को पकड़ने के दौरान उसने युवक के हाथ पर काट लिया। स्थानीय लोगों ने युवक को तुरंत ग्रामीण अस्पताल पहुंचाया। वहीं युवक का इलाज चल रहा है। उधर, इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। बाद में इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। खबर मिलने पर आमबाड़ी रेंज के वनकर्मियों ने अजगर को अपने साथ ले गए।

शनिवार सुबह से ही धुंध में ढका जलपाईगुड़ी, मॉर्निंग वॉकरों ने भी गर्म कपड़े पहनकर की सैर

जलपाईगुड़ी । शुक्रवार शाम से ही जलपाईगुड़ी में धुंध ने अपनी जगह बना लिया था। शनिवार सुबह यह और गहरा गया। जलपाईगुड़ी जिला यातायात पुलिस शुक्रवार शाम को राहगीरों को चाय मुहैया कराती नजर आयी। पुलिस की ऐसी ही मानवीय छवि देखकर लोगों ने साधुवाद दिया। जलपाईगुड़ी शहर में शाम के समय पारा गिर रहा था। सड़कें कोहरे से ढकी हुई थी। बड़े वाहनों के चालकों को कुछ परेशानी का सामना करना पड़ा।

शरीर में आलस्य बैठा हुआ था। उस आलस्य को दूर करने के लिए जलपाईगुड़ी जिला पुलिस की एक अनूठी पहल देखने को मिली। जलपाईगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग 31 के बगल में खड़ी ट्रैफिक पुलिस लम्बी दुरी वाले वाहनों के चालकों को गर्म चाय पिलाने लगी। जलपाईगुड़ी ट्रैफिक ओसी खुद खड़े होकर सेव लाइव सेव ड्राइव का प्रचार भी करते दिखे।

फूलबाड़ी में बांस की झाड़ी से लटका मिला व्यक्ति

सिलीगुड़ी । फूलबाड़ी 2 स्थित ग्राम पंचायत के छोबाभिटा नीचू पाड़ा क्षेत्र से पुलिस ने शनिवार की सुबह एक व्यक्ति का फंदे से लटका शव बरामद किया। मृतक का नाम कनेश्वर बर्मन उम्र लगभग 60 वर्ष है, वह पेशे से राजमिस्त्री था। लेक पुलिस इस आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है। पुलिस इस आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, क्षेत्र के निवासियों का मानना है कि उसने पारिवारिक कलह के कारण आत्महत्या की है।

न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया है। पोस्टमार्टम के बाद सामने आएगी मौत की असली वजह खबर मिलते ही फूलबाड़ी 2 के मुखिया दिलीप राय मौके पर पहुंचे। न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की जांच शुरू कर दी है।

माघी सरसों से अच्छी कमाई की उम्मीद कर रहे हैं उत्तर दिनाजपुर के किसान

उत्तर दिनाजपुर । उत्तर दिनाजपुर जिले के कानकी, देवगांव क्षेत्र के किसान अधिक उपज देने वाली माघी सरसों की खेती कर मुनाफा कमाने की उम्मीद में दिन गिन रहे हैं। यहां के किसान अन्य फसलों के साथ बड़ी मात्रा में सरसों की खेती करते हैं और इस सरसों की खेती करने से उन्हें काफी धन लाभ होता है। वहां के स्थानीय किसान बिप्लब मंडल ने बताया कि उन्होंने इस साल अपनी दो बीघा जमीन पर अधिक उपज देने वाली माघी सरसों की खेती की है।

वहां के पौधों को देखकर उन्हें लगता है कि उपज अच्छी होगी। उन्होंने यह भी कहा कि उनके क्षेत्र में एक बीघा जमीन में तीन से चार क्विंटल सरसों का उत्पादन होता है और उसे बाजार में बेचने के अलावा सरसों से खाने का तेल तैयार कर आराम से जीवनयापन कर रहे हैं। किसान बिप्लब मंडल ने राय व्यक्त की कि सरसों की खेती से आर्थिक लाभ के अलावा घर में खाना पकाने के लिए शुद्ध तेल का उपयोग किया जाता है।

बांकुड़ा को सर्दी ने जकड़ा, 7 पर लुढ़का पाड़ा

बांकुड़ा । बंगाली कैलेंडर के अनुसार शनिवार से पौष महीना शुरू हो गया। हालांकि, पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से बंगाल के ग्रामीण इलाकों में बांकुड़ा के लोग सर्दी का लुत्फ उठा रहे हैं। शनिवार को बांकुड़ा का न्यूनतम तापमान 11.7 डिग्री सेल्सियस, अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा। हालांकि पिछले कुछ दिनों से जिले में सुबह और शाम के समय सर्दी का प्रकोप बढ़ गया है, लेकिन दिन में गर्मी का अहसास हो रहा है। बांकुड़ा क्रिश्चियन कॉलेज मैदान में मॉर्निंग वॉकपर निकले कई लोगों ने कहा कि सर्दी अभी शुरू हुई है। उन्होंने कहा कि वे सर्दी के शुरुआती दिनों को खूब एन्जॉय कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *