Amit Shah Bjp

अमित शाह की जनसभा के लिए बन रहा 60 फीट चौड़ा मंच

कोलकाता: कोलकाता के धर्मतल्ला इलाके में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा बुधवार को होनी है। आज मंगलवार को इसकी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने बताया है की धर्मतल्ला में केंद्रीय गृह मंत्री की जनसभा के लिए 60 फुट चौड़ा त्रीस्तरीय स्तरीय मंच मनाया जा रहा है। इसमें सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था हो रही है ताकि परिंदा भी पर ना मार सके। मंच पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह और राज्य मंत्री निरंजन ज्योति होंगी।

उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी भी इस मंच पर होंगे। थोड़ी दूरी पर बंगाल भाजपा के बड़े नेता होंगे और वहीं पास में 35 फीट की एक अलग जगह बनाई गई है जिसमें उन लोगों को बैठाया जाएगा जो वाकई में केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना के हकदार है, लेकिन उन्हें राज्य सरकार की ओर से शामिल नहीं किया गया है।

अमित शाह की सुरक्षा में तैनात रहने वाले केंद्रीय बलों के जवान दो दिन पहले ही कोलकाता पहुंच चुके हैं और पुलिस के साथ तालमेल कर आसपास की इमारतों पर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त की जा रही है। इसमें कोलकाता पुलिस के भी दक्ष जवानों को लगाया गया है। कार्यक्रम में हजारों लोगों के शामिल होने की संभावना है। इसलिए प्रदेश भाजपा ने इसे बड़े स्तर पर तैयार करना शुरू कर दिया है।

आपको बता दें की 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना का फंड बकाया होने के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया था। उसी के खिलाफ भाजपा की यह जनसभा होने जा रही है, जिसमें उन लोगों को शामिल किया जाएगा जो असल में मनरेगा के हकदार हैं लेकिन उन्हें लाभ नहीं मिल रहा। आरोप है कि सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने केवल अपने कार्यकर्ताओं का नाम मनरेगा की सूची में शामिल किया है।

उनमें से भी जहां 10 लोग काम करते हैं वहां 20 लोगों की सूची बनाकर केंद्रीय फंड का दुरुपयोग किया गया है। इसी को लेकर भाजपा की यह जनसभा होने जा रही है। प्रारंभिक तौर पर कोलकाता पुलिस ने अनुमति देने से इनकार कर दिया था लेकिन कलकत्ता हाई कोर्ट की तिखी फटकार के बाद अनुमति मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *