मालदा की खबरों पर एक नजर…

सामुदायिक भवन का शिलान्यास

मालदा। 12 लाख रुपये की लागत से सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया गया। आज मालदा जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष व विधायक अब्दुर रहीम बख्शी ने मालतीपुर विधानसभा क्षेत्र के क्षेमपुर क्षेत्र के कालीगंज में एमपीएलएडीएस फंड से लगभग 12 लाख रुपये आवंटित कर सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया। कार्यक्रम में इलाके के बीडीओ व मुखिया सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

11वीं की छात्रा का रहस्यमय हालत में शव मिलने से हड़कंप

मालदा। ओल्ड मालदा थाना के वार्ड नंबर 11 के मंगलबाड़ी शारदा कॉलोनी इलाके में 11वीं की छात्रा का रहस्यमय हालत में शव मिलने से हड़कंप मच गया है। मृत छात्रा का नाम पायल साहा (17) है। मामले की जानकारी होते ही शनिवार सुबह ओल्ड मालदा थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मृत छात्र के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज मुर्दाघर भेजने की व्यवस्था की है। प्राथमिक जांच में पुलिस को पता चला है कि छात्रा रोज की तरह खाना खाकर सोने चली गई थी। छात्रा अपने बेडरूम में अकेली रहती थी।

आज सुबह उसके परिजनों ने उसे कई बार बुलाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने पर आखिरकार कमरे का दरवाजा तोड़ा गया और छात्रा का शव छत पर गले में फंदा डालकर लटका हुआ था। हालांकि परिजन स्पष्ट रूप से छात्र के खुदकुशी करने के कारण की जानकारी पुलिस को नहीं दे सके। पुलिस छात्र के मोबाइल फोन की जांच कर रही है। पुलिस के प्रारंभिक अनुमान के अनुसार, हो सकता है कि छात्र ने प्रेम प्रसंग के चलते आत्महत्या की हो। पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

मामुली बात पर ऑटो चालक व बस चालक में मारपीट, 3 घायल

मालदा। राष्ट्रीय राजमार्ग पर साइड देने को लेकर एक ऑटो चालक की बस चालक से बहस हो गई। इस घटना में ऑटो चालक पर बस चालक, खलासी व कन्डक्टर को बुरी तरह से पीटने का आरोप लगाया गया है। घटना शनिवार सुबह करीब 7 बजे हरिश्चंद्रपुर थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 81 पर बस स्टैंड क्षेत्र में हरिश्चंद्रपुर थाना क्षेत्र में हुई। इस घटना से इलाके में तनाव फैल गया। हरिश्चंद्रपुर थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार सुबह हरिश्चंद्रपुर से एक बस मालदा के लिए रवाना हुई। रेडियल बस स्टैंड के पास एक पैदल यात्री को साइड देने के लिए तुलसीहाटा को पार करते हुए बस चांचल की दिशा से एक ऑटो की तरफ बढ़ी। उसके बाद ऑटो चालक और ऑटो में सवार कुछ यात्रियों ने बस को रोक दिया और दाहिनी ओर बस को ले जाने के आरोप में बस चालक को बाहर निकालकर उसे बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। घायल बस चालक को बचाने के लिए आए बस के खलासी और कन्डक्टर भी घायल हो गए।

घटना की जानकारी होने के बाद इलाके में पुलिस पहुची व स्थिति को नियंत्रित किया।बस चालक संघ के चांचल मंडल अध्यक्ष प्रकाश सिंह ने कहा कि हम चाहते हैं कि पुलिस घटना की पूरी जांच करे और आरोपी ऑटो चालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे अन्यथा हम अनिश्चित काल के लिए महकमा भर में बस सेवा बंद कर देंगे। उधर, हरिश्चंद्रपुर थाने के आईसी देवदूत गजमेर ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

सड़क मरम्मत की मांग को लेकर चुनाव वहिष्कार का आह्वान

मालदा। पंचायत चुनाव के प्रभाव बढ़ते ही चुनाव बहिष्कार का आह्वान किया गया। पंचायत चुनाव के बहिष्कार का आह्वान मालदा के बामनगोला प्रखंड के ग्रामीणों ने किया है। गौरतलब है कि कई मतदानों के बाद भी इलाके की सड़क की मरम्मत नहीं की गई है। इसलिए आगामी पंचायत चुनाव से पहले बामनगोला प्रखंड के मदनावती ग्राम पंचायत के फरीदपुर, बहेरपुर क्षेत्र के स्थानीय निवासियों ने सड़क के विभिन्न स्थानों पर पोस्टर लगाकर मतदान बहिष्कार का आह्वान किया है।

स्थानीय सूत्रों ने कहा कि प्रशासन के अधिकारियों सहित विभिन्न नेताओं-मंत्रियों को उनकी समस्या के बारे में पता था लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ, केवल आश्वासन दिया गया और समस्या का समाधान नहीं हुआ। इसलिए इस बार उन्होंने मतदान के बहिष्कार का फैसला किया। ज्ञात हो कि मालदा के बामंगोला प्रखंड के मदनबती क्षेत्र में पीरलाताला घाट से सियालडांगा मोड़ तक दो किलोमीटर लंबी सड़क जर्जर हालत में पड़ा है। उन्हें मानसून में परेशानी का सामना करना पड़ता है। टोटो से एंबुलेंस कोई भी वाहन इलाके में प्रवेश नहीं करता। इसलिए उन्होंने मतदान की घोषणा से पहले वोट बहिष्कार का आह्वान किया।

गन्ने का जूस मालदा वासियों को दे रही गर्मी से राहत

मालदा। चैत्र का महीना आते ही गरमी बढ़ जाती है, इस मौसम में घर से बाहर जाते ही प्यास से गला सूख जाता है। फलस्वरूप शरीर को दुरुस्त रखने के लिए गन्ने के रस की माँग होने लगती है। माणिकचक के लोगों के साथ ही मालदा के अलग-अलग हिस्सों में भी लोगों का रुझान इस ओर बढ़ रहा है। माणिकचक के विभिन्न स्थानों पर गन्ने का रस बेचने वाले देखे जा सकते हैं। मालदा में गन्ने के जूस की काफी मांग है।

एक छोटे गिलास 15 रुपये और बड़े गिलास 20 रुपये की दर से गन्ने का रस बिक रहे हैं। एक गिलास गन्ने का रस पीने के बाद मन तृप्त हो जाता है। गर्मियों में गन्ने का रस बहुत फायदेमंद भी होता है। मालदा के विभिन्न बाजारों में इनदिनों गन्ने का जूस बेचने वाले ठेलों की भरमार है। लोग भी बेझिझक गन्ने का फायदेमंद व किफायती जूस पीकर मुंह का स्वाद बढ़ाने के साथ ही चाव से अपनी प्यास बुझा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *