मालदा की खबरों पर एक नजर…

चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान हादसे से यात्री बाल-बाल बचा

मालदा। चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान एक यात्री के साथ हादसा हो गया। हालांकि, प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्रियों और रेलवे सुरक्षा कर्मियों की कोशिशों से उसकी जान बच गई। घटना शनिवार शाम करीब छह बजे मालदा टाउन स्टेशन पर हुई। रेलवे सूत्रों के अनुसार, मालदा टाउन स्टेशन से जब डाउन वंदे भारत एक्सप्रेस निकल रही थी, उस समय शिवशंकर बनर्जी नाम का एक चालीस वर्षीय यात्री दौड़ कर ट्रेन में सवार होने जा रहा था। लेकिन पैर फिसलकर ट्रेन व प्लैटफॉर्म के बीच फंस गया। हालांकि घटनास्थल पर उपस्थित रेलवे कर्मचारियों व यात्रियों की तत्परता से उसकी जान बच गयी। रेलवे सूत्रों के अनुसार वह बिल्कुल स्वस्थ है।

राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे से बेहोशी की हालत में मिली महिला

मालदा। मालदा शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे से एक महिला बेहोशी की हालत में पड़ी पायी गयी। बेहोश महिला को स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू किया। घटना मालदा शहर के रथबाड़ी से सटे छतई पट्टी इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार की सुबह हुई। घटना की सूचना मिलने के बाद इंग्लिश बाजार थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। उसके बाद बेहोशी की हालत में महिला को इलाज के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया।

महिला के पास मौजूद पहचान पत्र से पुलिस को पता चला कि बीमार महिला का नाम सप्तमी मंडल (25) है। उसका घर मोथाबारी थाना इलाके में है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इस इलाके में आकर महिला ने जहर जैसा कुछ पी लिया। फिर सड़क किनारे बेहोश हो गयी। कुछ स्थानीय लोग महिला को बचाने पहुंचे और उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया।

बिजली के शॉर्ट सर्किट में लगी आग से तीन घर जल कर राख

मालदा। बिजली के शॉर्ट सर्किट में लगी आग से तीन घर जल कर राख हो गये। घटना इंगलिश बाजार ब्लॉक के बिनोदपुर ग्राम पंचायत के सत्तारी मथुरापुर गांव में रविवार सुबह हुई। ज्ञात हुआ है कि आज सुबह प्रदीप सरकार, संजीत सरकार, दो भाई और उसकी मां किरोदा सरकार, उस गांव के तीन घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग से जल कर राख हो गये।

दमकल की एक गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। अगर फायर ब्रिगेड समय पर नहीं पहुंचता तो पूरे गांव में आग फैलता व एक बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि ये तीनों घर जलकर राख हो चुके हैं। किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है।

शराब पीकर किए गए विवाद में पुत्र ने किया पिता पर जानलेवा वार

मालदा। शराब पीकर किए गए विवाद में पुत्र ने किया पिता पर जानलेवा वार कर घायल कर दिया। परिजनों के अनुसार शराब पीने को लेकर पिता-पुत्र के बीच हुए विवाद में पिता गंभीर रूप से घायल हो गया है। घटना हबीबपुर थाना क्षेत्र के धूमपुर क्षेत्र के फूलबोना इलाके में रविवार सुबह हुई। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार कई बार वह व्यक्ति शराब पीकर घर में कोहराम मचा देता था। उसके मुताबिक उस दिन वह शराब पीकर घर आया और बेटे व पिता के बीच कहासुनी कर दी।

आरोप है कि उस वक्त उनके बेटे ने उन्हें बुरी तरह पीटा था। लहूलुहान हालत में परिजनों द्वारा उसे बुलबुलचंडी ग्रामीण अस्पताल ले गये। लेकिन इलाज के दौरान उसकी हालत बिगड़ने पर उसे मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार लड़के का नाम धनंजय बर्मन, घायल व्यक्ति का नाम सुरेन बर्मन है।

परिवार की खुशहाली की कामना में महिलाओं ने की सूर्य पूजा

मालदा। मालदा की महिलाओं ने परिवार की खुशहाली की कामना में सूर्य देवता की पूजा की। मालदा शहर के दक्षिण कृष्णापल्ली सिंगपाड़ा क्षेत्र में रविवार की दोपहर महिलाओं ने मिट्टी से सूर्य की प्रतिमा बनाकर उनकी पूजा की। रविवार को मालदा शहर के विभिन्न हिस्सों में भारी संख्या में महिलाओं ने सूर्य पूजा में हिस्सा लिया। माघ महीने के पहले रविवार को परंपरा के अनुसार मालदा में सूर्य पूजा की जाती है।

मिट्टी की सूर्य प्रतिमाएं बनाई जाती हैं। सोते हुए सूर्यदेव की प्रतिमा के सामने केले का पेड़ रखा जाता है। महिलाएं पूजा की पूर्व संध्या पर शाकाहारी भोजन करती हैं। महिलाएं यह पूजा परिवार की खुशहाली के लिए करती हैं। ढाक बजाकर पुजारियों द्वारा पूजा करवायी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *