A grand procession took out on the auspicious occasion of Ramlala's life consecration.

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर निकली भव्य शोभायात्रा

Kolkata Hindi News, मालदा। अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर पुराने मालदा नगर पालिका के वार्ड नंबर दो के हलधर पाड़ा इलाके में सांसद और विधायकों की उपस्थिति में भव्य शोभायात्रा निकली गया, जो शहर के विभिन्न इलाकों की परिक्रमा की।

साथ ही, साथ ही इस शुभ दिन पर  हलदरपारा राधा गोविंदा मंदिर में एक सामुदायिक हॉल का उद्घाटन किया गया। इस हाल का निर्माण विधायक विकास निधि फण्ड द्वार दिए गए 12 लाख रुपये की लागत से तैयार किया गया है।

दुर्गा मंदिर से निकाली गयी भव्य रामलला की झांकी

सिक्किम। ऐतिहासिक रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर गंगटोक तादोङ दुर्गा मंदिर से भव्य रामलला की झांकी निकाली गई. कार्यक्रम शुरू करने से पहले राम मंदिर के लिए अपना बलिदान देने वाले राम भक्तों की याद में एक मिनट का मौन रखा गया और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।

आयोजन समिति के प्रतिनिधि निरेन भंडारी ने कार्यक्रम के बारे में देते हुए बताया कि सिक्किम में ऐतिहासिक घटना को याद करने के लिए विशाल और भव्य शोभायात्रा निकले गयी है ।सिक्किम वासियों को को इस साझा राष्ट्रीय उत्सव में भाग लेकर आनंद का अनुभूति हो रहा है।

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा पर सांप्रदायिक सौर्दय का सन्देश

नदिया में शांतिपुर ब्लॉक के अरबंडी नंबर 2 पंचायत के अल्पसंख्यक मोर्चा मंडल अध्यक्ष अशरफ शेख और अल्पसंख्यक मोर्चा जिला अध्यक्ष जोसेफ मंडल ने राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर सांप्रदायिक सौर्दय का सन्देश दिया है। दोनों नेताओं ने राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर लोगों से अनुरोध किया है कि वे मस्जिदों और चर्चों में मोमबत्तियाँ व दीपक जलाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन कर रहे हैं और इस ऐतिहासिक दिन पर पूरा देश आनंदित है। इससे न सिर्फ हिंदू धर्म के लोग बल्कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भी खुश हैं और इसलिए मंदिर के साथ-साथ जामे मस्जिद और शांतिपुर के कैथोलिक चर्च में भी दीपक और मोमबत्तियां जलाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि हर घर में अक्षत चावल पहले ही वितरित किया जा चुका है और प्रत्येक घर में पांच दीपक जलाने का अनुरोध किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *