श्री जैन विद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 75वाँ गणतंत्र दिवस

हावड़ा। शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी ‘श्री जैन विद्यालय’ के इंद्रधनुषी सुशोभित प्रांगण में 75वाँ ‘गणतंत्र दिवस’ बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालय में 75वें गणतंत्र दिवस के पावन राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर मुख्य अतिथि सुप्रसिद्ध अधिवक्ता एवं समाज सेविका प्रभा जैन ने झंडोत्तोलन किया। उपस्थित विद्यार्थियों तथा अतिथियों ने ‘विजयी विश्व तिरंगा प्यारा’ गीत के माध्यम से अपने देश की आन-बान-शान का प्रतीक ‘तिरंगा झण्डा’ को सम्मानित किया।

‘जैन-सभा’ के अध्यक्ष एवं विद्यालय के संस्थापक सरदारमल जी कांकरिया ने सम्मानित मंच से आगत अतिथियों का परिचय कराते हुए उनका स्वागत किया। उन्होंने विद्यालय की उपलब्धियों से आगत अतिथियों को अवगत करवाया और सभी को देशहित जनित कार्य के लिए संकल्प लेने के लिए प्रेरित किया। तत्पश्चात विद्यालय के लगभग हर श्रेणी के विद्यार्थियों ने देश-प्रेम को केंद्र कर बहुत ही आकर्षक विविध रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए राष्ट्र के प्रति अपने प्रेम को प्रदर्शित करते हुए अतिथियों एवं दर्शकों में भी राष्ट्र-प्रेम की भावना को जागृत किया।

राष्ट्र-गान के उपरांत सभी विद्यार्थियों को मधुर मिष्टान प्रदान किया गया। इस विशेष अवसर पर मुख्य अतिथियों में उपस्थित रहे सुप्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाजसेवी राजेंद्र प्रसाद बोथरा, सुप्रसिद्ध व्यवसायी चंपालाल डागा, विद्यालय प्रबंधन समिति के सचिव ललित कांकरिया, विनोद मिनी, अशोक मिनी, शशि कांकरिया, प्रदीप पटवा, बालिका विभाग की प्रधानाध्यापिका मौसमी घोषाल, बालक-विभाग की प्रिंसिपल इन्दु जोसेफ चौधरी आदि।

इस अवसर पर विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों को सुनियोजित बनाने हेतु विद्यालय के शिक्षक- प्रतिनिधि संतोष कुमार तिवारी, संजय कुमार सिंह, विनोद सिंह, अनिल तिवारी, गरिमा सिंह, सतीश कुमार सिंह, सरिता सिंह, दीपशिखा तिवारी, सपना चक्रवर्ती, मोम चंदा, सोमेन चक्रवर्ती, चंद्रदेव चौधरी आदि का विशेष योगदान रहा है। विद्यालय के सचिव ललित कांकरिया जी ने सभी शिक्षक शिक्षिकाओं एवं छात्र-छात्राओं को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी एवं आज के सफल आयोजन के लिए सभी के प्रयास एवं योगदान की सराहना की। कार्यक्रम का व्यवस्थित मंच संचालन शिक्षिका अनामिका तिवारी एवं अंजू सिंह ने किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *