माँ अहिल्यादेवी मातृशक्ति सम्मान समारोह में 5 राष्ट्ररत्न अलंकरण का चयन किया गया

नागदा। अंर्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अंतर्गत आगामी 5 मार्च को अहिल्यादेवी की नगरी में मातृशक्ति अभिनंदन समारोह होगा। जिसमें प्रतिवर्षानुसार 5 राष्ट्र रत्न अलंकरण के लिये राष्ट्रीय पदाधिकारियों की सहमति से राष्ट्रीय पदाधिकारियों की सहमति से राष्ट्रीय महासचिव डॉ. प्रभु चौधरी द्वारा प्रत्येक प्रदेश से एक महिला साहित्यकार-कवयित्री और समाज सेवियो को चयनीत किया है।

इस वर्ष के आयोजन में राष्ट्ररत्न अलंकरण से अभिनंदन रायपुर छग की डॉ. अपराजिता शर्मा, गाजियाबाद उप्र से डॉ. रश्मि चौबे, पुणे महाराष्ट्र की सुवर्णा जाधव, नाथद्वारा राजस्थान की डॉ. नीना शर्मा एवं भोपाल म.प्र. से पुष्पा गरोठिया को दिया जायेगा। मातृशक्ति सम्मान समारोह में 55 महिलाओं को सम्मानित किया जायेगा।

राष्ट्र रत्न अलंकरण के लिये चयन समिति में ब्रजकिशोर शर्मा, हरेराम वाजपेयी, डॉ. शेलेन्द्रकुमार शर्मा, डॉ. शहाबुद्दीन शेख, डॉ. शिवा लोहारिया एवं महासचिव डॉ. प्रभु चौधरी रहे। यह जानकारी राष्ट्रीय इकाई महिला की राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. कृष्णा जोशी ने देते हुए बताया कि मातृशक्ति का 6वां समारोह इन्दौर में श्री मध्यभारत हिन्दी साहित्य समिति के शिवाजी भवन में 5 मार्च शनिवार को दोपहर में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *