42 candidates filed nomination for the first phase in Bengal

बंगाल में पहले चरण के लिए 42 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक सहित कुल 42 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। चुनाव आयोग के एक सूत्र ने यह जानकारी दी। नामांकन पत्र दाखिल करने के आखिरी दिन बुधवार शाम तक 17 प्रत्याशियों ने कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल किए।

प्रमाणिक के अलावा तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार जगदीश चंद्र बर्मा बसुनिया सहित कुल 18 उम्मीदवारों ने कूच बिहार लोकसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

अलीपुरद्वार में, तृणमूल उम्मीदवार प्रकाश चिक बड़ाईक एवं मदारीघाट से भाजपा उम्मीदवार व विधायक  मनोज तिग्गा उन 11 प्रत्याशियों में से हैं जिन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। जलपाईगुड़ी में कुल 13 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

इनमें से भाजपा के जयंत कुमार रॉय और तृणमूल के निर्मल चंद्र रॉय शामिल हैं। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच 28 मार्च को होगी और उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख 30 मार्च है। पश्चिम बंगाल में 19 अप्रैल से एक जून के बीच सभी सात चरणों में मतदान होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *