“प्रधानमंत्री के पास मन की बात के 100 एपिसोड पूरे करने का समय है, श्रमिकों के 100 दिन के काम की धनराशि देने की नहीं ” – अभिषेक बनर्जी

उत्तर दिनाजपुर। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मजदूर दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा, “प्रधानमंत्री के पास केवल मन की बात के 100 एपिसोड पूरे करने का समय है।” अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के मौके पर अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को कार्यकर्ताओं को बधाई दी और वादा किया कि उनकी पार्टी हर कदम पर उनके अधिकारों की रक्षा करेगी। उत्तर दिनाजपुर के करनदिघी में जनसंपर्क अभियान के तहत एक जनसभा को संबोधित करते हुए पार्टी महासचिव ने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस है। सभी कार्यकर्ता मित्रों को सादर प्रणाम।

हम भविष्य में उनके अधिकारों और मांगों को बनाए रखेंगे। इसलिए हमने लोगों को अपना उम्मीदवार चुनने की अनुमति देकर यह पहल की है। अभिषेक बनर्जी ने श्रमिक समुदाय की समस्याओं से निपटने में पूरी तरह विफल रहने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी आलोचना की। प्रधानमंत्री के रेडियो शो की आलोचना करते हुए तृणमूल कांग्रेस के महासचिव ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मन की बात के 100 एपिसोड पूरे कर सकते हैं, लेकिन वह 100 दिनों के काम के लिए बकाया धनराशि देने में असमर्थ हैं।’ वर्तमान में बंगाल ही एकमात्र ऐसा राज्य है, जिसे दिसंबर 2021 से 100 दिनों के काम के लिए केंद्र से कोई फंड नहीं मिला है।

पार्टी के महासचिव ने कहा, ‘इस राज्य ने 2021 के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को वोट दिया था। सिर्फ इसी वजह से भाजपा शासित केंद्र सरकार ने बंगाल के लिए आवंटित केंद्रीय फंड के 1.15 लाख करोड़ रुपये रोके हैं।’ अभिषेक बनर्जी वर्तमान में 3,500 किमी से अधिक सड़क को कवर करते हुए 60 दिनों की यात्रा का आयोजन कर रहे हैं। तृणमूल में नव जोआर का संदेश राज्य के हर जिले तक पहुंचाने के लिए वह अगले दो महीने में 250 से ज्यादा जनसभाएं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 4 =