मालदा की खबरों पर एक नजर…

कालियाचक में सब-डिवीजनल पुलिस कार्यालय का उद्घाटन

मालदा। मालदा के कालियाचक में सब-डिवीजनल पुलिस कार्यालय का उद्घाटन हुआ। मंगलवार शाम को कालियाचक थाने के नूड़ा जादुपुर पेट्रोल पंप मोड़ पर राष्ट्रीय राजमार्ग के बगल में इस सब-डिवीजनल पुलिस कार्यालय का उद्घाटन किया गया। कालियाचक महकमा पुलिस कार्यालय का उद्घाटन एडीजी अजय कुमार ने किया। उनके आगमन पर उन्हें सर्वप्रथम गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, तत्पश्चात पट्टिका का अनावरण के बाद फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यालय का उद्घाटन किया गया।

कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर एडीजी अजय कुमार के अलावा मालदा रेंज के डीआईजी मालदा सुदीप सरकार, जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार साव, डीएसपी मुख्यालय प्रशांत देबनाथ सहित अन्य मौजूद रहे। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस सब-डिवीजनल पुलिस कार्यालय में कालियाचक, वैष्णवनगर, मोथाबाड़ी थाने शामिल हैं। साथ ही इसमें कुंभीरा, अठारह मील चौकी सहित कई पुलिस छावनी शामिल हैं।

पंचायत चुनाव को देखते हुए चांचल में 2 परियोजनाओं का शुभारंभ

मालदा। मालदा जिला परिषद के सभापति द्वारा 2 परियोजनाओं का शुभारंभ किया गया। एटीएम रफीकुल हुसैन ने ग्रामीणों के सामने रिबन काटकर काम शुरू करवाया। वहीं पंचायत चुनाव को देखते हुए इलाके में विकास कार्य शुरू होने से ग्रामीण काफी खुश हैं। चांचल-2 ब्लॉक के भाखरी ग्राम पंचायत की पेयजल परियोजना का बुधवार को लोकार्पण किया गया। जिला परिषद के कोष से 5 लाख रुपये के आवंटन से उपस्वास्थ्य केंद्रों में पेयजल परियोजना स्थापित की गयी है।

भीषण गर्मी में प्रसूती माताएं उपस्वास्थ्य केंद्र में आकर पेयजल के लिए परेशानी का सामना करती हैं। समस्या की बात सुनकर अध्यक्ष ने पेयजल परियोजना की स्थापना की। साथ ही भवानीपुर में 200 मीटर लम्बे पक्की नाली के निर्माण का शुभारंभ किया गया। वहां पन्द्रहवें वित्त आयोग जिला परिषद की निधि से 7 लाख रुपये के आवंटन से पक्की नाली का निर्माण किया जा रहा है। जानकारी मिली है कि हल्की बारिश से ही इलाके में पानी जम जाता है। इससे स्थानीय निवासियों से लेकर पैदल राहगीरों तक को भारी परेशानी हो रही थी।

स्थानीय निवासी लंबे समय से जल निकासी व्यवस्था की मांग कर रहे थे। अध्यक्ष ने पंचायत चुनाव से पहले मांग को स्वीकार कर काम शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, सिर्फ चुनावी मौसम में ही नहीं, राज्य सरकार हमेशा विकासात्मक कार्य कर रही है। राज्य और मालदा जिले में काफी विकास हुआ है। भले ही केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल में 100 दिन का काम बंद कर दिया हो लेकिन विकास रुका नहीं है। राज्य सरकार सड़क, पेयजल सहित विभिन्न समस्याओं का समाधान कर रही है।

24 प्रहर व्यापी लीला संकीर्तन का शुभारंभ

मालदा। हबीबपुर ब्लॉक के झिंझिनी पुकुर क्षेत्र में 24 प्रहर व्यापी लीला संकीर्तन शुभारंभ हुआ। बुलबुलचंडी ग्राम पंचायत की झिंझिनीपुकुर पूजा समिति ने बुधवार से राधा कृष्ण पर्व पर इस लीला संकीर्तन का आयोजन किया है। आज सुबह इस पूजा के आसपास क्षेत्र की कई महिलाएं सिर पर कलस लेकर भव्य शोभायात्रा के माध्यम से नदी से जल भरने गईं। झिंझिनी पुकुर क्षेत्र में यह नाम संकीर्तन अगले एक सप्ताह तक चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *