महिषादल : चारुलता उत्सव 2022 में दिखी कला व संस्कृति की झलक

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । सर्वाधिनायक एवं चारुलता महोत्सव 2022 का आयोजन पूर्व मेदिनीपुर जिलांतर्गत महिषादल में‌ सोल्लास संपन्न हुआ। सांस्कृतिक साधना के केंद्रों में से एक विश्व कला केंद्र द्वारा आयोजित सर्वाधिनायक सतीश सामंत के 123वें जन्मदिवस के अवसर पर महिषादल के कुमुदिनी डाकुआ मंच व महिषादल के कई स्थानों पर उत्सव का आयोजन किया गया। इस मौके पर ऑल बंगाल क्विज, पेंटिंग, अल्पना ड्राइंग, ज्वैलरी मेकिंग प्रतियोगिताएं हुईं।

इन प्रतियोगिताओं में पूर्व मेदिनीपुर जिले के साथ-साथ बंगाल के अन्य जिलों के प्रतियोगियों ने भी भाग लिया। इसके अलावा, गायन, नृत्य, संगीत के माध्यम से दिलचस्प सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। शीतकालीन वस्त्र वितरण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। अल्पना प्रतियोगिता व ज्वैलरी पिल प्रतियोगिता में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में महिषादल विधायक तिलक चक्रवर्ती तथा महिषादल बीडीओ योगेशचंद्र मंडल समेत कई विद्वान, लोकप्रिय कलाकार और विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित व्यक्ति उपस्थित थे।

आयोजक संस्था के सचिव प्रख्यात कलाकार और चित्रकार विश्वनाथ गोस्वामी ने कहा, “हमारा उद्देश्य स्वस्थ कला-संस्कृति का प्रसार करना और लोगों में सामाजिक जागरूकता और पर्यावरण जागरूकता विकसित करना है‌। शुभचिंतकों के सहयोग और आशीर्वाद से हम भविष्य में सांस्कृतिक प्रथाओं और समाज सेवा के माध्यम से लोगों के साथ रहना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *