Ali Nurti

9वीं कक्षा के छात्र ने दुर्गा प्रतिमा बनाकर सबको चौंकाया

अलीपुरद्वार: पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले के कामाख्यागुड़ी के हाट कॉलोनी निवासी सिद्धार्थ शंकर कर्मकार 9 वीं कक्षा का छात्र है। इस आयु में उसने अपने हाथों से दुर्गा प्रतिमा बनाकर लोगों को अचंभित कर दिया है। सिद्धार्थ कामाख्या गुड़ी हाई स्कूल के नौवीं कक्षा का छात्र है। 2021 में उसने पहलीबार अपने हाथों से मिनी दुर्गा भी बनाई लेकिन इस साल उसने थोड़ी बड़ी मूर्ति बनाई है।

उल्लेखनीय है कि सिद्धार्थ ने सबसे पहले कागज पर दुर्गा का चित्र बनाया था। बाद में इसे कलर-कॉटन की मदद से रंगा है। इसके बाद नौवीं कक्षा के छात्र ने उस तस्वीर को थर्मोकपल पर रखकर दुर्गा की अद्भुत मूर्ति बनाई।

दुर्गोत्सव के अवसर पर स्कूली विद्यार्थियों का रंगारंग प्रस्तुति

Ali Pujo2दुर्गा पूजा बंगाल का सबसे बड़ा धार्मिक त्योहार है। यह त्यौहार हर बंगाली के दिल में अपार खुशी लाता है। यह सार्वभौमिक दुर्गोत्सव केवल बंगाली हिंदुओं तक ही सीमित नहीं है। इस दुर्गोत्सव को लेकर बंगालियों के बीच जाति, धर्म से परे सौहार्द और मित्रता का बंधन विकसित होता है। अलीपुरद्वार के फालाकाटा ब्लॉक के जटेश्वर बोर्ड प्री प्राइमरी स्कूल में शारदिया दुर्गोत्सव के अवसर पर जटेश्वर में रंगारंग जुलूस निकाला गया।

उस रंगारंग जुलूस में संबंधित स्कूलों के छात्र, शिक्षक और अभिभावक भी शामिल हुए। जटेश्वर बस स्टैंड से सटे इलाके में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वहां संबंधित स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने संगीत के साथ-साथ नृत्य भी प्रस्तुत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *